Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 17, 2024

17 अगस्त को दिल्ली में बैठक के साथ बीजेपी शुरू करेगी संगठन महापर्व

1 min read

आगामी 17 अगस्त को दिल्ली में आयोजित बैठक के साथ भाजपा संगठन महापर्व अभियान शुरू करने जा रही है। इसकी जानकारी उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने दी। उन्होंने बताया कि इस महत्वपूर्ण बैठक में उनके साथ सभी प्रदेश महामंत्री भी शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि हम विश्व की सबसे बड़ी पार्टी हैं। लिहाजा हमारा लक्ष्य भी बड़ा होगा। राज्य में पार्टी अपने सदस्यों की विगत संख्या से 10 फीसदी वृद्धि के साथ आगे बढ़ने वाली है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

देहरादून में पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने बताया कि भाजपा विश्व का सबसे बड़ा राजनैतिक संगठन है और उसकी सांगठनिक प्रक्रिया भी सबसे व्यापक होती है। चूंकि पूर्व निर्धारित प्रक्रिया के तहत, दिसंबर माह तक पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का निर्वाचन होना है । जिसके क्रम में पार्टी संविधान के मुताबिक देशभर में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के संदर्भ में यह राष्ट्र स्तरीय बैठक है, जिसमे सभी राज्यों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने कहा, चूंकि हम दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी हैं, लिहाजा हमारा लक्ष्य भी बड़ा होता है। फिलहाल विगत सदस्यता अभियान में हमने लक्ष्य से अधिक 16 लाख के आंकड़े को पार किया था । इस बार हम इसमें 10 फीसदी से अधिक वृद्धि का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ेंगे। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

भट्ट ने बताया कि हमारा प्रयास होगा समाज के सभी वर्गों को अधिक से अधिक पार्टी की रीति नीति के अंतर्गत सदस्यता दिलाना । विशेष कर महिलाओं, युवाओं के अतिरिक्त ऐसे लोगों तक भी हम पहुंचने का प्रयास करेंगे जो अमूमन अब तक पार्टी से दूरी बनाए हैं या वैचारिक पक्षधर होने के बावजूद दूरी बनाए हुए हैं। सभी वर्गों, धर्मों, जातियों और क्षेत्रों का अधिक से अधिक प्रतिनिधित्व हमे पार्टी में सुनिश्चित करना हैं। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने सदस्यता अभियान प्रक्रिया की जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में प्रदेश अध्यक्ष के साथ प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार, प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, खिलेंद्र चौधरी, राजेंद्र बिष्ट भी शामिल होंगे। दिल्ली में होने वाली इस बैठक में केंद्रीय नेतृत्व द्वारा सदस्यता अभियान के प्रदेश प्रमुख मनोनीत किया जाएगा। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने बताया कि इस बैठक के बाद जिला सदस्यता प्रमुखों को जिम्मेदारी देने के बाद बूथ स्तर से अभियान की औपचारिक शुरुआत की जाएगी। संगठन कार्यकारिणी गठन क्रम में सबसे पहले 50 फ़ीसदी से अधिक बूथ इकाई के गठन के बाद मंडल अध्यक्ष एवं 50 फीसदी से अधिक मंडलों के गठन के बाद जिला एवं जिलों के बाद प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा।
नोटः सच का साथ देने में हमारा साथी बनिए। यदि आप लोकसाक्ष्य की खबरों को नियमित रूप से पढ़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए आप्शन से हमारे फेसबुक पेज या व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं, बस आपको एक क्लिक करना है। यदि खबर अच्छी लगे तो आप फेसबुक या व्हाट्सएप में शेयर भी कर सकते हो।

+ posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
भानु बंगवाल
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *