Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 23, 2024

रिलायंस रिटेल ने मुंबई के इनफिनिटी मॉल मलाड में खोला भारत में पहला गैप स्टोर

1 min read

रिलायंस रिटेल ने मुंबई के इनफिनिटी मॉल, मलाड में भारत में पहला फ्रीस्टैंडिंग गैप स्टोर खोलने की घोषणा की। इस गैप स्टोर का लॉन्च रिलायंस रिटेल लिमिटेड और गैप इंक के बीच दीर्घकालिक साझेदारी में एक मील का पत्थर है, जिसके माध्यम से रिलायंस रिटेल भारत में सभी चैनलों पर गैप के लिए आधिकारिक रिटेलर है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

पिछले साल से अब तक 50 से अधिक गैप शॉप-इन-शॉप खोलने के बाद, रिलायंस रिटेल ने अब इनफिनिटी मॉल में नए गैप स्टोर के साथ लॉन्च के दूसरे चरण की शुरुआत की है। गैप की भारत उपस्थिति के विस्तार में आने वाले महीनों में देश भर में फ्रीस्टैंडिंग स्टोर खोलने की श्रृंखला शामिल होगी। गैप इनफिनिटी मॉल महिलाओं, पुरुषों, बच्चों और शिशुओं के परिवार के लिए डेनिम, लोगो उत्पाद, खाकी और आधुनिक आवश्यक वस्तुओं की विशेषता वाले ब्रांड की पूर्ण अभिव्यक्ति के रूप में काम करेगा। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

भारत में गैप के पहले स्टोर के उद्घाटन पर, रिलायंस रिटेल लिमिटेड के प्रेसिडेंट और सीईओ, फैशन एंड लाइफस्टाइल, अखिलेश प्रसाद ने कहा कि हम प्रतिष्ठित गैप को एक नए अवतार में भारत में वापस लाने के लिए रोमांचित हैं। नए गैप स्टोर्स पर जाने पर, ग्राहकों को न केवल एक नई खुदरा पहचान मिलेगी, बल्कि बेहतर मूल्य मूल्य के साथ स्मार्ट ट्रायल रूम, एक्सप्रेस चेक-आउट और एक सर्वव्यापी अनुभव सहित एक तकनीकी-सक्षम खरीदारी का अनुभव भी मिलेगा। जबकि फ्रीस्टैंडिंग स्टोर्स का खुलना भारत में गैप की दीर्घकालिक विकास योजना का एक महत्वपूर्ण चालक है, यह हमें अपने समझदार भारतीय उपभोक्ताओं के लिए विश्व स्तरीय ब्रांड और एक अलग खरीदारी अनुभव लाने का एक और अवसर भी देता है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

गैप इंक में इंटरनेशनल, ग्लोबल लाइसेंसिंग एंड होलसेल के प्रबंध निदेशक एड्रिएन गर्नांड ने कहा, “हम अपने पार्टनर-आधारित मॉडल के माध्यम से भारत में अपनी उपस्थिति को जारी रखने के लिए रिलायंस रिटेल के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं।” फ्रीस्टैंडिंग स्टोर्स और मल्टी-ब्रांड स्टोर एक्सप्रेशन के लॉन्च के माध्यम से हमें भारतीय ग्राहकों के लिए पहुंच बढ़ाने और जहां वे खरीदारी कर रहे हैं, उनसे मिलने में सक्षम बनाता है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

रिलायंस रिटेल भारत का सबसे बड़ा रिटेलर है, जिसके पास मजबूत ओमनी-चैनल रिटेल नेटवर्क के संचालन और स्थानीय विनिर्माण और ड्राइविंग सोर्सिंग क्षमता को बढ़ाने में स्थापित क्षमताएं हैं। गैप के साथ अपनी साझेदारी के माध्यम से, रिलायंस रिटेल एक्सक्लूसिव ब्रांड स्टोर्स, मल्टी-ब्रांड स्टोर एक्सप्रेशन और डिजिटल कॉमर्स प्लेटफॉर्म के माध्यम से गैप के खरीदारी के अनुभव को भारत भर के ग्राहकों तक पहुंचाएगा। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

1969 में सैन फ्रांसिस्को में स्थापित, गैप डेनिम में अपनी विरासत को आगे बढ़ा रहा है और ग्राहकों के साथ ऑनलाइन और कंपनी द्वारा संचालित और वैश्विक स्तर पर फ्रेंचाइजी खुदरा स्थानों से जुड़ता है। कपड़े बेचने से ज्यादा कुछ करने की मजबूत दृष्टि के साथ, गैप संस्कृति को आकार देता है, व्यक्तियों, पीढ़ियों और संस्कृतियों के बीच की खाई को पाटकर अमेरिकी शैली की एक विशिष्ट कट्टरपंथी और आशावादी भावना का समर्थन करता है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

इनफिनिटी मलाड, मुंबई में स्थित गैप स्टोर 24 फरवरी 2023 को शाम 7:00 बजे खुलता है और सोमवार-रविवार सुबह 11:00 बजे से रात 9:30 बजे तक खुला रहेगा। गैप इंडिया इंस्टाग्राम और फेसबुक पेज @gapindia पर ग्राहक और प्रशंसक ब्रांड के साथ जुड़ सकते हैं। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

रिलायंस रिटेल लिमिटेड के बारे में
रिलायंस रिटेल लिमिटेड, रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की सहायक कंपनी है, जो रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के तहत सभी खुदरा व्यवसायों की होल्डिंग कंपनी है। आरआरवीएल, अपनी सहायक कंपनियों और सहयोगी कंपनियों के माध्यम से, किराना, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन और जीवन शैली और फार्मा खपत बास्केट में 17,225 स्टोर और डिजिटल वाणिज्य प्लेटफार्मों के एकीकृत ओमनी चैनल नेटवर्क का संचालन करता है और अपनी नई वाणिज्य पहल के माध्यम से 2 मिलियन से अधिक व्यापारियों के साथ भागीदारी की है। आरआरवीएल ने 31 मार्च, 2022 को समाप्त वर्ष के लिए ₹ 199,704 करोड़ ($ 26.3 बिलियन) का समेकित कारोबार और ₹ 7,055 करोड़ ($ 931 मिलियन) का शुद्ध लाभ दर्ज किया। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

गैप के बारे में
गैप आधुनिक अमेरिकी शैली पर एक अधिकार है। 1969 में सैन फ्रांसिस्को में स्थापित गैप वाशवेल, गैप्स के माध्यम से बने डेनिम और खाकी में आधारित अपनी विरासत पर निर्माण जारी है जल बचत कार्यक्रम जो पारंपरिक परिधान धोने के तरीकों की तुलना में कम से कम 20% कम पानी का उपयोग करता है। गैप एक जीवन शैली ब्रांड है जिसमें वयस्क परिधान और सहायक उपकरण शामिल हैं, गैप टीन, गैप किड्स, बेबीगैप, गैप मैटरनिटी, गैप बॉडी, गैपफिट और गैप होम कलेक्शन। इस प्रकार ग्राहकों के साथ ऑनलाइन और कंपनी द्वारा संचालित और विश्व स्तर पर फ़्रैंचाइज़ी खुदरा स्थानों से जुड़ता है। गैप आउटलेट के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए संग्रह के साथ मूल्य-सचेत ग्राहकों की सेवा भी करता है और GapFactory स्टोर्स। गैप अग्रणी वैश्विक विशिष्ट रिटेलर, गैप का नामी ब्रांड है इंक. (एनवाईएसई: जीपीएस), जिसमें ओल्ड नेवी, गैप, एथलेटा और बनाना रिपब्लिक ब्रांड शामिल हैं।

+ posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
भानु बंगवाल
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *