Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 20, 2024

जिसे दिया घर पर आश्रय, उसकी ही कर दी हत्या, 36 घंटे में पुलिस ने किया ब्लाइंड मर्डर का खुलासा

1 min read

एक व्यक्ति ने पहले अपने घर में जिस व्यक्ति को आश्रय दिया और उसे अपने साथ ही काम दिलाता रहा। बाद में आश्रयदाता ने ही अपने साथी के साथ विश्वासघात कर दिया। मामूली विवाद के चलते उसने साथी की हत्या कर दी। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के प्रेमनगर क्षेत्र में हुए इस ब्लाइंड मर्डर केस का पुलिस ने 36 घंटे के भीतर खुलासा कर दिया। साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

सड़क पर मिला था शव
देहरादून में आठ सितंबर की सुबह परवल गांव के पूर्व प्रधान निजाम खान ने पुलिस को सूचना दी थी कि चौकी झाझरा क्षेत्रान्तर्गत परवल रोड पर एक अज्ञात पुरुष का शव पड़ा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि मृतक के सिर पर गंभीर चोट लगी थी। मौके पर काफी मात्रा में खून पड़ा था। प्रथम दृष्ट्या ये हत्या का मामला प्रतीत हुआ। मृतक की शिनाख्त शंकर शर्मा (45 वर्ष) पुत्र माधव शर्मा निवासी सेक्टर 12 आवास विकास राजाजीपुरम थाना तालकटोरा लखनऊ उत्तर प्रदेश के रूप में की गई। वह काफी समय से देहरादून के तेलपुर में रहकर मजदूरी का काम कर रहा था। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

मौसेरे भाई ने लिखाई हत्या की रिपोर्ट
शंकर शर्मा की हत्या के संबंध में उसके मौसेरे भाई अमित क्षेत्री पुत्र शिवम छेत्री निवासी चक्की तोला निरंजनपुर मंडी पटेल नगर देहरादून ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने हत्या का खुलासा करने के लिए तीन टीमों का गठन किया। साथ ही शंकर के घर के निकट रहने वाले लोगों से पूछताछ की। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

खुशीराम के घर पर रह रहा था शंकर
पुलिस को पता चला कि शंकर वर्ष 2016 से देहरादून में तेलपुर निवासी खुशीराम के घर पर ही रहता था। वह शराब पीने का आदी था। काम पर अक्सर खुशीराम के साथ ही जाता था। घटना की रात्रि 9:00 बजे तक शंकर को खुशीराम के साथ ही उसके घर के आसपास लोगों ने देखा। इस पर पूछताछ के लिए पुलिस खुशीराम को थाना प्रेमनगर ले गई। सख्ती से पूछताफ में उसने हत्या की जुर्म स्वीकार कर लिया। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

आरोपी की निशानदेही पर प्रयुक्त एक्टिवा के अतिरिक्त शंकर के सिर पर जिस ईंट से वार किया, उसे भी बरामद कर लिया। साथ ही पूर्व पी गई शराब के 02 पव्वे, नमकीन के खाली पैकेट और 02 डिस्पोजल गिलास बरामद किये गए। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

पूछताछ का विवरण
आरोपी खुशीराम (47 वर्ष) पुत्र स्व. सुखराम निवासी ग्राम मेहुवाला माफी निकट ओवर हेड टैंक तेलपुर चौक देहरादून ने पुलिस को बताया कि शंकर वर्ष 2016 से उसके पास ही रहकर मजदूरी का काम कर रहा था। शंकर के साथ दो-तीन बार उसकी हाथापाई हुई थी। क्योंकि वह किसी अन्य के साथ काम पर जाने लगा था। इससे वह शंकर से नाराज था। ऐसे में उसने शंकर को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

फुसलाकर ले गया साथ
खुशीराम के मुताबिक, घटना की रात्रि आईएसबीटी शराब की दुकान से उसे देसी शराब के तीन पव्वे लिए। उसके साथ शंकर को अपने ससुराल गागलहेड़ी सहारनपुर ले जाने के बहाने साथ लिया। अपने चाचा के लड़के की एक्टिवा से वह शंकर को लेकर सहारनपुर की ओर चला। आशारोड़ी में पुलिस चेकिंग देखकर वे वापस लौट गए और श्यामपुर टी स्टेट से परवल क्षेत्र में ले गया। जहां पर दोनों द्वारा शराब पी। इसी दौरान आपसी बहस होने पर उसने शंकर के सिर में ईंट से प्रहार किया। काफी मात्रा में खून बहने के कारण उस की मृत्यु हो गई। इसके बाद वह अपने घर आ गया। यही नहीं शंकर के परिजनों के साथ शिनाख्त के लिए वह सुभारती अस्पताल भी गया था। ताकि किसी को उस पर शक ना हो।
नोटः सच का साथ देने में हमारा साथी बनिए। यदि आप लोकसाक्ष्य की खबरों को नियमित रूप से पढ़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए आप्शन से हमारे फेसबुक पेज या व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं, बस आपको एक क्लिक करना है। यदि खबर अच्छी लगे तो आप फेसबुक या व्हाट्सएप में शेयर भी कर सकते हो।

+ posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
भानु बंगवाल
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *