Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 19, 2024

सभी वरिष्ठ नेताओं को खड़गे दे रहे हैं काम, अब उत्तराखंड से हरक सिंह को मिली ये जिम्मेदारी

1 min read

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी सौंप रहे हैं। वह ऐसे नेताओं को भी तव्वजो दे रहे हैं, जो काफी समय से बगैर किसी जिम्मेदारी के थे। ऐसे में पुराने और कद्दावर नेताओं को सक्रिय करने की उनकी मुहिम जारी है। इसी कड़ी में उन्होने उत्तराखंड से पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को राजस्थान विधानसभा चुनाव में केंद्रीय समन्वयक बनाया है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

कांग्रेस प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप के मुताबिक, हरक सिंह रावत के साथ हरियाणा के पूर्व मंत्री किरण चौधरी, सांसद रंजीत रंजन और पूर्व विधायक शमशेर सिंह दुल्लों को भी राजस्थान चुनाव का समन्वयक बनाया गया है। इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह को छत्तीसगढ़ राज्य का वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया था। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

यही नहीं कांग्रेस ने अपनी नयी कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के गठन में भी उत्तराखंड का ध्यान रखा है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं। कांग्रेस कार्य समिति में 39 सदस्य, 32 स्थायी आमंत्रित सदस्य और नौ विशेष आमंत्रित सदस्य शामिल किए गए हैं। स्थायी आमंत्रित सदस्यों में उत्तराखंड के हरीश रावत और विशेष आमंत्रित सदस्य में उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गणेश गोदियाल को भी जगह मिली है।
नोटः सच का साथ देने में हमारा साथी बनिए। यदि आप लोकसाक्ष्य की खबरों को नियमित रूप से पढ़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए आप्शन से हमारे फेसबुक पेज या व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं, बस आपको एक क्लिक करना है। यदि खबर अच्छी लगे तो आप फेसबुक या व्हाट्सएप में शेयर भी कर सकते हो।

+ posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
भानु बंगवाल
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *