Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 28, 2024

पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और उनके बेटे पर हमला, थाने पर धरने पर बैठे पिता पुत्र, नेता प्रतिपक्ष देंगे सीएम आवास पर धरना

1 min read
भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य के काफिले पर हमला हुआ है। घटना के वक्त आर्य बाजपुर जा रहे थे। काले झंडों के साथ ही लाठी-डंडों से लैस होकर करीब दर्जनभर हमलावरों ने आर्य का काफिला रोका।

हाल ही में भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य के काफिले पर हमला हुआ है। घटना के वक्त आर्य बाजपुर जा रहे थे। काले झंडों के साथ ही लाठी-डंडों से लैस होकर करीब दर्जनभर हमलावरों ने आर्य का काफिला रोका। सूत्रों की मानें तो पूर्व जिला पंचायत सदस्य और उनके समर्थकों ने आर्य को काले झंडे दिखाए थे। आर्य का आरोप है कि उनके काफिले को रोककर उनपर जानलेवा हमला हुआ है।
घटना उधमसिंह नगर जिले के बाजपुर की बताई जा रही है। घटना के वक्त, यशपाल और दूसरे पक्ष के समर्थक भी आमने-सामने आ गए थे, जिससे गतिरोध की स्थिति बन गई थी। सूत्रों की मानें तो, कुछ समर्थक चोटिल भी हुए हैं। घटना के बाद, यशपाल आर्य, बेटे नैनीताल के पूर्व विधायक संजीव आर्य सहित समर्थकों के साथ बाजपुर कोतवाली में धरने पर बैठ गए हैं। वे हमलावरों को तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।
इस मामले में पूर्व जिला पंचायत सदस्य कुलविंदर सिंह किंदा पर हमले का आरोप है। संजीव आर्य ने आरोप लगाया है कि पुलिस की मौजूदगी में 20 लोगों के साथ किंदा ने लाठी-डंडों से हमला किया। संजीव आर्य ने कहा, मेरी और पिता की हत्या करने की थी साजिश रची गई थी। दो समर्थकों ने अपने ऊपर वार झेलकर हमें बचाया। वर्ना कुछ भी अनहोनी हो सकती थी। मामले की पूरी जांच की जानी चाहिए। हमले के पीछे जो भी हैं, उन्हें कड़ी सजा मिलनी चाहिए।
कल नेता प्रतीपक्ष प्रीतम सिंह के साथ मुख्यमंत्री आवास पर देंगे धरनाः धस्माना
राज्य के दिगज्ज कांग्रेसी नेता व पूर्व मंत्री यशपाल आर्य व उनके सुपुत्र पूर्व विधायक संजीव आर्य पर बाजपुर में आराधक तत्वों की ओर से किए गए हमले की कांग्रेस नेताओं ने घोर निंदा की है। उत्तराखंड में नेता प्रतीपक्ष प्रीतम सिंह ने आर्य पर हुए हमले की घोर निंदा करते हुए मांग की है कि यशपाल आर्य व उनके सुपुत्र संजीव पर हुए हमले के दोषियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाय और ऐसा न होने पर वे कल प्रातः मुख्यमन्त्री के सरकारी आवास के बाहर धरने पर बैठेंगे।
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि राज्य में कानून का राज खत्म हो गया है। अराजक तत्वों के दिल दिमाग से कानून और पुलिस का डर भी खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि कल प्रातः 11 बजे वे नेता प्रतीपक्ष श्री प्रीतम सिंह के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सरकारी आवास के बाहर श्री आर्य पर हुए हमले के खिलाफ धरना देंगे।
कानून व्यवस्था को काबू करना भाजपा के बस में नहीं: देवेंद्र यादव
उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि बाजपुर में पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और उनके पुत्र संजीव आर्य पर हुआ हमला भाजपा के असली चाल, चरित्र और आचरण को दर्शाता है। इस हमले की कांग्रेस पार्टी कड़ी निंदा करती है और प्रशासन से अपील करती है कि इसकी निष्पक्ष जांच कर हमला करने वालों को सजा दी जाए। उन्होंने कहा कि ध्रुवीकरण और अवसरवाद की राजनीति करने वाली भाजपा को जब हार का डर सताने लगा है तो भाजपा अराजकता का सहारा ले रही है। उत्तराखंड में इस प्रकार का राजनीतिक और सामाजिक वातावरण नहीं है और यहां के लोग शांतिपूर्ण तरीके से जीवन जीते हैं। अराजकता और भीड़ की राजनीति, भाजपा की प्रवृत्ति है।
देवेंद्र यादव ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा जनता के हितों के लिए कार्य किया है। जनता ने भाजपा के झूठे वादों को नकार दिया है और भाजपा शासन में बढ़ी हुई महंगाई, बेरोजगारी के बाद जनता में रोष है। इसके बाद हार के भय से भाजपा नेताओं ने यह निंदनीय कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि संजीव आर्य ने बताया है कि पुलिस की मौजूदगी में 20 लोगों के साथ भाजपा समर्थकों ने लाठी डंडों से हमला किया है। संजीव आर्य ने यह भी बताया है कि उनकी और उनके पिता की हत्या करने की कोशिश की गई। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता इस प्रकार के अतिवादी और कुंठित मानसिकता को नकारती है और उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी इस घटना की कठोर शब्दों में निंदा करती है।
मैं भी रहूंगा धरने में शामिल
कांग्रेस प्रभारी ने कहा करि सभी कांग्रेस के साथियों के साथ कल देहरादून में मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना प्रदर्शन में मैं भी शामिल रहूंगा। कांग्रेस पार्टी यशपाल जी के साथ है और उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सभी साथी कल मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना प्रदर्शन कर इस घटना का विरोध करेंगे। पार्टी का हर एक कार्यकर्ता एंव जनता ऐसी तानाशाही के खिलाफ मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना प्रदर्शन में शामिल होगी।

Website | + posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
वाट्सएप नंबर-9412055165
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *