Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 24, 2024

नगर निगम चुनावः चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के लोग सक्रिय, गिना रहे समस्याएं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

1 min read

उत्तराखंड में जल्द ही स्थानीय निकायों के चुनावों की घोषणा हो सकती है। ऐसे में राजनीतिक दल के लोग भी सक्रिय हो गए हैं। कांग्रेस में देहरादून नगर निगम में मेयर पद के दावेदारों की लिस्ट बढ़ती जा रही है। दावेदारों ने पार्टी में विभिन्न माध्यमों से अपनी पैरवी करने के साथ ही शहर की समस्याओं को गिनाना आरंभ कर दिया है। साथ ही नगर निगम पहुंचकर धरने और प्रदर्शन का सिलसिला भी तेज हो गया है। इसी कड़ी में उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव विनोद सिंह चौहान के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने नगर निगम देहरादून पहुंचकर समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया। साथ ही निगम आयुक्त को ज्ञापन सोपा। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने कहा कि बरसात के बाद अब डेंगू का खतरा मंडराने लगा है। ऐसे में नगर निगम क्षेत्र के सभी वार्डों में लगातार फागिंग व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। सहसपुर क्षेत्र में शहर के गंदे कूड़े के लिए ट्रैचिग ग्राउंड बनाया गया है। इससे क्षेत्र में गंदगी का आलम है। स्थानीय निवासियों को इस गंदगी के कारण तरह-तरह की बीमारियों से ग्रसित होना पड़ रहा है। जनहित को ध्यान में देखते हुए सहसपुर विधानसभा क्षेत्र में बनाए गए ट्रैचिंग ग्राउंड तुरंत हटाया जाए और अब आबादी से बहुत दूर दूसरी जगह तलाश की जाए। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने कहा कि देहरादून महानगर की सफाई व्यवस्था पूर्ण रूप से चरमरा चुकी है। जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। कूड़े का उठान समय-समय पर नहीं किया जा रहा है। जिन वार्डों से कूड़ादान हटा दिए गए हैं, वहां कूड़ा उठाने वाली गाड़ी नियमित रूप से नहीं पहुंचती है। ऐसे में कई जगह उन स्थानों पर ही लोग कूड़ा फेंक देते हैं, जहां पहले कूड़ादान रखा रहता था। अतः नियमित रूप से कूड़े का उठान सुनिश्चित कराया जाए। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

विनोद चौहान ने कहा कि देहरादून महानगर की कई सड़कों पर स्ट्रीट लाइटे खराब है। इससे आवागमन के समय दुर्घटना का भय बना रहता है। सारे वार्डों में पथ प्रकाश व्यवस्था दुरुस्त कराई जाए। देहरादून महानगर के विभिन्न नालों एवं सरकारी भूमि पर विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों की मिली भगत से अवैध कब्जे कर दुकानों व शॉपिंग कंपलेक्स बनाए गए हैं। नगर निगम क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर नगर निगम की भूमि से अवैध कब्जे हटाये जाए। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

इसी तरह उन्होंने विभिन्न स्थानों पर बनाई गई सड़क की गुणवत्ता पर सलाव उठाते हुए पुलिया के ऊपर ही दूसरी पुलिया का निर्माण करने की भी जानकारी दी। साथ ही कहा कि जो टोल फ्री नंबर नगर निगम से जारी किए गए हैं, वह अधिकांश समय बंद रहते हैं। फोन की व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

ज्ञापन देने वालों में नगर निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष नीनू सहगल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोहन काला, राहुल शर्मा, आशीष गोसाई, संजय मौर्य, डिंपल सब्बरवाल, सनी, एडवोकेट अलमास सिद्दीकी, मुकेश रेग्मी, प्रमोद शर्मा, मोहन रावत, अजय उनियाल, रमन वीन, धारा, मनमोहन कंडवाल, नीरज, स्वामीनाथ, सुनील नौटियाल आदि कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।
नोटः सच का साथ देने में हमारा साथी बनिए। यदि आप लोकसाक्ष्य की खबरों को नियमित रूप से पढ़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए आप्शन से हमारे फेसबुक पेज या व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं, बस आपको एक क्लिक करना है। यदि खबर अच्छी लगे तो आप फेसबुक या व्हाट्सएप में शेयर भी कर सकते हो।

+ posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
भानु बंगवाल
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *