Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 29, 2024

उत्तराखंड में आप नेता कर्नल कोठियाल ने श्रीनगर गढ़वाल में युवाओं से किया संवाद, हरिद्वार में बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन

1 min read
उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल (सेनि) अजय कोठियाल अपने युवा संवाद कार्यक्रम में आज युवाओं से सीधी बात करने के लिए श्रीनगर गढ़वाल पहुंचे।

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल (सेनि) अजय कोठियाल अपने युवा संवाद कार्यक्रम में आज युवाओं से सीधी बात करने के लिए श्रीनगर गढ़वाल पहुंचे। जहां छात्रों और युवाओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। रोड शो के जरिये वह सराफ धर्मशाला पहुंचे। जहां पहुंचकर कर्नल कोठियाल ने युवाओं से सीधे संवाद किया और उत्तराखंड नवनिर्माण के एजेंडे पर युवाओं से सीधी बात की। उधर, हरिद्वार में आप कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया।
युवाओं से बात करते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा कि अब वक्त आ चुका है कि युवाओं को आगे आकर प्रदेश का नवनिर्माण करना चाहिए। इसलिए वो पूरे प्रदेश में युवाओं से मिलकर उनसे सीधा संवाद कर रहे हैं और उत्तराखंड नवनिर्माण के सपने को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने जागेश्वर धाम में हुई घटना की निंदा करते हुए कहा कि एक सांसद की ओर से इस तरह की घटना को अंजाम देना बहुत निंदनीय है। सांसद एक जिम्मेदार जन प्रतिनिधी होता है। भाजपा के सांसद की इस तरह की घटना निंदनीय है और ऐसे लोगों पर बीजेपी पार्टी को दंडात्मक कार्रवाई करनी चाहिए। उस सांसद को मंदिर में जाकर सबसे क्षमा मांगनी चाहिए।
वहीं देवस्थानम बोर्ड पर एक छात्र के सवाल पर उन्होंने कहा कि देवस्थानम बोर्ड सिर्फ एक बोर्ड नहीं, बल्कि लोगों की आस्था से जुड़ा एक गहरा रिश्ता है। यहां के चार धामों में लोगों की आस्था जुड़ी हुई है। गढ़वाल और कुमाऊं रेजिमेंट जब लड़ाई में दुश्मनों से लड़ने जाते हैं, तो वह भी देवी देवताओं का नाम लेकर दुश्मनों पर कहर बनकर टूटते है।
इन सबके पीछे धर्म और आस्था जुड़ी हुई है। चारों धामों का अलग अलग महत्व है लेकिन सरकार ने जबरन बोर्ड बनाकर तीर्थ पुरोहित और हक हकूक धारियों का हक छीनने की कोशिश की है। जो सरासर गलत है। सरकार को इस बोर्ड की गहराई को समझना चाहिए था लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया।

इसके बाद मूलभूत सुविधाओं पर पूछे युवाओं के कई सवालों पर कर्नल कोठियाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी आने वाले समय में मूलभूत सुविधाओं और युवाओं के रोजगार को लेकर अपना रोडमैप जनता के सामने रखेगी। मुफ्त बिजली को लेकर उन्होंने कहा कि, यहां पर डैम बनाने के लिए कई गांव को डूबने के साथ डूब क्षेत्र में आना पड़ता है और यह सिर्फ गांव नहीं बल्कि, लोगों की वह भावनाएं हैं। जिन्हें पैसे से नहीं खरीदा जा सकता।
टिहरी का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जमीन पर बने इस डैम पर आज भी उत्तराखंड का अधिकार नहीं, यहां के लोगों को मुफ्त बिजली नहीं मिलती। आखिर क्यों यहां के लोगों को उनका अधिकार नहीं मिला है, उन्होंने कहा मुफ्त बिजली देना सिर्फ मुफ्त नहीं ,बल्कि लोगों का मौलिक अधिकार है जो उन्हें मिलना चाहिए और आम आदमी पार्टी इसकी वकालत करती है।
चार धाम यात्रा पर बोलते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा कि ,चार धाम यात्रा सिर्फ एक यात्रा नहीं, बल्कि हजारों लोगों की रोजी-रोटी इस यात्रा से जुड़ी हुई है। 2 साल से चार धाम यात्रा रुकी हुई है। सरकार के पास ऐसा कोई रास्ता नहीं कि वह चार धाम के लिए एक व्यवस्था बना सके। उन्होंने कहा कि लोग चाहते हैं चार धाम यात्रा शुरू हो, लेकिन सरकार जबरन यात्रा को रोक रही है और सरकार को इस को लेकर गंभीर होना ही पड़ेगा।
श्रीनगर में एनआईटी को लेकर उन्होनें कहा कि जब कश्मीर में एनआईटी संचालित हो सकता है तो फिर यहां क्यों नहीं। एनआईटी और अच्छे स्कूल श्रीनगर की बहुत बड़ी जरूरत है और यह एक अच्छी सोच थी कि श्रीनगर में एनआईटी को शुरू किया गया। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में पूरे भारत से बच्चे पढने यूनिवर्सिटी में आते हैं,इसलिए एनआईटी को यहां से शिफट नहीं होने देंगे। उन्होंने भू कानून को लेकर कहा कि यहां के युवाओं, मातृशक्ति और अन्य आंदोलनकारियों ने अपनी शहादत देकर इस प्रदेश को बनाया और जो आंदोलनकारी हैं हम उनसे भू कानून को और सशक्त बनाने की प्रेरणा लेते रहते हैं। आम आदमी पार्टी सशक्त कानून की हमेशा पैरोकार रही है और सशक्त को कानून बनना ही चाहिए।

बीजेपी कार्यकर्ताओं की अभद्रता के खिलाफ हरिद्वार में आप का प्रदर्शन
रविवार को बीजेपी के कार्यकर्ताओं द्वारा आप पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष महिला मोर्चा, हेमा भंडारी के साथ अभद्रता और गाली गलौच करने एव बैनर आदि फाड़ने के विरोध में आज हरिद्वार में आप कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। आप कार्यकर्ता सुबह चन्द्राचार्य चौक पर एकत्रित हुए और फिर वहां से उन्होंने नारेबाजी करते हुए आरोपियों के खिलाफ जल्द गिरफ्तारी की मांग की। इस दौरान पुलिस की आप कार्यकताओं से तीखी नोक झोंक भी हुई।
पुलिस द्वारा आप कार्यकर्ताओ पर पुलिस बल का प्रयोग भी किया गया। इस दौरान आप उपाध्यक्ष ओपी मिश्रा ने कहा कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के इशारों पर बीजेपी के कार्यकर्ता आप कार्यकर्ताओ के साथ अभद्रता और गाली गलौच कर कर रहे है। लोकतंत्र में सबको अपनी बात कहने का अधिकार है, परंतु बीजेपी के नेता अपनी जमीन खिसकती देख कर तानाशाही पर उतर आए है। इनके पास 18 साल का देने को हिसाब नही है। अपनी हार को देखते हुए बीजेपी अब उन्माद फैलाकर धर्मनगरी की आवो हवा में जहर घोलने का काम कर रही है।


इस दौरान आप महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष हेमा भंडारी ने कहा कि आप पार्टी बीजेपी की गीदड़ भभकी से डरने वाली नही है वो जनता को उनका हक दिलाकर रहेंगे । अब तक जनता के टैक्स की कमाई को मंत्रियों व विधायको ने जमकर लुटा है। मुफ्त में बिजली, पानी और अन्य सुविधाएं ले रहे हैं। वहीं, जब आम आदमी पार्टी जनता को उनका हक देने की बात कह रही तो बीजेपी के नेताओ में खलबली मच गई है। आप नेताओ ने कहा जब सांसदों, विधायको को मुफ्त सुविधा मिल सकती है तो जनता को क्यों नही।
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष अमित विश्नोई, जिला सचिव अनिल सती, जिला संगठन मंत्री नवीन मारया, रघुवीर सिंह पंवार, प्रदेश उपसयक्ष शरीक अफरोज, नरेंद्र चौधरी, मनोज द्विवेदी, शिशुपाल सिंह नेगी, सुरेंद्र शर्मा, दिनेश असवाल, पवन कुमार, अर्जुन सिंह, शाहीन असरफ, रोहित कश्यप, राव तनवीर, सुजीत गुप्ता, संजय मेहता, रितु सिंह, दीप्ति चौहान, ममता सिंह, पवन ठाकुर , अमित सिंघानिया, अमित चौधरी , यशपाल सिंह चौहान, संजू नारंग , राकेश लोहाट, अम्बरीष गिरी, पंकज शर्मा, राव तनवीर, विजय पंवार, राकेश यादव , गीता देवी , रणधीर सिंह, एड्वोकेट सचिन बेदी , प्रवीण असवाल, जुबेर, गगन वर्मा, सुरेश ठाकुर , दिनेश असवाल , विजय पवार सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Website | + posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
वाट्सएप नंबर-9412055165
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *