Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

June 15, 2024

केंद्र और राज्यों की बीजेपी सरकारें गवर्नेन्स में असफल, कांग्रेस ने जलाया सरकार का पुतला

1 min read

उत्तराखंड कांग्रेस ने केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकारों पर गवर्नेन्स में असफल होने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान देहरादून में राजपुर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय से एश्लेहाल चौक तक बीजेपी सरकार के पुतले के साथ जुलूस निकाला गया। कार्यकर्ताओं ने देहरादून महानगर कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. जसविंदर सिंह गोगी के नेतृत्व में एश्लेहॉल चौक पर सरकार के पुतले को आग के हवाले किया। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

इस मौके पर डॉ. गोगी ने कहा कि 2014 में देश की जनता के साथ बहुत बड़ा छल हुआ। बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार के नारे के साथ भाजपा की सरकार केंद्र में सत्ता में आई। तब से लेकर आज तक पूरा देश महंगाई से त्रस्त है। यही नहीं केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारें गवर्नेंस के मामले में पूरी तरह असफल रही हैं। एक तरफ पेपर लीक और नीट परीक्षा में गड़बड़ी जैसे मामले हैं। इससे युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ हुआ है। वहीं, दूसरी तरफ टोल, दूध सहित आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। दूध और टोल के दाम तो पहले ही बढ़े थे, चुनाव खत्म होते ही और बढ़ा दिए गए। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने कहा कि दाल, तेल, गैस सहित सभी आवश्यक चीजें दिनबदिन महंगी होती जा रही हैं। साथ ही पेपर लीक और भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी आये दिन की बात हो गई है। नीट परीक्षा में बैठने वाले छात्र सड़कों पर हैं। सरकार की विफलता का एक और हालिया उदाहरण चार धाम यात्रा में व्याप्त अव्यवस्था है। इससे श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों और व्यवसाइयों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शुरुआत में तो चारधाम यात्रा में व्यवस्था नाम की कोई चीज ही नहीं थी। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

गोगी ने कहा कि यात्रा संभालने की जगह सरकार केदारनाथ धाम में थार की व्यवस्था करने में लगी है। पर्यावरण की दृष्टि से हमारा राज्य बहुत समृद्ध और साथ ही संवेदनशील भी है। इतनी बड़ी यात्रा अगर बेतरतीब और अव्यवस्थित तरीके से होगी तो हमारे पारिस्थितिकी तंत्र का क्या होगा। सरकार को अगर कहीं कोई समस्या है तो पक्ष -विपक्ष के अनुभवी लोगों से सलाह ले। जिससे एक सकारात्मक माहौल भी बनेगा और समस्याओं का समाधान भी होगा। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

इस मौक़े पर मुख्य रूप से पार्षद मुकीम अहमद, सुनील जायसवाल, अनिल शर्मा, अरविंद गुरंग, फारुक अहमद, अर्जुन पासी, सुभाष धीमान, जयपाल सिंह, लकी राणा, मुकेश रोगमी, यामीन खान, भूपेंद्र सिंह नेगी, अवधेश कुमार, नारेश बागवान, फैसल, हर्ष गरोला, ललित बद्री, रजत, अमित अरोड़ा, अरविन्द शर्मा, अलोक मेहता, जगत सिंह, सविति थापा, अल्ताफ अहमद, मतलूब अहमद, मोहित थापा, सौरभ थापा, विकी पवार, आनंद महेरा, राजकुमार, रिपु दमन, सईद अहमद, शकील मंसूरी, राकेश कुमार, संदीप जैन, सूरज क्षेत्री, निखिल राजपुत, नदीम अंसारी, सुनिल कुमार आदि प्रदर्शन में शामिल थे।
नोटः सच का साथ देने में हमारा साथी बनिए। यदि आप लोकसाक्ष्य की खबरों को नियमित रूप से पढ़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए आप्शन से हमारे फेसबुक पेज या व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं, बस आपको एक क्लिक करना है। यदि खबर अच्छी लगे तो आप फेसबुक या व्हाट्सएप में शेयर भी कर सकते हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *