Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 24, 2024

अंडर 19 जिला क्रिकेट लीगः दून स्ट्राइकर्स, राव स्पोर्टिंग और आरआर पाल एकेडमी ने जीते अपने अपने मैच

1 min read

देहरादून में डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित की जा रही अंडर 19 जिला क्रिकेट लीग में आज बुधवार 17 मई को दून स्ट्राइकर्स क्रिकेट क्लब, राव स्पोर्टिंग क्रिकेट क्लब और आरआर पाल क्रिकेट एकेडमी ने अपने – अपने मैच जीत लिए। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव विजय प्रताप मल्ल ने बताया कि पहला मैच GSR क्रिकेट एकेडमी और दून स्ट्राइकर्स क्रिकेट क्लब के मध्य DIMS क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। GSR क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीता तथा बल्लेबाजी का निर्णय किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए GSR क्रिकेट एकेडमी ने 33.4 ओवरों में 200 रन बनाकर ऑल ऑउट हो गई। इसमें गौरव कटियार ने 77 रन, कैफ़ ने 37 रन तथा अभिनव पंवार ने 22 रनों का योगदान दिया। दून स्ट्राइकर्स क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाजी में दीपक सिंह ने 4 विकेट और आदित्य बिष्ट ने 2 विकेट लिए। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दून स्ट्राइकर्स ने 31.3 ओवर में 1विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाकर लक्ष्य प्राप्त किया। इसमें विपिन चौधरी ने नाबाद 94 रन, दीपक सिंह ने नाबाद 62 रन और दिव्यम घिल्डियाल ने 37 रनो का योगदान किया। GSR क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी में कैफ ने 1 विकेट प्राप्त किए। यह मैच दून स्ट्राइकर क्रिकेट क्लब ने 9 विकेटों से जीता। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

दूसरा लीग मैच न्यू ऐरा क्रिकेट एकेडमी और राव स्पोर्टिंग क्रिकेट क्लब के मध्य आयुष क्रिकेट ग्रांउड में खेला गया। न्यू ऐरा क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीता तथा बल्लेबाजी का निर्णय किया,पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यू ऐरा क्रिकेट एकेडमी ने 39.4 ओवरों में 147 रन बनाकर ऑल ऑउट हो गई। इसमें मुकेश ने 29 रन, आर्यन सलमानी ने 26 रन तथा अभिनव थपलियाल ने 22 रनों का योगदान दिया। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

राव स्पोर्टिंग क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाजी में वीर प्रताप ने 3 विकेट, निलभ, अखिल नेगी और लक्ष्य सैनी ने 2 -2 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राव स्पोर्टिंग क्रिकेट क्लब ने 28.1ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाकर जीत हासिल की। प्रियांशु तोमर ने 69 रन, वीर प्रताप ने 32 रन और नीलभ ने 18 रनो का योगदान किया। न्यू ऐरा क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी में आर्यन बिष्ट तथा अश्वनी ने 1-1 विकेट प्राप्त किए। यह मैच राव स्पोर्टिंग है क्रिकेट क्लब ने 6 विकेटों से जीता। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

तीसरा लीग मैच बारु क्रिकेट क्लब और RR PAL क्रिकेट एकेडमी के मध्य MAMS क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। बारु क्रिकेट क्लब ने टॉस जीता तथा बल्लेबाजी का निर्णय किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बारु क्रिकेट क्लब ने निर्धारित 40 ओवरों मे 9 विकेट खोकर 172 रन बनाए। इसमें विप्लव नौटियाल ने 73 रन, अक्षज उनियाल ने नाबाद 21 रन तथा प्रणव रावत ने 17 रनों का योगदान दिया। R.R.PAL क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी में मो. फरान ने 3 विकेट, मो. अयान और सुमित रावत ने 2-2 विकेट लिए। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

लक्ष्य का पीछा करने R.R.PAL क्रिकेट एकेडमी ने 29.4 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाकर जीत हासिल की। इसमें आदित्य शर्मा ने 48 रन , सागर पासी ने 35 और अनुराग AB ने 25 रनो का योगदान किया। बारु क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाजी में प्रणव रावत ने 2 विकेट तथा अंश सेमवाल, आयुष प्रियदर्शी ने 1-1 विकेट प्राप्त किए। यह मैच R.R. PAL क्रिकेट एकेडमी ने 4 विकेटों से जीता।
नोटः सच का साथ देने में हमारा साथी बनिए। यदि आप लोकसाक्ष्य की खबरों को नियमित रूप से पढ़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए आप्शन से हमारे फेसबुक पेज या व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं, बस आपको एक क्लिक करना है। यदि खबर अच्छी लगे तो आप फेसबुक या व्हाट्सएप में शेयर भी कर सकते हो।

+ posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
भानु बंगवाल
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *