Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 20, 2024

कुशल प्रबंधन से संभव हुई सुगम और सुरक्षित चारधाम यात्रा, आंकड़ों के लिहाज से ऐतिहासिक: महेंद्र भट्ट

1 min read

उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने चार धाम यात्रा के संचालन को बेहतर बताते हुए कहा कि कुशल प्रबंधन का ही नतीजा है कि सुगम और सुरक्षित यात्रा के लिए अप्रत्याशित भीड़ उमड़ रही है। भट्ट ने कहा कि इस वर्ष चार धाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या गत वर्ष की तुलना में लगभग दोगुनी बढ़ी है। यह उत्साह और श्रद्धा उत्तराखंड प्रदेश और हम सभी उत्तराखंडवासियों के लिए गौरव का विषय है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने कहा कि इस यात्रा का देश और विदेश मे महत्वपूर्ण स्थान है। आँकड़ों की दृष्टि से देखें तो इस वर्ष की यात्रा कई मायनों में ऐतिहासिक है। प्रति वर्ष यात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है।बढ़ती कनेक्टिविटी और आल वेदर रोड ने इस यात्रा को सुगम बनाया है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

राज्य सभा सांसद महेंद्र भट्ट ने कहा कि केदारनाथ जी और बदरीनाथ जी के धामों के विकास मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशेष लगाव की वजह से यात्रियों के संख्या में ऐतिहासिक वृद्धि सभी प्रदेश वासियों के लिये आत्म गौरवान्वित होने का अवसर है। धामों में चल रहे विकास कार्यों की लगातार मॉनिटरिंग मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के द्वारा लगातार की जाती है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की आस्था के सम्मान कर सुगम और सुरक्षित यात्रा के लिए राज्य सरकार पूरी तरह समर्पित होकर कार्य कर रही है। प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस और अलग अलग विभागों के अधिकारी कर्मचारी लगातार काम कर रहे हैं। सभी के मेहनत और लगन का परिणाम है कि अप्रत्याशित भीड़ के बावजूद भी बेहतर प्रबंधन किया गया है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने कहा कि यात्रा के सुव्यस्थित संचालन की स्वयं मुख्यमंत्री धामी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं और मौके पर जा रहे हैं। जनपद स्तर पर जहां आवश्यकता है, वहाँ श्रद्धालुओं के लिए निःशुल्क भोजन और पानी सहित सभी व्यस्थायें की जा रही है। समस्त संशाधनों के प्रयोग से यात्रा को व्यवस्थित किया जा रहा है। सभी अधिकारी और कर्मचारी पूरे मनोयोग से परिश्रम कर रहे हैं और व्यवस्थित यात्रा संचालित कर रहे हैं। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने कहा कि इस वर्ष के अनुभव को देखते हुए मुख्यमंत्री ने यात्रा प्राधिकरण बनाने के निर्देश दिये हैं ताकि यात्रा का प्रबंधन और बेहतर तरीक़े दे किया जाये। सरकार ने इस दिशा में कदम आगे बढ़ा दिया है। यह प्राधिकरण न केवल चार धाम अपितु पूरे प्रदेश के लिए पर्यटन तथा तीर्थाटन दोनों तरह की यात्राओं का प्रबन्धन करेगा। यात्रा को सुव्यवस्थित चलाने के लिए सभी का सहयोग लेकर राज्य सरकार आगे बढ़ रही है। हम सभी लोगों को मिल कर इस यात्रा को सफल बनाना है। प्रदेश के लिए यह गौरवान्वित होने का समय है।
नोटः सच का साथ देने में हमारा साथी बनिए। यदि आप लोकसाक्ष्य की खबरों को नियमित रूप से पढ़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए आप्शन से हमारे फेसबुक पेज या व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं, बस आपको एक क्लिक करना है। यदि खबर अच्छी लगे तो आप फेसबुक या व्हाट्सएप में शेयर भी कर सकते हो।

+ posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
भानु बंगवाल
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *