Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 24, 2024

जियोसिनेमा पर टाटा आईपीएल 2023 ने शुरुआती पांच सप्ताह में हासिल किए रिकॉर्ड तोड़ 1300 करोड़ से अधिक वीडियो व्यूज़

1 min read

टाटा आईपीएल 2023 का आधिकारिक डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर-जियोसिनेमा डिजिटल स्पोर्ट्स व्यूइंग की दुनिया में ग्लोबल बेंचमार्क स्थापित करना जारी रखे हुए है। जियोसिनेमा ने टाटा आईपीएल 2023 के माध्यम से शुरुआती पांच सप्ताह में 1300 करोड़ से अधिक वीडियो व्यूज हासिल किए हैं । दर्शक जियोसिनेमा की फैन-सेंट्रिक प्रेजेंटेशन के कारण इस डिजिटल प्लेटफार्म से चिपके रहे और इस दौरान प्रति दर्शक औसत समय 60 मिनट तक पहुंच गया था। कनेक्टेड टीवी पर टाटा आईपीएल 2023 एचडी टीवी की तुलना में दोगुने दर्शकों तक अपनी पहुंच बनाने में सफल रहा। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

वायाकॉम 18 स्पोर्ट्स के सीईओ अनिल जयराज ने कहा कि जियोसिनेमा हर गुजरते सप्ताह के साथ लगातार मजबूत हो रहा है। और यह इसलिए संभव हो सका है क्योंकि कंज्यूमर्स ने टाटा आईपीएल 2023 देखने के लिए डिजिटल प्लेटफार्म को अपनी पहली पसंद बना लिया है। उत्कृष्ट क्रिकेट एक्शन और हमारे मजबूत प्लेटफार्म के काम्बीनेशन ने साबित कर दिया कि शानदार ओपनिंग वीकेंड आने वाली बड़ी घटनाओं की शुरुआत भर थी। हम अपने सभी स्पांसर्स, एडवरटाइजर्स और पार्टनर्स को हम पर विश्वास दिखाने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं क्योंकि इनके सहयोग से हम हर फैन के टाटा आईपीएल देखने के अनुभव को बेहतर बनाना जारी रख सकते हैं। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

जियोसिनेमा ने पांच दिनों के अंतराल में दो बार टाटा आईपीएल के पीक कौनकरेंसी रिकॉर्ड को तोड़ा। 12 अप्रैल को इस पर 2.23 करोड़ की कौनकरेंसी पीक आए। चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच के दौरान यह अपने सर्वोच्च स्तर पर था। पांच दिन बाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के दौरान, जियोसिनेमा ने 2.4 करोड़ की कानकरेंसी के साथ फिर से अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

अब तक के अभूतपूर्व रेस्पांस के बाद, जियोसिनेमा ने फैंस को खुश करने के लिए 360-डिग्री व्यूइंग फीचर जारी किया, जो डिजिटल पर इमर्सिव फैन एंगेजमेंट के पावर को प्रदर्शित करता है। दर्शकों ने भोजपुरी, पंजाबी, मराठी और गुजराती सहित यूनीक लैंग्वैज फीड और मल्टी-कैम, 4के, हाइप मोड जैसी डिजिटल ओनली फीचर्स का आनंद लिया है। इसके अलावा दर्शकों को एक्सक्लूसिव कंटेंट मिला है, जिसमें हाइलाइट्स के अलावा शीर्ष आईपीएल टीमों के साथ पार्टनरशिप के माध्यम से विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, फाफ डु प्लेसिस, राशिद खान, डेविड मिलर जैसे बड़े नामों के इंटरव्यू शामिल हैं। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

जियोसिनेमा पर साइन अप करने वाले एडवटाइजर्स की संख्या भी एक नया रिकॉर्ड है। साथ ही पिछले साल की तुलना में इस दौरान बुक किया गया राजस्व भी रिकार्ड स्तर पर पहुंचा है। इससे डिजिटल बैंडवैगन को ज्वाइन करन वाले ब्रांडों की सूची के और बढ़ने की उम्मीद है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

जियोसिनेमा के पास टाटा आईपीएल 2023 की अपनी डिजिटल स्ट्रीमिंग के लिए 26 शीर्ष ब्रांड हैं। इनमें (को-प्रेजेंटिंग स्पॉन्सर) ड्रीम11, (को-पावर्ड) जियोमार्ट, फोनपे, टियागो ईवी, जियो (एसोसिएट स्पॉन्सर) ऐपी फिज, ईटीमनी, कैस्ट्रॉल, टीवीएस, ओरियो, बिंगो, स्टिंग, एजियो, हायर, रूपे, लुई फिलिप जीन्स, अमेज़न, रैपिडो, अल्ट्रा टेक सीमेंट, प्यूमा, कमला पसंद, किंगफिशर पावर सोडा, जिंदल पैंथर टीएमटी रेबार, सऊदी पर्यटन, स्पॉटिफाई और एएमएफआई शामिल हैं। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस, पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स ने 2023 संस्करण के लीड-अप में में जियोसिनेमा के साथ विशेष साझेदारी की घोषणा की थी। ग्लोबल क्रिकेट आइकन सचिन तेंदुलकर, भारत के सबसे सफल क्रिकेट कप्तान और चार बार के आईपीएल विजेता एमएस धोनी, वर्ल्ड नं-1 टी-20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और भारतीय महिला टीम की उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने विश्व स्तरीय- डिजिटल-फस्ट टाटा आईपीएल प्रेजेंटेशन को बढ़ाने के लिए जियोसिनेमा के साथ हाथ मिलाया है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

दर्शक जियोसिनेमा (iOS और Android) डाउनलोड करके अपने पसंदीदा मैच देखना जारी रख सकते हैं। लेटेस्ट अपडेट, समाचार, स्कोर और वीडियो के लिए, फैंस स्पोर्ट्स18 को फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और यूट्यूब पर और जियोसिनेमा को फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और यूट्यूब पर फॉलो कर सकते हैं।
नोटः सच का साथ देने में हमारा साथी बनिए। यदि आप लोकसाक्ष्य की खबरों को नियमित रूप से पढ़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए आप्शन से हमारे फेसबुक पेज या व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं, बस आपको एक क्लिक करना है। यदि खबर अच्छी लगे तो आप फेसबुक या व्हाट्सएप में शेयर भी कर सकते हो।

+ posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
भानु बंगवाल
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *