Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 29, 2024

महिलाओं का ये अपमान, नहीं सहेगा हिंदुस्तान, दून में आप कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

1 min read

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की मातृशक्ति ने केन्द्र व राज्य की सरकार को तानाशाह बताते हुए आक्रोश प्रकट किया। दिल्ली के जंतर मंतर पर बैठीं महिला पहलवानों के समर्थन और ऋषिकेश में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल की ओर से की गई युवक की पिटाई के विरोध में महिला कार्यकर्ताओं ने देहरादून में दीनदयाल उपाध्याय पार्क में धरना दिया । (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

कार्यक्रम में आप के प्रदेश समन्वय जोत सिंह बिष्ट ने प्रदर्शन में कहा कि आज केंद्र से लेकर राज्य तक बीजेपी के सांसद विधायक मंत्री हिटलर और तानाशाही से देश को चलाना चाहते हैं। जिस तरह से बृजभूषण ने महिला खिलाड़ियों का लंबे समय तक उत्पीड़न कर मानसिक शोषण किया, आज समूचे देश की महिलाएं अपने आप को असुरक्षित महसूस करती हैं। अगर देश की धरोहर हमारी बेटियां खिलाड़ी ही अपने अधिकार के लिए जंतर-मंतर की सड़क पर बैठकर उत्पीड़न का विरोध करती हैं, तो भाजपा की छोटी मानसिकता वाले बृजभूषण गलत तरीके से महिलाओं के प्रति बयान बाजी कर उन्हें झुकाना व उनकी आवाज को बंद करना चाहते हैं। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने कहा कि प्रधान सेवक के रूप में बैठे नरेंद्र मोदी आज मोन धारण कर अपने सांसद मंत्रियों को बचाने का काम कर रहे हैं। अभी तक किसी भी प्रकरण में भाजपा के नेताओं को कोई सजा नहीं मिली, लेकिन विपक्षी दलों के नेताओं को बिना किसी सबूत के षड्यंत्र के तहत जेल में डालने का काम केंद्र सरकार करती है। अपने लोगों को बचाने में नरेंद्र मोदी चुप्पी धारण कर सन्यास ले लेते हैं। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

ठीक ऐसा ही प्रकरण उत्तराखंड धामी सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल अपने मंत्री पद की हनक दिखाते हुए नजर आए। ऋषिकेश में जिस तरह से एक व्यक्ति को जबरन उनके गनर और पीए पीटते हैं, कोई कार्यवाही प्रेमचंद अग्रवाल पर नहीं होती। इससे साफ जाहिर है कि देश और प्रदेश की सरकारे गुंडागर्दी पर उतारु हो चुकी है। प्रेमचंद अग्रवाल को तुरंत सरकार को बर्खास्त कर उन्हें जेल भेजना जाए। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

आम आदमी पार्टी की गढ़वाल मण्डल कार्यकारी अध्यक्ष हेमा भंडारी, प्रदेश प्रवक्ता कमलेश रमन ने कहा कि आज देश के अंदर महिलाओं के बिगड़ते हुए हालात पर स्मृति ईरानी, हेमा मालिनी अपनी चुप्पी नहीं तोड़ती हैं। नरेंद्र मोदी बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा लगाते हैं, उन्हीं के सांसद, विधायक, मंत्री महिला और जनता का शोषण करते हैं। आम आदमी पार्टी मोदी और धामी सरकार से यह मांग करती है बृजभूषण व प्रेमचंद अग्रवाल जैसे लोगों को मंत्री व सांसद पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। दोनों को बर्खास्त कर उन्हें जेल भेजना जाय। नहीं तो जंतर मंतर से लेकर उत्तराखंड तक पूरे देश के अंदर जनमानस सड़कों पर उतर कर सरकार को उखाड़ने का काम करेगा आंदोलन उग्र होगा। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

धरने का संचालनमहिला विंग की प्रदेश महामंत्री सीमा कश्यप ने किया। इस मौके पर श्याम बाबू पांडे, ओमेंद्र बिष्ट, मोनिका जयसवाल, नीना कांत, सुशील सैनी, प्यारा सिंह, प्रकाश राणा, हरकिशन सिंह, इकबाल राव, भजन सिंह, सोनम, सुमित कुमार आदि उपस्थित रहे।
नोटः सच का साथ देने में हमारा साथी बनिए। यदि आप लोकसाक्ष्य की खबरों को नियमित रूप से पढ़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए आप्शन से हमारे फेसबुक पेज या व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं, बस आपको एक क्लिक करना है। यदि खबर अच्छी लगे तो आप फेसबुक या व्हाट्सएप में शेयर भी कर सकते हो।

+ posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
भानु बंगवाल
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *