Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

December 1, 2022

कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप लगाने वाली बीजेपी खुद अपना रही तृप्तिकरण की नीतिः राजीव महर्षि

1 min read

उत्तराखंड कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने कहा की कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप लगाने वाली भाजपा आज तृप्तिकरण पर उतर आई है। भाजपा नेता और उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स का मदरसों को आधुनिक बनाने के विचार पर मैं उन्हें शुभकामना देना चाहूंगा, लेकिन उनकी आधुनिक शिक्षा की बात महज हवा हवाई है। उनकी कार्यक्षमता किसी से छिपी नहीं है। ये लोग जुबानी जमाखर्च के माहिर हैं, सिर्फ और सिर्फ जुमले उछालना ऐसे लोगों की फितरत को प्रदेश की जनता बखूबी जानती है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

राजीव महर्षि ने कहा कि पिछले आठ वर्ष से हम देखते आ रहे हैं कि भाजपा ने केवल शिगूफा छेड़ा है। प्रधानमंत्री मुसलमान बच्चों के एक हाथ में कुरान और एक हाथ में लैपटॉप का जुमला उछालते आ रहे हैं। आज उसी रिकॉर्ड को शादाब शम्स बजा रहे हैं। लाख टके का सवाल यह है कि भारी भरकम संसाधनों वाला वक्फ बोर्ड सिर्फ सात मदरसों में ही क्यों प्रयोग करना चाहते हैं, जबकि उनके अधीन सौ से अधिक मदरसे हैं। इससे उनकी प्रतिबद्धता जाहिर हो जाती है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने कहा कि शादाब को पता है कि वे अपने मंसूबे में सफल नहीं हो सकते। इसलिए सिर्फ सात मदरसों को आधुनिक शिक्षा से जोड़ने की बात कर रहे हैं। वह भी अगले शिक्षा सत्र से। यदि उन्हें अपनी काबिलियत और हुनर पर भरोसा है तो क्यों नहीं वक्फ बोर्ड के अधीन तमाम मदरसों में एनसीईआरटी का पाठ्यक्रम लागू कर देते। नए शिक्षा सत्र के लिए पर्याप्त समय है, किंतु यह निर्विवाद सत्य है कि भाजपा का वास्तव में ऐसा कोई इरादा है नहीं। वे सिर्फ चर्चा में बने रहने के लिए इस तरह की जुमलेबाजी कर रहे हैं। इन लोगों का अल्पसंख्यकों की बेहतरी से कोई मतलब नहीं है। यदि ऐसा होता तो बीते आठ साल में इसके नतीजे सामने आए होते।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.