Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 29, 2024

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने किया साफ, मुझे बीजेपी के साथ जाने के लिए मनाने की हो रही कोशिश, मेल नहीं खाते विचार

1 min read

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने बार बार भतीजे अजीत पवार के साथ हुई मुलाकात को लेकर अपना रुख साफ कर दिया। चाचा का साथ छोड़कर कई विधायकों के साथ शिंदे और बीजेपी गठबंधन की सरकार में शामिल होने के बाद से ही अजीत पवार चार बार शरद पवार से मिल चुके हैं। उनकी जब भी मुलाकात होती है, तो तरह तरह के कयास लगने शुरू हो जाते हैं। वहीं, एक बार फिर से शरद पवार ने साफ कर दिया कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के साथ नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि हालांकि, कुछ शुभचिंतक उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे हैं। शरद पवार ने कहा कि हमारा स्पष्ट विचार है, बीजेपी से हमारे विचार मेल नहीं खाते। अजीत पवार के साथ गुप्त बैठक को लेकर उन्होंने कहा कि मेरे घर या किसी और के घर मिलना गुप्त कैसे हो सकता है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के सांगोला में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए शरद पवार ने कहा कि भाजपा के साथ कोई भी जुड़ाव एनसीपी की राजनीतिक नीति में फिट नहीं बैठता है। उन्होंने कहा कि एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में मैं यह स्पष्ट कर रहा हूं कि मेरी पार्टी भाजपा के साथ नहीं जाएगी। भारतीय जनता पार्टी के साथ कोई भी जुड़ाव एनसीपी की राजनीतिक नीति में फिट नहीं बैठता है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

शरद पवार ने यह भी कहा कि कुछ शुभचिंतक उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वह कभी भी भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करेंगे। शरद पवार ने बिना नाम लिए कहा कि हममें से कुछ (अजित पवार के नेतृत्व वाला एनसीपी का गुट) ने अलग रुख अपनाया है। हमारे कुछ शुभचिंतक यह देखने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या हमारे रुख में कोई बदलाव हो सकता है। यही कारण है कि वे हमसे सौहार्दपूर्ण चर्चा करने की कोशिश कर रहे हैं। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

महाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल अपने भतीजे और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के साथ शनिवार को पुणे में उनकी गुप्त बैठक के बारे में पूछे जाने पर, शरद पवार ने कहा कि मैं आपसे कहना चाहता हूं कि वह मेरे भतीजे हैं। भतीजे से मिलने में क्या बुराई है? यदि परिवार का कोई वरिष्ठ व्यक्ति परिवार के किसी अन्य सदस्य से मिलना चाहता है, तो इसमें कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

एनसीपी प्रमुख ने यह भी कहा कि लोग राज्य की बागडोर महा विकास आघाड़ी को सौंपेंगे। इसमें शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे), एनसीपी (शरद पवार समूह) और कांग्रेस शामिल हैं। शरद पवार ने रविवार को दिवंगत विधायक गणपतराव देशमुख की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए सोलापुर जिले में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के साथ मंच साझा किया। अजित पवार ने पिछले महीने शिवसेना-भाजपा सरकार में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, जबकि उनके गुट के आठ अन्य एनसीपी विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली थी।
नोटः सच का साथ देने में हमारा साथी बनिए। यदि आप लोकसाक्ष्य की खबरों को नियमित रूप से पढ़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए आप्शन से हमारे फेसबुक पेज या व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं, बस आपको एक क्लिक करना है। यदि खबर अच्छी लगे तो आप फेसबुक या व्हाट्सएप में शेयर भी कर सकते हो।

+ posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
भानु बंगवाल
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *