Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

March 4, 2024

बंदूकधीरियों ने की अंधाधुंध फायरिंग, सात लोगों की मौत, कई घायल

1 min read

जर्मनी के हैम्बर्ग शहर में बंदूकधारियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। घटना में सात लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, गोलीबारी उत्तरी जर्मनी के शहर हैम्बर्ग में हुई है। पुलिस और मेडिकल की टीम मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य चला रही हैं। पुलिस ने ट्विटर पर कहा कि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। कुछ की मौत भी हो गई है। उन्होंने लोगों से अटकलें न लगाने का आग्रह करते हुए कहा कि फिलहाल अपराध के मकसद के बारे में कोई विश्वसनीय जानकारी नहीं है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

पुलिस ने आपदा चेतावनी ऐप का उपयोग करके क्षेत्र में अत्यधिक खतरे के लिए अलार्म बजाया। साथ लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की चेतावनी जारी की। हमले वाली इमारते के पास पुलिस ने रास्ता बंद कर दिया है। साथ पुलिस ने कहा कि हमारे पास अपराधी के भागने का कोई संकेत नहीं है। अधिकारियों ने कहा कि अपराधी इमारत में छिपा हो सकता है या फिर हो सकता है कि उसकी मौत हो गई हो। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि इमारत के ऊपरी हिस्से में जिस व्यक्ति को देखा गया था, वह संभवतः अपराधी था। इस तीन मंजिला इमारत में गुरुवार शाम को एक कार्यक्रम हो रहा था। वहीं शहर के मेयर पीटर चेंचचर ने ट्विटर पर गोलीबारी पर शोक व्यक्त किया है। बता दें कि दिसंबर 2016 में बर्लिन के क्रिसमस बाजार में इस्लामी चरमपंथियों द्वारा किए गए सबसे घातक ट्रक भगदड़ में 12 लोग मारे गए थे। इसमें ट्यूनीशियाई हमलावर आईएसआईएस समूह का समर्थक था। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

यूरोप का सबसे अधिक आबादी वाला देश जिहादी समूहों के लिए विशेष रूप से इराक और सीरिया में इस्लामिक स्टेट गठबंधन में अपनी भागीदारी के कारण एक लक्ष्य बना हुआ है। आंतरिक मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, 2013 और 2021 के बीच, देश में खतरनाक माने जाने वाले इस्लामवादियों की संख्या पांच से बढ़कर 615 हो गई थी।

+ posts

लोकसाक्ष्य पोर्टल पाठकों के सहयोग से चलाया जा रहा है। इसमें लेख, रचनाएं आमंत्रित हैं। शर्त है कि आपकी भेजी सामग्री पहले किसी सोशल मीडिया में न लगी हो। आप विज्ञापन व अन्य आर्थिक सहयोग भी कर सकते हैं।
भानु बंगवाल
मेल आईडी-bhanubangwal@gmail.com
भानु बंगवाल, देहरादून, उत्तराखंड।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page