Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

July 27, 2024

ना डायबिटीज, ना कोई ब्लड प्रेशर, ना सिगरेट ना तंबाकू, फिर भी एक्टर को पड़ा हार्ट अटैक, कोविड वैक्सीन जताया शक

1 min read

ना तो डायबिटीज की समस्या रही और ना ही ब्लड प्रेशर की समस्या रही। ना तो कभी तंबाकू खाया और ना ही सिगरेट पी। फिर भी बॉलीवुड एक्टर श्रेयस तलपड़े को साल 2023 में दिल का दौरा पड़ा। अब कोरोना की वैक्सीन कोविशील्ड को लेकर जब तथ्य सामने आए कि इससे भी दिल का दौरा और ब्रेन स्ट्रोक पड़ सकता है तो बॉलीवुड एक्टर श्रेयस तलपड़े ने भी अपने हार्ट अटैक को लेकर वैक्सीन पर ही शक जताया। श्रेयस को 14 दिसंबर को हार्ट अटैक आ गया था। इसके बाद डॉक्टर को उनकी एंजियोप्लास्टी करनी पड़ी थी। अब एक्टर एकदम ठीक हैं। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

हाल ही में श्रेयस तलपड़े ने हार्ट अटैक के बारे में बात की और कहा कि इसका कारण कोविड-19 वैक्सीन का साइड इफेक्ट हो सकता है। श्रेयस ने बताया कि वह अपनी सेहत का ख्याल रखते थे और इसके बावजूद उन्हें दिल का दौरा पड़ा। श्रेयस ने कहा कि वह इस बात को नकार नहीं सकते कि वैक्सीन लेने के बाद लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि मैं सिगरेट नहीं पीता, मैं रेगुलर ड्रिंक करने वालों में से भी नहीं हूं, मैं शायद महीने में एक या दो बार पीता हूं। तंबाकू नहीं खाता। हां मेरा कोलेस्ट्रॉल थोड़ा बढ़ा हुआ था, जो मुझे बताया गया था कि अब वो भी नॉर्मल है। मैं इसके लिए दवा ले रहा था और ये काफी हद तक कम हो गया था। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)
पढ़ेंः इस कंपनी ने बीजेपी को दिया 52 करोड़ का चंदा, उसकी कोरोना वैक्सीन से हार्ट अटैक, खून के थक्के

उन्होंने कहा कि मुझे कोई डायबिटीज नहीं, कोई ब्लड प्रेशर की समस्या नहीं, तो फिर मुझे दिल का दौरा पड़ने का कारण क्या हो सकता है? उन्होंने कहा कि सेहत को लेकर सतर्क रहने के बावजूद अगर ऐसा होता है तो कोई और वजह होगी। श्रेयस ने आगे कहा कि मैं इस सिद्धांत को नकार नहीं सकता कि कोविड-19 के बाद ही मुझे कुछ थकान महसूस होने लगी। इस बात में कुछ ना कुछ जरूर है और हम बात को नकार नहीं सकते। हो सकता है इसकी वजह ये कोविड वैक्सीन हो, क्योंकि हम वास्तव में नहीं जानते कि हमने अपने शरीर के अंदर क्या लिया है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

श्रेयस ने कहा कि वह जानना चाहते हैं कि वैक्सीन ने हमारे साथ क्या किया है। उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें यकीन नहीं है कि ये कोविड-19 है या वैक्सीन। क्योंकि उनके पास कोई सबूत नहीं है, इसलिए कोई भी बयान देना बेकार है। बता दें कि कोविड वैक्सीन के रेयर ऑफ रेयरेस्ट साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं। ये बात खुद इस वैक्सीन को बनाने वाली एस्ट्राजेनेका ने यूके हाईकोर्ट में मानी है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

पिछले साल 14 दिसंबर को श्रेयस को अपनी फिल्म ‘वेलकम टू द जंगल’ की शूटिंग के बाद बेचैनी की शिकायत के बाद दिल का दौरा पड़ा था। उन्हें मुंबई के बेलेव्यू अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

बादशाह ने भी दिया ये रिएक्शन
वहीं कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी एस्ट्राजेनेका के ब्लड क्लॉट जमाने वाले कंफेशन के बाद बॉलीवुड सिंगर और रैपर बादशाह का रिएक्शन भी सामने आया। सिंगर ने खुलासा किया है कि उन्होंने भी कोविशील्ड ली थी। बादशाह ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फनी रील शेयर की थी, जिसमें वे कार में बैठे हुए नजर आ रहे हैं। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा था कि मैंने कोवीशील्ड लगवाई थी या को-वैक्सीन? मुझे लगा था मैंने को-वैक्सीन ली है। सर्टिफिकेट कोविशील्ड का निकला। बादशाह ने जो वीडियो शेयर किया है उसके बैकग्राउंड में उन्होंने ‘मेनु विदा करो’ गाना भी लगाया है। इस पोस्ट के साथ सिंगर ने कैप्शन में लिखा है- आगे क्या होगा रामा रे।
नोटः सच का साथ देने में हमारा साथी बनिए। यदि आप लोकसाक्ष्य की खबरों को नियमित रूप से पढ़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए आप्शन से हमारे फेसबुक पेज या व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं, बस आपको एक क्लिक करना है। यदि खबर अच्छी लगे तो आप फेसबुक या व्हाट्सएप में शेयर भी कर सकते हो।

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
भानु बंगवाल
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page