Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 22, 2024

हर विधानसभा में बीजेपी कार्यकर्ता को सौंपा दस हजार नए मतदाता बनाने का लक्ष्य

1 min read

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री एवं उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने “वोटर चेतना महाअभियान” में प्रत्येक विधानसभा में भाजपा कार्यकर्ताओं को दस हजार नए मतदाता बनाने का लक्ष्य सौंपा है। कुमाऊं मंडल स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, महामंत्री संगठन अजेय कुमार, संयोजक सांसद अजय टम्टा, सह-संयोजक उपाध्यक्ष कुलदीप कुमार, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, विकास शर्मा एवं कुंदन लटवाल ने दीप प्रज्वलित कर किया। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

हल्द्वानी में कमलुवागांजा रोड में एक निजी बैंक्वेट हाल में  “वोटर चेतना महाअभियान” की कार्यशाला के आयोजन में कुमाऊं मंडल से सभी आठ सांगठनिक जिलों के जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी समेत वोटर चेतना महाअभियान के जिला संयोजक एवं सदस्यगण मौजूद रहे। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उत्तराखंड समेत छह राज्यों के वोटर चेतना महाअभियान के प्रभारी ‘राष्ट्रीय महामंत्री’ दुष्यंत गौतम ने कार्यशाला में कहा कि राजनीतिक दल के कार्यकर्ता का काम वोट बनाना और वोट को अपने पक्ष में प्रभावित करना है। भारतीय जनता पार्टी के वोट बैंक को बनाये रखने के लगातार प्रयास करना हम सभी की जिम्मेदारी है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने कहा कि इसके लिए आगामी दिनों में विधानसभा, मंडल एवं बूथ स्तर पर जिले से पांच कार्यकर्ताओ को संयोजक एवं सदस्य नियुक्त किया गया है। जिनकी टोली घर घर जाकर आम जनता से संपर्क कर नए मतदाता बनाने का काम करेगी। इसके लिए पार्टी ने प्रत्येक विधानसभा में 10 हजार नए मतदाता बनाने का लक्ष्य रखा है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कार्यकर्ताओ को नए मतदाताओं के पेपर तैयार करने उनके फॉर्म को भरने में उनकी मदद कर मतदाता सूची में उनका नाम दर्ज कर आगामी चुनावों में भाजपा के पक्ष में उनका वोट पड़े इस धारणा से काम कर आम जनता का दिल भी जीतना है और चुनाव भी जीतना है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए कहा “वोटर चेतना महाअभियान ” की समिति घर घर जाकर 1 जनवरी 2024 को जो भी युवा 18 वर्ष की आयु पूर्ण करते हैं उनके मतदाता पहचान पत्र बनाकर मतदाता सूची में शामिल करने का काम करेगी , कोई भी मतदाता छूट न जाये इसका विशेष ध्यान रखा जाए। कार्यकर्ता विधानसभा वार निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति के लिए स्थानीय पार्टी के पदाधिकारी, मेयर, जिलापंचायत अध्यक्ष , ब्लॉक प्रमुख एवं अन्य जनप्रतिनिधियों का सहयोग ले सकते हैं। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

कार्यशाला में संगठन महामंत्री अजेय कुमार ने कहा वोटर चेतना अभियान की टोली इस अभियान में युवा मोर्चा, किसान मोर्चा, महिला मोर्चा, अनुसूचित मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारियों का सहयोग लेकर नए मतदाताओं को जोड़ने का काम करेंगे। इस दौरान नए मतदाता के रूप में जुड़ने के लिए रचनात्मक सार्वजनिक कार्यक्रम भी आयोजित करें जिससे समाज के युवाओं में पहली बार वोट देने के प्रति उत्साह पैदा हो। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

जागरूकता के इन कार्यक्रमों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी अपलोड करने का काम कार्यकर्ता करें। संगठन महामंत्री ने कहा राज्य की सीमाओं से लगी हुई विधानसभाओं में वोटर की संख्या में हुई अप्रत्याशित बढ़ोतरी की जांच पड़ताल कर चुनाव आयोग की जानकारी में देने का काम भी भाजपा कार्यकर्ता आगामी दिनों में करेगा। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

वोटर चेतना अभियान के संयोजक अल्मोड़ा पिथौरागढ लोकसभा सीट से सांसद अजय टम्टा ने कहा आगामी आने वाले निकाय, लोकसभा एवं पंचायत चुनावों में कोई भी नया मतदाता अपने मत का प्रयोग करने से चूक न जाये ऐसे प्रयास भाजपा कार्यकर्ताओ को करने हैं। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

वोटर चेतना महाअभियान कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने की। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष कुलदीप कुमार, प्रदेश मंत्री विकास शर्मा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कुंदन लटवाल, सांसद अजय टम्टा, जिलाध्यक्ष नैनीताल प्रताप बिष्ट, प्रदेश सह-मीडिया प्रभारी चंदन बिष्ट समेत कुमाऊं मंडल से आये भाजपा जिलाध्यक्ष एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।
नोटः सच का साथ देने में हमारा साथी बनिए। यदि आप लोकसाक्ष्य की खबरों को नियमित रूप से पढ़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए आप्शन से हमारे फेसबुक पेज या व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं, बस आपको एक क्लिक करना है। यदि खबर अच्छी लगे तो आप फेसबुक या व्हाट्सएप में शेयर भी कर सकते हो।

+ posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
भानु बंगवाल
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *