Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 25, 2024

अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा का हिंदी वर्जन ओटीटी रिलीज, एक्शन, एक्टिंग और म्यूजिक का रोमांच, इस दिन रिलीज होगा दूसरा पार्ट

1 min read
साउथ स्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म 'पुष्पा' का पहला पार्ट अमेजन प्राइम वीडियो पर हिंदी में रिलीज हो गया है। अभी तक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इसका मलयालम, कन्नड, तेलुगू और तमिल वर्जन रिलीज हुए थे। इसके हिंदी वर्जन को भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म को सुकुमार ने डायरेक्ट किया है।

साउथ स्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा’ का पहला पार्ट अमेजन प्राइम वीडियो पर हिंदी में रिलीज हो गया है। अभी तक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इसका मलयालम, कन्नड, तेलुगू और तमिल वर्जन रिलीज हुए थे। इसके हिंदी वर्जन को भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म को सुकुमार ने डायरेक्ट किया है। ‘पुष्पा: द राइज’ में अल्लू अर्जुन, रश्मिका मंदाना और फाहद फासिल लीड रोल में हैं। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। फिल्म की अवधि दो घंटे 55 मिनट की है और मसाला फिल्म के हर एंगल को बखूबी दिखाया गया है।
पुष्पा की कहानी अल्लू अर्जुन यानी पुष्पराज की है। पुष्पराज को उसके पिता का नाम नहीं मिल पाता है, और उसमें एक गुस्सा रहता है। इस तरह वह अपनी ताकत में यकीन करता है और हर काम को बिंदास अंदाज में निभाता है। एक दिन पुष्पा मजदूरों के उस टेम्पो पर चढ़ जाता है, जिसमें ज्यादा दिहाड़ी मिलती है, लेकिन जोखिम जाता है। इस तरह वह चंदन की लड़की की तस्करी से जुड़ जाता है। धीरे-धीरे पुष्पा इस तस्करी के धंधे पर अपना कब्जा जमाता जाता है. इस तरह सुकुमार ने चंदन की तस्करी को लेकर कहानी रची है, और फिल्म में हर वो मसाला डाला है जो फिल्म को कामयाबी की दिशा में ले जाता है। फिर वह चाहे संगीत हो, एक्शन या फिर एक्टिंग। हर मोर्चे पर फिल्म अपनी छाप छोड़ती है।

कारोबार में भी छोड़ी छाप
एक्टिंग के मोर्चे पर अल्लू अर्जन ने धाक जमा दी है। पुष्पा के किरदार में वह गहरे तक उतर गए हैं और उसकी सारी बारीकियों को उन्होंने पकड़ा है. उनका कंधा झुकाकर चलना, दाढ़ी पर हाथ फेरना, बोलना और अंदाज, इस कैरेक्टर को खास बनाती हैं। फिर रश्मिका मंदाना ने भी अपने किरदार से अल्लू अर्जुन का अच्छे से साथ दिया है। फाहद फासिल एक और ऐसे एक्टर हैं फिल्म में जिन्होंने अपने अभिनय से छाप छोड़ी है। फिल्म के हिंदी वर्जन ने भी बॉक्स ऑफिस पर 80 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। वहीं, फिल्म अब तक 300 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर चुकी है।
दमदार हैं डायलॉग
अल्लू अर्जुन आज हिंदी के दर्शकों के लिए अनजाना नाम नहीं हैं। अल्लू अर्जुन स्टारर पुष्पाः द राइज जोर-शोर से यह घोषणा करती है कि इसे फ्लावर मत समझना, यह फायर है। फिल्म के डायलॉग दमदार हैं। साथ ही अल्लू अर्जुन का एक्शन, एक्टिंग और फिल्म के संगीत की जोरदार जुगलबंदी है।
फिल्म का अंदाज नया
पुष्पा की कहानी में आपको भले ही लगे कि इसमें नया क्या है, लेकिन इसका अंदाज-ए-बयां नया है। अपने समय और जमाने के हिसाब से है। इसका हीरो बॉलीवुड के चिकने-अहंकारी चेहरों से विपरीत है। वह दढ़ियल है और उसे अपनी स्थिति पर गर्व है। उसका आत्मविश्वास, उसकी कद-काठी और उठने-बैठने-चलने का ढंग उसे आज के बॉलीवुड सितारों से अलग बनाता है। फिल्म को जिस तरह से शूट किया गया है, वह एक अलग दृश्य-अनुभव है। अभावग्रस्त हीरो का एक-एक दृश्य भव्य अमीरी से रचा गया है। एक्शन यहां शानदार और नया है। किसी हॉलीवुड फिल्म की नकल नहीं है। इसी तरह अल्लू अर्जुन, रश्मिका मंदाना और समांथा के डांस आकर्षित करते हैं। उनके स्टेप्स लय के साथ उत्तेजना जगाते है।

चंदन की तस्करी से जुड़ी कहानी
पुष्पाः द राइज आंध्र प्रदेश के शेषाचलम के लाल चंदन के वृक्षों के घने-अंधेरे जंगलों की कहानी है। यहां पुष्प राज (अल्लू अर्जुन) लॉरी ड्राइवर है, जो काटे गए पेड़ों को जंगल से बाहर निकाल कर अलग-अलग ठिकानों तक पहुंचाता है। चंदन के स्मगलिंग माफिया पर पुलिस की नजर है और वह तस्करों को पकड़ती भी है। मगर असली खिलाड़ी पुलिस की पहुंच से बाहर होते हैं। पुष्पा अपने माफिया सरदारों को तरकीबें बताता है कि कैसे पुलिस की आंखों में धूल झोंक कटे हुए लाल चंदन के पेड़ों को सही जगहों तक पहुंचाया जा सकता है। यहीं से उसकी तरक्की की राह निकलती है और जिंदगी में खूबसूरत श्रीवल्ली (रश्मिका मंदाना) भी आती है। मगर वक्त एक-सा नहीं रहता और अपनी महत्वाकांक्षा की वजह से इसी धंधे में लगे लोगों से पुष्पा का संघर्ष शुरू हो जाता है। उसी दौरान पुलिस का एक खतरनाक और क्रूर अफसर भंवर सिंह शेखावत (फहद फासिल) भी पुष्पा के इलाके में आ जाता है। अब पुष्पा क्या करे। यह कहानी दूसरे भाग यानी पुष्पाः द रूल में देखने को मिलेगी। दूसरा भाग 2022 में ही रिलीज होगा।
दूसरे भाग की रिलीज की डेट
पुष्पा का पहला पार्ट दर्शकों को बहुत पसंद आया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पैसों की बारिश कर रही है। बात करें इसके दूसरे पार्ट की तो फिल्म की स्क्रिप्ट फाइनल हो चुकी है। पिंकविला से बातचीत में डायरेक्ट सुकुमार ने बताया था कि पुष्पा 2 की शूटिंग फरवरी 2021 में शुरू होगी। उनका कहना है कि दूसरा पार्ट पहले से ज्यादा धमाकेदार होगा। वहीं बात करें इसकी रिलीज डेट की तो सुकुमार फिल्म उसी डेट पर रिलीज करना चाहते हैं जिस पर पहला पार्ट हुआ था। यानी 17 दिसंबर 2022 को। अब शुक्रवार 16 दिसंबर को है। ऐसे में हो सकता है रिलीज एक दिन पहले हो।

Website | + posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
वाट्सएप नंबर-9412055165
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *