Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

October 1, 2024

महंगाई को लेकर कांग्रेस ने सरकार को घेरा, गंगोत्री में लोगों ने ली कांग्रेस की सदस्यता, कर्नल कोठियाल ने किया नवपरिवर्तन संवाद

1 min read
उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का अभी तक चयन न करने पर प्रचार में पिछड़ी कांग्रेस प्रेस वार्ताओं के जरिए सरकार पर हमले बोल रही है। वहीं, कुछ दावेदार टिकट पक्का मानकर प्रचार अभियान में जुटे हैं।

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का अभी तक चयन न करने पर प्रचार में पिछड़ी कांग्रेस प्रेस वार्ताओं के जरिए सरकार पर हमले बोल रही है। वहीं, कुछ दावेदार टिकट पक्का मानकर प्रचार अभियान में जुटे हैं। भाजपा और आम आदमी पार्टी के साथ ही अन्य क्षेत्रीय दलों के प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं। ऐसे में धीरे धीरे उत्तराखंड में प्रचार अभियान जोर पकड़ता जा रहा है।
महंगाई पर सरकार पर बरसे कांग्रेस नेता
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो. गौरव वल्लभ, गुरदीप सप्पल, उत्तराखंड मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि, गढ़वाल मंडल मीडिया प्रभारी गरीमा मेहरा दसोनी, प्रदेश प्रवक्ता प्रतिमा सिंह ने संयुक्त प्रेसवार्ता कर बीजेपी पर कड़ा हमला बोला। उत्तराखंड कांग्रेस मुख्यालयम में हुई प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि भाजपा के राज में अमीर का विकास और गरीब के साथ विश्वासघात हुआ है। अब डबल इंजन की सरकार धुंआ छोड़ रही है। थोक मूल्य सूचकांक (WPI) अपने 12 साल के उच्चतम तर पर पहुंच चुका है। इस संबंध में उन्होंने आंकड़े भी प्रस्तुत किए।

गंगोत्री में पूर्व विधायक सजवाण ने किया जनसंपर्क, लोगों को दिलाई सदस्यता
पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने गंगोत्री विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क किया। इस दौरान उनके नेतृत्व में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी भटवाड़ी के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष धर्मेंद्र राणा ने चुनाव प्रचार की कमान संभालते हुए कार्यकर्ताओं से तन मन व धन से कांग्रेस प्रत्याशी सजवाण के पक्ष में चुनाव अभियान में जुटने का आह्वान किया। इस दौरान टकनौर धराली (छोलमी) से पूर्व उपप्रधान सर्वेन्द्र सिंह पंवार ने भाजपा छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता गृहण की।
रैथल गांव से राजीव राणा ने भाजपा छोड़कर, नाल्डकठूड़ क्षेत्र के सौरा गांव से क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रभाकर जोशी, धनारी क्षेत्र के गवाणा निवासी सुभाष नौटियाल ने पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण पर आस्था व्यक्त कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

कर्नल कोठियाल ने किया नव परिवर्तन संवाद
उत्तराखंड के आप कार्यकर्ताओं और जनता को वर्चुअली मीटिंग के माध्यम से आप के सीएम पद के प्रत्याशी कर्नल (सेनि.) अजय कोठियाल ने संबोधित किया। इस नव परिवर्तन संवाद से मातृशक्ति भी जुड़ी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आंदोलन से बने इस राज्य में महिलाओं का सबसे बड़ा योगदान रहा है, हमारी माताएं व बहनें इस उत्तराखंड की रीढ़ है। जिस मातृशक्ति ने आंदोलन किया था आज भी 21 साल बाद उन्ही परेशान से जूझ रही है। बहुत बड़ा कलंक है 21 साल बाद भी महिलाओ को प्रसव के दौरान जान गंवानी पड़ रही है।

उन्होंने कहा कि कौन भुला सकता है मुजफ्फरनगर, मसूरी, खटीमा व श्रीयंत्र टापू के गोलीकांड को। महिलाओं के साथ दुराचार हुआ, कौन भुला सकता है बेलमती देवी, हंसा धनाई की शहादत को। उन्होंने कहा कि मैं आग्रह करता हूँ वोट डालने से पहले जरूर सोचना, कौन सी पार्टी है जो स्कूल, अस्पताल बना सकती है, जो महिलाओं के सशक्तिकरण के बारे में सोच सकती है । हमारी महिला शक्ति ने अलग राज्य बनाया और अब 14 फरवरी को आम आदमी पार्टी को वोट देकर उत्तराखंड में नवपरिवर्तन करेंगी।

गंगोत्री में किया डोर टू डोर प्रचार
अपने गंगोत्री दौरे पर आप सीएम प्रत्याशी कर्नल (सेनि) अजय कोठियाल लगातार दूरस्थ गांवों में डोर टू डोर जनसंपर्क में लगे हैं। वह गंगोत्री सीट से नामांकन करेंगे। ऐसे में उन्होंने प्रचार में पूरी ताकत लगाई हुई है। वह भटवाडी मंडल के भ्रमण पर रहे जहां उन्होंने लाटा, गैरी, कुमल्टी, सैंज, जोंकानी, औगी, मनेरी, हीना गांवों में जाकर डोर टू डोर प्रचार करते हुए कई लोगों से मुलाकात की। इस दौरान कर्नल कोठियाल ने इन सभी गांवों में आप पार्टी द्वारा दी गई गारंटियों के बारे में समस्त ग्रामीणों को बताया। इस मौके पर रजनीकांत सेमवाल, दिनेश सेमवाल, दिनेश राणा कर्नल कोठियाल के साथ मौजूद रहे।
हरीश रावत के बयान पर पलटवार
उत्तराखंड में आप प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने हरीश रावत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को दिल्ली की तरह उत्तराखंड को लेकर भी गलतफहमी हो गई है। उन्होंने कहा कि डूबते जहाज के कप्तान हरीश रावत को आप पार्टी की लोकप्रियता से अब डर लगने लगा है। उन्होंने कहा कि जनता कांग्रेस और बीजेपी दोनों के कुशासन से परेशान हो चुकी है। हरीश रावत को गलतफहमी है कि यहां तीसरा दल राजनीति में नहीं आ सकता लेकिन जनता को आप पार्टी के प्रति बढता लगाव और प्रेम इस बात का सबूत है कि जनता अब आप पार्टी की सरकार बनाने जा रही है।
उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में आज कांग्रेस पार्टी का नाम लेने वाला कोई नहीं बचा है। वहां कांग्रेस शून्य पर सिमट चुकी है। दिल्ली की जनता ने 15 साल तक सत्ता में रही कांग्रेस के भ्रष्ट शासन से मुक्ति पाने के लिए आप पार्टी की सरकार बनाई और आप पार्टी के कामों से जनता इतना ज्यादा खुश है कि अब दिल्ली में विधानसभा में कांग्रेस का कोई भी प्रतिनिधित्व नहीं है।

दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत के भाई बोले-इसलिए आया भाजपा में
दिवंगत सीडीएस जनरल विपिन रावत के भाई और हाल में ही भाजपा में शामिल होने वाले सेवानिवृत्त कर्नल विजय रावत ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि पीएम मोदी जी की लीडरशिप और भाजपा की राष्ट्रवादी विचारधारा से प्रभावित होकर वह पार्टी में आए हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने भारतीय सेना के सम्मान के लिए उल्लेखनीय कार्य किए हैं। चाहे दशकों से लंबित वन रैंक वन पेशंन का लाभ पूर्व सैनिकों को दिलाने की बात हो, चाहे भारतीय सेना के आधुनिकीकरण के लिए नए-नए साजो सामान मुहैया कराने की बात हो जिसमें आधुनिक तकनीक के साथ-साथ राफेल जैसे अत्याधुनिक विमान सेना को सुपूर्द कराया। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता सुरेश जोशी, बद्री केदार मंदिर समिति अध्यक्ष अजयेन्द्र अजय, राजीव तलवार, अजीत नेगी, हरीश चमोली समेत अनेक भाजपा पदाधिकारी उपस्थित थे।

Website | + posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
वाट्सएप नंबर-9412055165
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *