Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 20, 2024

कोलकाता और रुद्रपुर में महिला हिंसा की घटना को लेकर विभिन्न दलों और जनसंगठनों ने किया प्रदर्शन

1 min read

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में मेडिकल प्रशिक्षु डाक्टर से बलात्कार के बाद हत्या और उत्तराखंड में उधमसिंह नगर के रुद्रपुर में महिला हिंसा पर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग को लेकर आज शनिवार को विभिन्न दलों और जन संगठनों के प्रतिनिधियों ने देहरादून में प्रदर्शन किया। इस दौरान जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन के बाद जिला प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किए गए। ज्ञापन उपजिलाधिकारी मुख्यालय शालिनी नेगी को सौंपा गया। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

राजधानी देहरादून में जिला मुख्यालय पर विभिन्न राजनीतिक दलों, जनसंगठनों एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि एकत्र हुए और उन्होंने जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कोलकाता मेडिकल कालेज में प्रशिक्षु डाक्टर के साथ दुष्कर्म और उसके बाद हत्या की घटना की कड़े शब्दों में निंदा की। साथ ही इस जघन्यतम अपराध में शामिल अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि उत्तराखंड में महिला एवं दलित समाज के प्रति अपराध बढ़ रहे हैं। कोलकाता जैसी घटना उधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर में भी घटित हुई। यहां नर्स के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई। उन्होंने अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

वक्ताओं ने आईएमए के देशव्यापी हड़ताल का समर्थन किया। साथ ही पश्चिम बंगाल में बलात्कार और हत्या की शिकार हुई महिला पीजी प्रशिक्षु डॉक्टर के लिए न्याय की मांग की। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की टिप्पणियों तथा अस्पताल में तोड़फोड़ और चिकित्सकों के साथ मारपीट की कड़े शब्दों में भर्त्सना की। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

 

वक्ताओं ने कहा है कि राज्य उत्तराखण्ड आज अपराध में हिमालयन राज्यों में सबसे आगे है। आयेदिन यहाँ अपराध बढ़ रहे है तथा नशाखोरी हमारे राज्य में आमबात है। इन सबके लिये सीधेतौर पर धामी सरकार की कार्य प्रणाली तथा अपराधियों को संरक्षण मुख्य कारण है। बिगड़ती कानून व्यवस्था के परिणामस्वरूप लूटपाट, चोरी अन्य अपराध की घटनाएं आएदिन हो रही हैं। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

मुख्य मांगें
-कोलकाता मेडिकल प्रशिक्षु डाक्टर के साथ बलात्कार और उसकी हत्या के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो।
-इस घृणित काण्ड कै दोषियों को सजा देने तथा पश्चिम बंगाल सरकार की दमनात्मक कार्यवाही कै खिलाफ संघर्ष कर रहे राजनैतिक, सामाजिक तथा चिकित्सकों के खिलाफ गुण्डई करने वाले पुलिस व अराजक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो।
– कोलकाता कै पुलिस कमिश्नर सहित सभी दोषियों कै खिलाफ कार्यवाही हो।
-उत्तराखण्ड राज्य में बढ़ते अपराधों पर रोक लगे। रुद्रपुर में नर्स के साथ बलात्कार के दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

प्रदर्शनकारियों में ये रहे शामिल
प्रदर्शनकारियों में एसएफआई के प्रदेश सचिव हिमांशु चौहान, नितिन मलेठा, अनामिका राज, माही, अंजली, मुकुल, महिला मंच से कमला पंत, उमा भट्ट, अनामिका, ज्योत्सना रावत, अधिवक्ता अनुराधा, रज़िया बेग, कृतिका, सोनल, जनवादी महिला समिति से इंदु नौडियाल, सीपीआई (एम) जिला सचिव राजेंद्र पुरोहित, शहर कमेटी सचिव अनंत आकाश, सीटू जिला महासचिव लेखराज, एडवा राज्य सचिव दमयंती नेगी, नुरेशा अंसारी, किसान सभा के जिला सचिव कमरुद्दीन आदि शामिल रहे।
नोटः सच का साथ देने में हमारा साथी बनिए। यदि आप लोकसाक्ष्य की खबरों को नियमित रूप से पढ़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए आप्शन से हमारे फेसबुक पेज या व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं, बस आपको एक क्लिक करना है। यदि खबर अच्छी लगे तो आप फेसबुक या व्हाट्सएप में शेयर भी कर सकते हो।

+ posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
भानु बंगवाल
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *