Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

July 27, 2024

उत्तराखंड में बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 14 जून को जारी होगी अधिसूचना, ये है चुनाव कार्यक्रम

1 min read

उत्तराखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बीवीआरसी पुरूषोत्तम ने बताया कि उत्तराखंड में बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा की रिक्त सीटों पर उपचुनाव की पूरी तैयारी पूर्ण हो चुकी हैं। मीडिया सेंटर सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया कि उपचुनाव के लिए 14 जून को अधिसूचना जारी की जाएगी। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नामांकन भरने की अंतिम तिथि 21 जून 2024 है। 24 जून तक नामांकनों की जांच की जायेगी। नाम वापसी की अंतिम तिथि 26 जून है। दोनों विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को मतदान होगा। 13 जुलाई को मतगणना होगी। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि विधानसभा उप निर्वाचन के दृष्टिगत जनपद चमोली और जनपद हरिद्वार में आज से ही आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो चुकी है, जो 15 जुलाई 2024 तक रहेगी।  उत्तराखण्ड राज्य में विधानसभा उप निर्वाचन के लिए बद्रीनाथ विधान सभा सीट में 210 पोलिंग बूथ बनाये जायेंगे। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

बद्रीनाथ विधानसभा सीट पर 01 लाख 02 हजार 145 मतदाता एवं 2566 सर्विस मतदाता है। मंगलौर विधानसभा सीट पर 132 पोलिंग बूथ बनाये जायेंगे। मंगलौर विधानसभा सीट पर 01 लाख 19 हजार 930 मतदाता और 255 सर्विस मतदाता हैं। इस अवसर पर उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी मुक्ता मिश्रा और सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी मस्तू दास मौजूद थे।
नोटः सच का साथ देने में हमारा साथी बनिए। यदि आप लोकसाक्ष्य की खबरों को नियमित रूप से पढ़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए आप्शन से हमारे फेसबुक पेज या व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं, बस आपको एक क्लिक करना है। यदि खबर अच्छी लगे तो आप फेसबुक या व्हाट्सएप में शेयर भी कर सकते हो।

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
भानु बंगवाल
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page