Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 23, 2024

चारधाम यात्रा और पर्यटन सीजन के मद्देनजर उत्तराखंड पुलिस ने बनाया रूट प्लान, आप भी देख लें

1 min read

आगामी चारधाम यात्रा एवं पर्यटन सीजन के दृष्टिगत ऋषिकेश, मसूरी की यातायात व्यवस्था को सम्भालने के लिए जनपद देहरादून, हरिद्वार, टिहरी गढ़वाल एवं पौड़ी गढ़वाल जनपद प्रभारियों के साथ उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की। इस मौके पर रूट प्लान तैयार किया गया और उस पर अमल लाने के निर्देश दिए गए हैं। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

ये है रूट प्लान
1. चीला मार्ग का उपयोग वन-वे के रूप में केवल निकासी हेतु किया जाएगा। हरिद्वार से चीला की ओर वाहनों को नहीं आने दिया जाए।
2. वीकेंड पर शुक्रवार शाम से बाहरी राज्यों के वाहनों को नेपालीफार्म से भानियावाला होते हुए रानीपोखरी, नटराज चौक से पर्वतीय क्षेत्र हेतु भेजा जाये।
3. यातायात व्यवस्था हेतु देहरादून एवं टिहरी में यातायात निरीक्षक की नियुक्ति कर दी गयी है। पौड़ी गढ़वाल भी लक्ष्मणझूला में यातायात उपनिरीक्षक की नियुक्ति करें।
4. चारधाम यात्रा को देखते हुए अतिरिक्त पीआरडी जवानों की मांग कर ली जाए।
5. केम्पटी से वापस आने वाले वाहनों को विकासनगर होते हुए वापस भेजा जाएगा।
6. व्यवसायिक वाहनों को केवल रात्रि में चलने दिया जाए।
7. जिलाधिकारी एवं सम्बन्धित विभागों से समन्वय स्थापित कर वाहनों की पार्किंग हेतु कुछ अस्थायी पार्किंग स्थल भी चिन्हित कर लें।
8. डायवर्जन प्लान और पार्किंग स्थलों की सूचना Google और Mappls के साथ समय से शेयर की जाए। साथ ही Mappls एप का अधिक से अधिक उपयोग करने हेतु भी प्रोत्साहित करें।
9. ट्रैफिक अपडेट्स नियमित रूप से सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पोस्ट किये जाए।
10. यातायात व्यवस्था को सम्भालने में थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी, यातायात निरीक्षक व यातायात उपनिरीक्षक सभी की जवाबदेही (Accountability) तय की जाएगी। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

बैठक में ये रहे मौजूद
इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था वी मुरूगेशन, अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक/निदेशक यातायात मुख्तार मोहसिन, पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र करन सिंह नगन्याल, पुलिस अधीक्षक यातायात अक्षय कोंडे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

+ posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
भानु बंगवाल
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *