Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

February 22, 2024

रामराज्यः बीजेपी विधायक ने शिंदे गुट के नेता पर पुलिस स्टेशन में कर दी फायरिंग, मुरादाबाद में बजरंग दल ने कराई गोकशी

1 min read

बीजेपी देशभर में दावा करती नहीं थक रही है कि राजराज्य आ गया है। उधर, अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन हुआ और इधर पूरे देश में रामराज्य का दावा किया जाने लगा। अब देख लो जहां बीजेपी शासित सरकारें हैं वहां किस तरह से रामराज्य स्थापित हो रहा है। मुरादाबाद में बजरंग दल के नेताओं ने ही दो बार गोकशी करा दी। वहीं, महाराष्ट्र के ठाणे जिले में शुक्रवार देर रात एक पुलिस स्टेशन के अंदर फायरिंग की खबर सामने आई है। इस फायरिंग में 2 लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि बीजेपी विधायक और शिवसेना (शिंदे) गुट के नेता के बीच झड़प के बाद उल्हासनगर पुलिस स्टेशन में फायरिंग की यह घटना हुई है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

डीसीपी सुधाकर पठारे का कहना है शिवसेना (शिंदे) गुट के नेता महेश गायकवाड़ और बीजेपी विधायक गणपत गायकवाड़ के बीच किसी बात को लेकर मतभेद हो गया और वे शिकायत करने पुलिस स्टेशन पहुंचे। उसी समय, उनके बीच कुछ बहस हुई और अचानक गणपत गायकवाड़ ने महेश गायकवाड़ और उनके लोगों पर गोली चला दी। इसमें 2 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें तुरन्त एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल भेजा गया। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

वहीं उल्हासनगर फायरिंग की घटना पर शिवसेना (यूबीटी) नेता आनंद दुबे ने सवाल खड़े किए। उन्होंने बताया कि यह फायरिंग पुलिस स्टेशन के अंदर हुई है, जिसने गोली चलाई वह बीजेपी विधायक गणपत गायकवाड़ थे, जिस पर गोली चली वह शिवसेना (शिंदे) गुट के नेता महेश गायकवाड़ है। महाराष्ट्र को जंगलराज बनाया जा रहा है। आनंद दुबे ने कहा कि कितना दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक विधायक जिसे लाखों लोगों के कल्याण के लिए काम करने की जरूरत है, वह लोगों को गोली मार रहा है। 3-इंजन सरकार में, दो दलों के नेता लड़ रहे हैं और एक-दूसरे को मारने की कोशिश कर रहे हैं। एक प्रकार से देखा जाए तो दोनों इंजन फेल हो रहे हैं। हमारा राज्य किस दिशा में बढ़ रहा है। क्या ये जंगलराज समान नहीं है? (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

मुरादाबाद में हैरान करने वाली घटना
बजरंग दल के नेता और कार्यकर्ता खुद को गो रक्षक होने का दावा करते हैं। गो हत्याओं की घटनाओं को लेकर प्रदर्शन भी करते हैं। वहीं, यूपी के मुरादाबाद से जो मामला सामने आया है, उसने पुलिस को भी चौंका दिया है। यहां गो रक्षा का दावा करने वाले ही गोकशी करा गए। पुलिस ने बजरंग दल के जिलाध्यक्ष समेत 4 लोगों को गोकशी की घटनाओं को अंजाम देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

 

पहले कराई गोकशी, फिर पहुंचे थाना घेरने
हैरानी की बात ये है कि बजरंग दल के जिलाध्यक्ष ने पहले गोकशी करवाई और फिर अपने कार्यकर्ताओं के साथ थाने का घेराव किया। थाने के बाहर खूब विरोध-प्रदर्शन किया। अब पुलिस ने इस पूरे मामले का जो खुलासा किया है, उसे सुन हर कोई सन्न रह गया है। बजरंग दल के जिन नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गो हत्या होने पर थाने के सामने विरोध-प्रदर्शन किया था, अब पुलिस ने उन्हें ही अरेस्ट कर लिया है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

पुलिस से थी खुन्नस तो करा दी गोकशी
पुलिस ने इस मामले में बजरंग दल के जिला अध्यक्ष सुमित विश्नोई उर्फ मोनू, प्रखंड अध्यक्ष राजीव चौधरी, शहाबुद्दीन और उसके साथियों को गिरफ्तार किया है। जब पुलिस ने शहाबुद्दीन से मामले की पूछताछ की तो उसने पूरी योजना का खुलासा कर दिया। पूछताछ में उसने बताया कि शहाबुद्दीन के भाई की कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी। छजलैट थाना प्रभारी से ये नाराज था। आरोप था कि थाना प्रभारी इनकी नहीं सुन रहे हैं। इसलिए शहाबुद्दीन ने साजिश रची और थाना प्रभारी को हटवाने की कोशिश की। इसके लिए इन्होंने गोकशी की घटनाओं को अंजाम देना शुरू कर दिया। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

कांवड़ के रास्ते रखवा दिए गोवंशीय पशु के अवशेष
शहाबुद्दीन ने पूछताछ में बताया है कि उसने अपने साथी नईम को रुपये देकर उसके हाथों कांवड़ पथ पर गोवंशीय पशु के अवशेष रखवा दिए थे। इस घटना की जानकारी बजरंग दल के जिला प्रमुख सुमित विश्नोई उर्फ मोनू, प्रखंड अध्यक्ष राजीव चौधरी को पहले से ही थी। ऐसे में जैसे ही गोवंशीय पशु के अवशेष मिले, ये सभी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को लेकर छजलैट थाने के सामने प्रदर्शन करने लगे और थाना प्रभारी को हटाने की मांग करने लगे। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

फिर दोबारा की गई गोकशी
मिली जानकारी के मुताबिक, बजरंग दल के विरोध के बाद भी थाना प्रभारी पर कार्रवाई नहीं हुई और उन्हें नहीं हटाया गया। इसके बाद बीती 28 जनवरी के दिन एक बार फिर शहाबुद्दीन ने अपने साथी जमशेद के साथ मिलकर गाय की चोरी की और फिर जंगल में ले जाकर उसे काट दिया। इस दौरान बजरंग दल के नेता सुमित, राजीव और रमन गाय कटने की वीडियो बनाते रहे। इन्होंने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर भी डाल दिया और पुलिस अधिकारियों को भी भेज दिया। ताकि थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई हो जाए। पुलिस ने मामले की पूरी गंभीरता के साथ जांच की और जांच में सब सामने आ गया। पुलिस ने शहाबुद्दीन, रमन चौधरी, मोनू विश्नोई उर्फ सुमित और राजीव चौधरी को अरेस्ट कर लिया है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया कि थाना छजलैट में एसपी देहात संदीप कुमार मीना के नेतृत्व में मामले का खुलासा हुआ है। बीती 16 और 28 जनवरी को थाना छजलैट से दो गो हत्या के मामले सामने आए थे। दोनों मामले संदिग्ध लग रहे थे। लग रहा था कि ये घटनाएं योजना के तहत की गई हैं। जिन लोगों ने इसके बारे में जानकारी दी थी, उनका कहना था कि जब वह 10 मिनट पहले वहां से गुजरे थे, तब वहां अवशेष मौजूद नहीं थे। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

दूसरी घटना 28 जनवरी के दिन की है। यहां पुलिस को जांच के दौरान घटनास्थल पर एक पर्स, लोअर मिला था। इस दौरान एक मोबाइल नंबर भी सामने आया। जब पुलिस ने जांच की तो सामने आया कि ये नंबर उस शख्स का था, जिसकी शहादुद्दीन और जमशेद से दुश्मनी चल रही थी। ऐसे में इन सभी ने अपने दुश्मनों को फंसाने के लिए ये साजिश रची।
नोटः सच का साथ देने में हमारा साथी बनिए। यदि आप लोकसाक्ष्य की खबरों को नियमित रूप से पढ़ना चाहते हैं तो नीचे दिए गए आप्शन से हमारे फेसबुक पेज या व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं, बस आपको एक क्लिक करना है। यदि खबर अच्छी लगे तो आप फेसबुक या व्हाट्सएप में शेयर भी कर सकते हो।

+ posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
भानु बंगवाल
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page