Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 20, 2024

पूर्व पीएम इंदिरा और राजीव गांधी की शहादत पर मंत्री के बयान के विरोध में कांग्रेस का उत्तराखंड में प्रदर्शन, जलाया पुतला

1 min read

उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की शहादत को हादसा बताये जाने संबंधी बयान से आक्रोशित कांग्रेस कार्यकर्ताओं नें प्रदेश भर में प्रदर्शन किए। देहरादून में महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉक्टर जसविंदर सिंह गोगी नेतृत्व में एस्लेहॉल चौक पर प्रदर्शन करते हुए कांग्रेसियों ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का पुतला फूंका। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसे मंत्री की संकुचित मानसिकता और अपरिपक्वता का प्रतीक बताते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी की। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

गौरतलब है कि उत्तराखंड में भाजपा सरकार के मंत्री गणेश जोशी ने कहा है था कि इंदिरा गांधी, राजीव गांधी की हत्याएं शहादत नहीं, हादसा थीं। उन्होंने मंगलवार को कहा था कि शहादत पर गांधी परिवार का एकाधिकार नहीं है। आजादी की लड़ाई में भगत सिंह, सावरकर, चंद्र शेखर आजाद ने शहादत दी है। गांधी परिवार के सदस्यों के साथ जो हुआ वह हादसा है। हादसों और शहादत में फर्क है। जोशी ने कहा कि कांग्रेस की यात्रा बिना रुकावट पूरी होने का क्रेडिट पीएम मोदी को जाता है। अगर जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 नहीं हटाया गया होता तो प्रदेश में हालात कभी सामान्य नहीं होते। राहुल गांधी कभी लाल चौक पर तिरंगा नहीं फहरा पाते। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने लाल चौक पर तिरंगा तब फहराया था, जब यहां आतंक चरम पर था। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

कैबिनेट मंत्री के इस बयान के विरोध में कांग्रेसियों ने प्रदेशभर में आज प्रदर्शन के कार्यक्रम रखे थे। देहरादून में हुए प्रदर्शन के दौरान महानगर कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. जसविंदर गोगी ने कहा कि लोकतंत्र में जनता सरकार को जनादेश देश का भविष्य सुधारने के लिए देती है। भाजपा और उसके नेता भविष्य सुधारने के काम में बुरी तरह विफल हुए हैं। इसलिए अपनी विफलता से जनता का ध्यान हटाने के लिए बार बार देश का इतिहास बदलने का कुत्सित प्रयास करते रहते हैं। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं को चाहिए कि वे इतिहास को बदलने के बजाय देश का भविष्य बदले व उसे और बेहतर करे। साथ ही देश और राज्य के सामने जो चुनौतियां हैं उनकी तरफ ध्यान दे। मंत्री जी को न तो इतिहास की जानकारी है और न ही राष्ट्र निर्माण और राष्ट्रीय एकता स्थापित में नेहरू गाँधी परिवार के गौरवपूर्ण योगदान और बलिदान की। उन्होंने कहा की मंत्री का यह बयान राजनीतिक शिष्टाचार का घोर उल्लंघन है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं की आदत हो गयी है कि वे कभी महापुरुषों का अपमान करते हैं तो कभी सनातन धर्म की मान्यताओं का। कांग्रेसियों ने मंत्री जोशी के इस्तीफे की मांग की। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव गोदावरी थापली, पूरन सिंह रावत, गरिमा दसौनी, मनीष नागपाल, नवीन जोशी, महेंद्र सिंह नेगी गुरुजी, पार्षद आनंद त्यागी, इलियास अंसारी, सविता सोनकर, मुकेश सोनकर, अर्जुन सोनकर, मुकीम अहमद, रमेश कुमार मंगू, जितेंद्र तनेजा, संजय गौतम,सूरज क्षेत्री, राजेश पुंडीर, मोहित ग्रोवर, अल्ताफ, जगदीश धीमान, अनिल नेगी, अभिषेक तिवारी, मोहन काला, मान सिंह, फारुख राव, सज्जाद अंसारी, रवि हसन, विक्रांत राठी, देवी सिंह नेगी, सलीम, सोनू रावत, हरजीत, अजीत शर्मा, वीरेंद्र पंवार, फैजल, राम कुमार थपलियाल, एस बी थापा, संजय उनियाल, हरिंदर बेदी, आशा टम्टा, अनुराधा तिवारी आदि मौजूद थे।

+ posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
भानु बंगवाल
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *