Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

January 31, 2023

ध्वस्त कानून व्यवस्था पर महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने बीजेपी सरकार पर किया प्रहार

1 min read

देहरादून महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लाल चंद शर्मा नें प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा सरकार पर कड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि जब से भाजपा सत्ता में आई, तब से राज्य की कानून व्यवस्था अपने निम्न स्तर पर पहुंच चुकी है। भाजपा सरकार में न तो हमारी प्रदेश की बच्चियाँ सुरक्षित हैं और न महिलाएं। पिछले आठ माह के अन्दर राज्य में महिलाओं के साथ घटित घटनाएं इसका प्रमाण हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के मैदानी जनपद ही नही, अपितु पर्वतीय जनपदों में भी महिलाएं अपने को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा कि बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ का नारा केवल भाजपा का चुनावी जुमला बनकर रह गया है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

एक बयान में लालचंद शर्मा ने कहा कि कुछ समय से उत्तराखंड राज्य में घट रही अपराध की घटनाओं से ऐसा प्रतीत होता है कि राज्य की कानून व्यवस्था पूर्ण रूप से चरमरा चुकी है। अपराधियों के मन में कानून का भय समाप्त हो गया है। भ्रष्टाचार और भयमुक्त सरकार के अपने वादे पर अमल करने में राज्य सरकार पूरी तरह नाकाम हो चुकी है। विगत एक वर्ष के अन्तराल में देवभूमि उत्तराखण्ड राज्य में जघन्य हत्या, चोरी, डकैती, मासूमों से बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों की घटनाओं में भारी वृद्धि हुई है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

देहरादून महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने कहा कि राज्य में लगातार घट रही इन घटनाओं से गिरती कानून व्यवस्था उजागर होने के साथ-साथ राज्य की अस्मिता पर भी चोट पहुंची है। राज्य की जनता में भय का वातावरण व्याप्त है। आमजन विषेशकर महिलाएं अपने को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा कि दिनांक 18 सितम्बर, 2022 को जनपद पौडी गढ़वाल के अन्तर्गत यमकेश्वर ब्लाक में घटित अंकिता हत्याकांड की घटना ने तो बीजेपी के नेताओं के चरित्र पर ही सवाल खड़े कर दिए। इस मामले में अभी तक ये साफ नहीं किया गया है कि आखिर वो वीआइपी कौन था, जिसके कारण अंकिता की जान चली गई। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

इसी तरह उधमसिंहनगर के जसपुर ब्लाक में ज्येष्ठ उपप्रमुख श्री गुरताज भुल्लर के घर में यूपी पुलिस ने उनकी पत्नी की हत्या कर दी। देहरादून में कारगी क्षेत्र में लड़की पर फायरिग जैसे जघन्य अपराध की घटनायें आम आदमी की सुरक्षा के लिए गम्भीर चिन्ता का विषय हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में अपराधी निरकुंश होकर अपराध कर रहे हैं। वहीं कानून व्यवस्था लचर है। अपराधिक घटनाओं ने देवभूमि उत्तराखंड को झकझोर कर रख दिया है। इससे राज्य की जनता में भारी रोष व्याप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *