Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

December 1, 2022

कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह का जादू बरकरार, खचाखच भरा रेंजर्स मैदान, किया सचिवालय कूच, कई नेता गिरफ्तार, देखें तस्वीरें

1 min read

उत्तराखंड कांग्रेस में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह का जादू बरकरार है। अलग अलग खेमे में बंटी कांग्रेस में प्रीतम सिंह ने आज भारत जोड़ो यात्रा के बहाने विभिन्न मुद्दों को लेकर सचिवालय कूच के बहाने हजारों की भीड़ जुटाई। साथ ही उन्होंने साफ कर दिया कि कांग्रेस में उनकी अहमियत क्या है। वैसे भी प्रीतम सिंह वो नाम है, जो मोदी लहर के बावजूद भी अपनी चकराता विधानसभा सीट बचाने में हर बार कामयाब रहे हैं। हालांकि लोकसभा चुनाव में उन्हें सफलता नहीं मिल पाई। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

 

महिला उत्पीड़न, भ्रष्टाचार समेत कई मुद्दों को लेकर प्रीतम सिंह ने सचिवालय कूच के लिए देहरादून में रेंजर्स कॉलेज के मैदान पर कार्यकर्ताओं से लेकर कांग्रेस के बड़े पदाधिकारियों को आमंत्रित किया था। इसे लेकर कई दिग्गज नेता कन्नी काटते नजर आए। वहीं, रेंजर्स कॉलेज का मैदान कार्यकर्ताओं से खचाखच भर गया। यहां सभा का आयोजन करने के बाद एक विशाल रैली सचिवालय के लिए निकाली गई। सचिवालय से पहले सभी को पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता बैरिकेडिंग पर चढ़ गए। इसके बाद पुलिस ने कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी शुरू की। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

 

इतना ही नहीं कुछ प्रदर्शनकारी ढोल-दमाऊ के साथ प्रदर्शन करने पहुंचे थे। इस दौरान सुरक्षा व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात था। इस दौरान पूर्व मंत्री डाक्‍टर हरक सिंह रावत ने कहा कि आज राज्य गठन के लिए अपना बलिदान देने वाले आंदोलनकारियों की आत्मा रो रही होगी। वनन्तरा प्रकरण, यूकेएसएसएसई भर्ती घोटाले में सरकार की नाकामी झलकती है। छावला दुष्‍कर्म में पीड़िता को न्याय नहीं मिला। कहा कि उत्तराखंड को बनाने की लड़ाई लड़ी थी, अब उत्तराखंड को बचाने की लड़ाई लड़नी होगी। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

 

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि जनता ने भाजपा को प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने का मौका दिया। लेकिन पिछले करीब 9 माह में सत्ता में बैठे लोगों ने राज्यवासियों को वो जख्म दिए हैं जो जल्दी नहीं भरेंगे। कहा कि सरकार दिशाविहीन है और उसे जनता से कोई सरोकार नहीं रह गया है। जनता का अहित कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी। पार्टी जनता की आवाज पुरजोर ढंग से उठाएगी। जरूरत पड़ी तो इस संघर्ष को और तेज किया जाएगा। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

 

ये प्रदर्शन कांग्रेस ने उत्तराखंड में अंकिता भंडारी हत्याकांड और यूकेएसएसएससी भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच की मांग के साथ-साथ 10 अन्य मांगों को लेकर किया। विपक्ष के नेता यशपाल आर्य, पूर्व सांसद महेन्द्र पाल, पार्टी के सभी विधायक, पार्टी के कई पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक के साथ-साथ सभी राज्य जिलों के पार्टी नेता इस विशाल विरोध में उपस्थित थे। पार्टी के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना बेरिकेड्स पार कर प्रदेश सचिवालय पहुंचे और वहां धरना दिया। बाद में उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

पूर्व विधायक राजकुमार ने करवाया घायल हुए युवाओं का उपचार
आज सचिवालय कांग्रेस महारैली में पुलिस से हुई धक्का-मुक्की में घायल हुए कई कार्यकर्ता चोटिल हो गए। इनके उपचार के लिए पूर्व विधायक राजकुमार ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। गिरफ्तारी से रिहा होने के बाद वह कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह के साथ इन युवाओं को देखने अस्पताल पहुंचे। यहां उनके समुचित उपचार की व्यवस्था की गई। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

 

रेंजर्स ग्राउंड में पहुंचे ये विधायक व प्रमुख नेता
प्रीतम सिंह
यशपाल आर्य नेता प्रतिपक्ष
भुवन कापड़ी उप नेता विधानमंडल
तिलक राज बेहअड़ विधायक किच्छा
गोपाल राणा विधायक
मयूख महर विधायक पिथौरागढ़
मदन सिंह बिष्ट विधायक द्वाराहाट
आदेश चौहान विधायक जसपुर
सुमित हृदयेश विधायक हल्द्वानी
श्रीमति ममता राकेश विधायक भगवानपुर
फुरखान विधायक पिरानकलियार
वीरेंद्र जाती विधायक
रवि बहादुर
विक्रम सिंह नेगी विधायक प्रतापनगर
डॉक्टर हरक सिंह रावत पूर्व मंत्री
महेंद्र पाल पूर्व सांसद
हीरा सिंह बिष्ट
दिनेश अग्रवाल
सुमित भुल्लर प्रदेश अध्यक्ष युवा कांग्रेस
आयरेन्द्र शर्मा
मनोज जोशी
विजय पाल सजवाण पूर्व विधायक
इनके अलावा पौड़ी, चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, देहरादून महानगर, पछवादून, परवादून, रुद्रपुर, हल्द्वानी के जिलाअध्यक्ष, मेयर हरिद्वार, देहरादून, कोटद्वार व हरिद्वार के सभी पार्टी पार्षद। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना ने किया।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.