Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 15, 2024

यूके दौरे से वापस लौटने पर सीएम धामी का मंत्रियों, विधायकों और बीजेपी नेताओं ने किया स्वागत, रिजल्ट बाद में चलेगा पता

1 min read

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री यूके दौरे से वापस राजधानी देहरादून पहुंच चुके हैं। वह विदेश में उद्यमियों को उत्तराखंड में निवेश करने के लिए आमंत्रित करने के लिए गए थे। इस दौरान उन्होंने कई कंपनियों से साथ एमओयू भी साइन किया। अब रिजल्ट जो भी आएगा, उसका पता बाद में चलेगा। वहीं, सीएम की इस यात्रा को भी बीजेपी ने इवेंट की तरह बना दिया है। इसी के चलते मुख्यमंत्री के यूनाइटेड किंगडम दौरे के बाद देहरादून पहुंचने पर रेसकोर्स स्थित बन्नू स्कूल के मैदान में मंत्रियों, विधायकों एवं पार्टी पदाधिकारियों ने उनका भव्य स्वागत किया। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

दावा किया गया है कि राज्य में निवेश को तेजी से बढ़ावा देने के लिए लंदन और बर्मिंघम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुए रोड शो और बैठकों में 12हजार 500 सौ करोड़ से अधिक के प्रस्तावों पर सहमति बनी है। इस पर स्वागत करने वाले मंत्रियों और अन्य जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

सरकार की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रयासों से राज्य में निवेश बढ़ाने के लिए यूके में आयोजित विभिन्न बैठकों में राज्य में लगभग 12 हजार 500 सौ करोड़ रूपये से अधिक के निवेश प्रस्तावों पर करार हुआ। ब्रिटेन के पर्यटन मंत्री के साथ उत्तराखंड और ब्रिटेन के बीच पर्यटकों की आवाजाही बढ़ाने के लिए कार्ययोजना बनाने के लिए सहमति भी बनी। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

 

हालांकि, इस करार पर अमलीजामा कब पहनाया जाएगा और इसके क्या फायदे होंगे, ये बाद में ही पता चलेगा। क्योंकि इससे पहले भी राज्य में कई बार इनवेस्टर समिट हो चुकी है। उसमें भी जो करार हुए, उसका क्या रिजल्ट आया, ये बाद में बताया नहीं गया। ना ही ये पता चला कि पिछले ऐसे आयोजन के बाद राज्य के कितने नए उद्योग आए और कितनों को रोजगार मिला। फिलहाल इस बार की इंवेस्टर समिट से सरकार को काफी उम्मीद है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

मुख्यमंत्री के यूनाइटेड किंगडम से उत्तराखंड आगमन पर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, गणेश जोशी, सुबोध उनियाल, रेखा आर्या, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, विधायकों एवं पार्टी पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

 

सीएम का लंदन दौरा राज्य को अग्रणीय बनाने में एक सार्थक पहल: अग्रवाल
इन्वेस्टर समिट को लेकर लंदन दौरे से उत्तराखंड लौटने पर कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने सीएम धामी का स्वागत किया। उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लंदन दौरे को राज्य की तरक्की की सही दिशा में बढ़ता कदम बताया। कहा कि सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने का लक्ष्य प्राप्त करने की दिशा मे एक सफल उड़ान है। डॉ अग्रवाल ने कहा कि पहले ही चरण में 12500 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव का मिलना स्पष्ट करता है कि उत्तराखंडियों के सपने को पूरा करने के लिए सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

डॉ अग्रवाल ने कहा कि राज्य के विकास और 2025 तक सर्वश्रेष्ठ राज्य बनने के लिए वृहद पैमाने पर पूंजी निवेश की जरूरत को मुख्यमंत्री धामी ने समझा और विशेषज्ञों, शीर्ष अधिकारियों व तकनीकी संस्थाओं से गहन विमर्श कर निवेश आकर्षित करने के लिए योजना तैयार की है। डॉ अग्रवाल ने कहा कि पीएम मोदी की सीख, बड़े उद्देश्यों के लिए लक्ष्य भी बड़े और प्रयास करने का धामी ने अक्षरस: पालन किया है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने कहा कि सीएम धामी इस दौरे में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था की संभावनाओं वाले राज्य की तस्वीर स्थापित करने में सफल हुए हैं। इसको निवेश आमंत्रण के आगे होने वाले चरणों में दोहराकर वह 8-9 दिसंबर में होने वाले ग्लोबल समिट के लिए तय लक्ष्य को प्राप्त करने में अवश्य सफल होंगे।

 

महानगर बीजेपी ने ढोल नगाड़ों से किया स्वागत
भारतीय जनता पार्टी महानगर देहरादून के अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल एवं भाजपा कार्यकर्ताओं ने ढोल नगडों के साथ पुष्पवर्षा करके बन्नू स्कूल रेस कोर्स मैदान मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया। स्वागत कार्यक्रम में विधायक सविता कपूर, आदेश चौहान, विनोद चमोली, खजान दास, दुर्गेश्वर लाल, भरत लाल चौधरी, अनिल नौटियाल दायित्वधारी ज्योति प्रसाद गैरोला, बलराज पासी रमेश गडीया, कैलाश पंत, देहरादून मेयर सुनील उनियाल गामा ऋषिकेश मेयर अनिता ममगाई, अनिल गोयल, विनय गोयल, महानगर वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ढिल्लों आदि शामिल रहे।
नोटः सच का साथ देने में हमारा साथी बनिए। यदि आप लोकसाक्ष्य की खबरों को नियमित रूप से पढ़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए आप्शन से हमारे फेसबुक पेज या व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं, बस आपको एक क्लिक करना है। यदि खबर अच्छी लगे तो आप फेसबुक या व्हाट्सएप में शेयर भी कर सकते हो।

+ posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
भानु बंगवाल
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *