Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 30, 2024

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पुलिस रैंकर्स परीक्षा के जारी किए प्रवेश पत्र, जानिए परीक्षा के नियम

1 min read
पुलिस विभाग में विभागीय पदोन्नति के लिए 21 फरवरी को आयोजित की जा रही पुलिस रैंकर्स परीक्षा के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं।

उत्तराखंड पुलिस विभाग में विभागीय पदोन्नति के लिए 21 फरवरी को आयोजित की जा रही पुलिस रैंकर्स परीक्षा के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। सभी अभ्यर्थी इससे संबंधित वेबसाइट के लिंक से सीधे प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।
उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी के मुताबिक पुलिस विभाग में विभागीय पदोन्नति के लिए आयोजित की जाने बाली लिखित परीक्षा को सामान्य रूप से रैंकर्स परीक्षा कहा जाता है। इस परीक्षा को आयोजित कराने का दायित्व आयोग को दिया गया है।
दो पालियों में होगी परीक्षा
उन्होंने बताया कि परीक्षा 21 2021 को आयोजित की जा रही है। ये परीक्षा दो पालियों में होगी। एक उप निरीक्षक /प्लाटून कमांडर पद के लिए व एक मुख्य आश्री पद के लिए होगी। दोनों परीक्षायें प्रथम व द्वितीय पाली में आयोजित होंगी। प्रथम पाली (उप निरीक्षक)/प्लाटून कमाण्तर की परीक्षा के लिए 10018 तथा द्वितीय पाली मुख्य आरसी की परीक्षा के लिए 10529 अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी किये गये है।
तैनाती स्थल के निकट होगा परीक्षा केंद्र
उन्होंने बताया कि आवेदक पुलिस कर्मियों को उनके तैनाती के स्थान के निकट ही परीक्षा केन्द्र उपलब्ध कराने के दृष्टिगत यह परीक्षा देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी (श्रीनगर), टिहरी, नैनीताल (हल्द्वानी), अल्मोडा, पिथौरागढ एवं उधमसिंह नगर (रुद्रपुर) में आयोजित की जा रही है।
यहां से डाउनलोड करें प्रवेश पत्र
उन्होंने बताया कि सभी अभ्यर्थी hitps://uttarakhand police.uk.gov.in अथवा
http://ukassc.in/UKIRECOROM/default.aspx लिंक पर जाकर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर व पासवर्ड से प्रवेश पत्र सीधे डाउनलोड/प्रिंट कर सकते हैं। या अपनी यूनिट से भी प्राप्त कर सकते हैं।
परीक्षा देने जाना होगा सादे कपड़ों में
उन्होंने बताया कि सभी अभ्यर्थी सादे कपड़ों में परीक्षा केन्द्र में पहुंचेगे। साथ ही अपना प्रवेश पत्र का प्रिंट आउट व परिचय पत्र साथ में लाएंगे। किसी भी सामग्री को परीक्षा केन्द्र में लाने की आवश्यकता नहीं है। लिखने के लिए पेन आयोग की ओर से दिया जायेगा।
धातु की वस्तुएं घड़ी, कैल्कुलेटर, अनावश्यक आभूषण, मोबाईल फोन तथा अन्य इलेक्ट्रानिक रामग्री आदि पूर्णतः प्रतिबंधित है। अतः इस तरह की किसी भी सामग्री को परीक्षा कक्ष में न ले जाएं।

Website | + posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
वाट्सएप नंबर-9412055165
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *