Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

June 16, 2024

उत्तराखंड बीजेपी का दावाः राज्य में बीजेपी विधायकों की संख्या 47 से बढ़कर हो जाएंगी 49

उत्तराखंड भाजपा ने विधानसभा उपचुनाव तारीखों की घोषणा का स्वागत करते हुए एकतरफा जीत का दावा किया है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि राज्य में अनवरत जीत का सफर जारी रखते हुए हमारे विधायकों की संख्या का 47 से बढ़कर 49 होने जा रही है। पीएम मोदी के मार्गदर्शन और सीएम धामी के नेतृत्व में राज्य में हुए चौमुखी विकास पर जनता का आशीर्वाद इस बार भी मिलना तय है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

चुनाव आयोग की ओर से बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए भट्ट ने दावा किया कि प्रदेश में पार्टी की जीत का अश्वमेघ जारी है। डबल इंजन सरकार में देवभूमि सर्व श्रेष्ठ राज्य बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसे लेकर जनता का आशीर्वाद निरंतर हमे मिलता आया है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी 2022 विधानसभा चुनावों में प्रचंड जीत के बाद भी चंपावत और बागेश्वर के उपचुनाव में हम जीते हैं। इसी तरह लोकसभा चुनावों में सभी पांचों सीटों पर रिकॉर्ड मतों से मिली जीत इस बात की तस्दीक करती है कि दोनों सीटों पर कमल खिलना निश्चित है। उन्होंने दावा किया कि इन चुनावों के बाद विधानसभा में भाजपा की संख्या 47 से बढ़कर 49 होने वाली है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने चुनावी तैयारियों को लेकर कहा कि पार्टी पहले ही दोनो रिक्त सीटों के लिए विधानसभा प्रभारी नियुक्त कर चुकी है। इसमे चौधरी अजीत सिंह को मंगलौर और विजय कपरवान को बदरीनाथ सीट की जिम्मेदारी दी गई है। शीघ्र ही संबंधित विधानसभा में बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं चुनावी रणनीति को लेकर बैठकें शुरू की जाएंगी। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

साथ ही प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए पर्यवेक्षकों की टीम को क्षेत्र में भेजा जाएगा। जो स्थानीय कार्यकर्ताओं से रायशुमारी और क्षेत्रीय, सामाजिक समीकरणों के आधार पर संभावित नामों का पैनल तैयार करेगी। इस पर पार्लियामेंट्री बोर्ड विचार कर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के नाम की घोषणा करेगा।
नोटः सच का साथ देने में हमारा साथी बनिए। यदि आप लोकसाक्ष्य की खबरों को नियमित रूप से पढ़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए आप्शन से हमारे फेसबुक पेज या व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं, बस आपको एक क्लिक करना है। यदि खबर अच्छी लगे तो आप फेसबुक या व्हाट्सएप में शेयर भी कर सकते हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *