Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

December 1, 2022

बीजेपी का कांग्रेस पर वार, प्रदेश अध्यक्ष और मीडिया प्रभारी ने किए एकसाथ हमले

1 min read

उत्तराखंड बीजेपी ने कांग्रेस जोरदार सियासी हमले किए। प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश मीडिया प्रभारी ने अलग-अलग बयान जारी कर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस की सोच कभी भी सकारात्मक नही रही। चिंतन मनन उसकी समझ से परे है। प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि राज्य के विकास के लिए तैयार हो रहे रोडमैप पर महत्वपूर्ण चर्चा मे विपक्ष की ओर से सुझाव आते तो बेहतर था, लेकिन कांग्रेस नकारात्मक विचारों से पोषित मानसिकता के साथ फिर मैदान में उतर गयी जो की स्वाभाविक है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने कहा कि विकास का रोड मैप तैयार करने के लिए हुए इस मंथन से भविष्य की योजनाओं का जो खाका तैयार हुआ है, वह निसंदेह 2025 तक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के विजन के अनुरूप उत्तराखंड को देश सबसे अग्रणी राज्य बनाने वाला होगा। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विगत 6 वर्षों से भाजपा सरकारों के प्रयासों से प्रदेश विकास की पटरी पर पुनः दौड़ने लगा है। अब इसी रफ्तार को अधिक गति प्रदान करने के लिए दीर्घकालीन योजनाएं बनाने के लिए सरकार ने यह प्रयास किया है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने कहा कि मसूरी में आयोजित किए जा रहे चिंतन शिविर में प्रदेश के वित्तीय संसाधन बढ़ाने, औधौगिक रफ्तार तेज करने, पर्यटन-तीर्थाटन की नई संभावनाएं तलाशने, कृषि, जैविक कृषि, स्वास्थ्य, आयुष, रोजगार, कौशल विकास, शिक्षा, जल प्रबंधन, वैकल्पिक ऊर्जा, जन कल्याणकारी योजनाओं के बेहतर क्रियान्वहन आदि तमाम विषयों पर जो विचार सामने आए हैं वह प्रशंसनीय एवं उत्साहवर्धक है। उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि चिंतन शिविर से उपजे नवीन विचार आगामी 5-10 वर्षों तक राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए बनाए जाने वाली योजनाओं के लिए गाइड लांइन का काम करेंगी। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

महेंद्र भट्ट ने कहा कि हमारी चिंता प्रदेशवासियों की उम्मीदों पर खरा उतरने और प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन मे उत्तराखंड को 2025 तक देश के श्रेष्ठ राज्यों की सूची में लाने का है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि जो लगातार जनता द्वारा नकारे जाने के बाद भी अपनी खामियों पर चिंतन नही करते, उनके लिए चिंतन मंथन का क्या महत्व है समझा जा सकता है। उन्होंने कहा जनता सब समझती है भाजपा लगातार जनविश्वास अर्जित करते हुए प्रदेश के लिए चिंतन मनन और उसपर अमल करती है वहीं कांग्रेस व दूसरी विपक्षी पार्टियों न अपने लिए चिंतन करती है और न जनता के लिए, वहीं कोई दूसरा चिंतन करता है तो चिंतित होने लगती है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

 

संवेदनशील मुद्दों पर राजनैतिक रोटियाँ सेक रहे है कांग्रेसी: चौहान
भाजपा ने कांग्रेस पर संवेदनशील मुद्दों पर राजनेतिक रोटियां सेकने का आरोप लगाया है। पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस नेताओं की लगातार बयान बाजी को कोरी राजनीति बताया। आरोप लगाया कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का उत्तरकाशी के लापता केदार भंडारी के परिजनों के साथ धरने पर बैठकर भाषणबाजी करना उनके जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा था, जबकि इस प्रकरण में भी त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी इंस्पेक्टर को हटाया गया था और पुलिस की जांच प्रक्रिया अभी जारी है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

चौहान ने आरोप लगाया कि आज देहरादून में केदार सिंह भंडारी के परिजनों के साथ धरने में बैठकर कांग्रेस अध्यक्ष ने उनकी भावनाओं को भड़काने का काम किया। इससे पूर्व भी अंकिता मर्डर केस व दिल्ली के छावला प्रकरण में भी इसी तरह का प्रयास कांग्रेस नेताओं द्वारा किया गया जिसे जनता ने पूरी तरह नकार दिया। अब ऐसी कोशिश ये सभी असफल नेता लापता युवक केदार भंडारी के दूर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर कर रहे हैं। उनका यह प्रयास भी सफल नही होने वाला, क्योंकि प्रदेश की जनता को मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को राजनीतिक रोटियां सेकनी है इसलिए वह इन मामलों की गंभीरता एवं पीड़ित परिजनों की भावनाओं से खिलवाड़ करने में जुटी है।

 

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.