Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 23, 2024

त्रिस्तरीय पंचायतों को सशक्त करने के लिए हो रहे अनेक महत्वपूर्ण कार्यः सतपाल महाराज

1 min read

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री और हरिद्वार जनपद के प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भगेडी महावतपुर से भारतीय जनता पार्टी समर्थित जिला पंचायत प्रत्याशी महक राणा के चुनाव प्रचार में शिरकत की। इस अवसर पर आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में विश्व में भारत की ताकत कई गुणा बढ़ी है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

सतपाल महाराज ने शनिवार को हरिद्वार जनपद में चुनावी सभा में जहां पंचायत चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने की मतदाताओं से अपील की। साथ ही उन्होने राज्य एवं केंद्र की भाजपा सरकारों द्वारा पंचायतों को सशक्त करने के लिए किये जा रहे कार्यों की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि केन्द्र में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद विश्व में भारत की ताकत में कई गुणा वृद्धि हुई है। हमने कभी कल्पना भी नहीं की थी जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटेगी, लेकिन मोदी जी ने उसे हटा कर दिखाया। उन्होंने जिस अर्पिता से देश को आगे बढ़ाया और भारत के पक्ष को विश्व के समक्ष रखा वह काबिले तारीफ है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

महाराज ने कहा कि जनपद में होने जा रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य और ग्राम प्रधान के लिए मतदान होना है।हमें इस बात का विशेष ध्यान रखना है कि हम सही प्रत्याशी का चुनाव करें जो हमारे गांव का समग्र विकास कर सके। यदि हम मतदान के प्रति जागरूक नहीं होंगे तो विकास के लिए नहीं लड़ पाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने त्रिस्तरीय पंचायतों को सशक्त करने के लिए अनेक महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

 

उन्होंने बताया कि ग्रामीण जनता के काम तत्परता से हों इसके लिए हम शीघ्र ही न्याय पंचायत स्तर पर दीनदयाल मिनी सचिवालय स्थापित करने जा रहे हैं। इसमें एकल खिड़की सिस्टम के तहत अनेक सुविधाएं यहां उपलब्ध होंगी, जैसे जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र, परिवार रजिस्टर, निजी भवन निर्माण, अदेयता प्रमाण पत्र आदि की सुविधाएं शामिल हैं। सरकार की योजना है कि प्रत्येक गांव को स्मार्ट विलेज के रूप में विकसित किया जाए। प्रत्येक गांव में कंप्यूटर, इंटरनेट, बिजली, शौचालय, पानी आदि की सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ-साथ हमारी सरकार अनेक महत्वपूर्ण कार्य करने जा रही है। इसलिए समस्त मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग ध्यान से करें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ग्रामीण विकास की अवधारणा को साकार करने में भाजपा के प्रत्याशियों को भारी मतों से विजय दिलाएं। इस दौरान भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र बिष्ट, मंडल अध्यक्ष विकास पाल, कुवंरानी देवयानी, दिनेशानंद भारती, अतुल राणा, मनोज जखमोला, सुबोध शर्मा, अमन त्यागी और अशोक पाण्डेय आदि मौजूद थे।

+ posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
भानु बंगवाल
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *