Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

January 31, 2023

पूर्व सीएम हरीश रावत हरिद्वार जिले में 22 नवंबर से शुरू करेंगे भारत जोड़ो यात्रा, यात्रा का पोस्टर भी जारी

1 min read

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत 22 नवंबर से 25 नवंबर तक हरिद्वार जिले में भारत जोड़ो यात्रा करेंगे। इसके यात्रा का कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के मीडिया सलाहकार सुरेन्द्र कुमार ने आज कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस के जरिये इसकी जानकारी दी। इसी के साथ उन्होने कांग्रेस की एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए एक पोस्टर भी जारी किया। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

इस पोस्टर में कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं के फोटो भी थे, जिसमें प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, एलओपी यशपाल आर्य, काजी निजामुदीन, प्रीतम सिंह, गणेश गोदियाल सहित विधायकों, यात्रा कार्यक्रम संयोजकों, विभिन्न क्षेत्रों में नेतृत्व करने वाले वाले स्थानीय नेताओं के नाम शामिल हैं। साथ ही भारत जोड़ों के 9 प्रमुख मुद्दों को भी दर्शाया गया है। उन्होने कहा कि रावत दिनांक 22 नवम्बर 2022 दिन मंगलवार को प्रातः 10 बजे रुड़की से उदलहेड़ी गावं के लिए प्रस्थान करेंगे। जहां चौधरी चरण सिंह की मूर्ति पर मार्ल्यापण कर भारत जोड़ों का शुभारम्भ करेंगे। इस मौके पर वह जनसभा भी करेगे। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

तत्पश्चात् यात्रा उदलहेड़ी से प्रारम्भ होकर लहबोली, मन्नखेड़ी, दहियाकी से होकर नसीरपुर समापन्न होगी। 23 नवम्बर 2022 दिन बुधवार को यात्रा 11 प्रात नसीरपुर प्रारम्भ होकर हरचंदपुर, निजामपुर, हरजोलीजट, सिकन्दरपुर, मुण्डलाना, बुक्कनपुर, गाधारौंणा से लण्ड़ौरा में समापन होगा। 24 नवम्बर 2022 दिन गुरुवार को यात्रा 11 बजे लण्ढ़ौरासे प्रारम्भ होकर जौरासी, रणसूरा, बुढ़ाहेड़ी, सहदेवपुर, आदमपुर से होकर रोहाल्की में समापन होगा। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

25 नवम्बर 2022 दिन शुक्रवार को यात्रा 11 बजे अलीपुर से प्रारम्भ होकर अलावलपुर, सुभाषगढ़ में सुभाष चन्द बोस जी की मूर्ति में मार्ल्यापण कर दीनारपुर, एकड़कला, बहादुरपुरजट, झाबरी, अम्बूवाला बाजार, घिस्सूपुरा से धनपुरा में जनसभा के साथ समापन्न होगा। उन्होने कहा कि रावत जी द्वारा भारत जोड़ों यात्रा के लिए नौ प्रमुख मुददे् भी बनाए है। जिनमें भाई चारे व सहिष्णुता आधारित भारत का निर्माण, राष्ट्र भक्ति व राष्ट्रीय उत्थान की भावना का प्रचार-प्रसार, संसदीय लोकतंत्र और लोकतांत्रित संस्थाओं की रक्षा, बेरोजगार और बढ़ती मंहगाई के खिलाफ जनजागृति शामिल हैं। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

इसके अलावा महिलाओं के विरुद्ध अत्याचारों में लगातार वृद्धि व कानून व्यवस्था की स्थिति में भारी गिरावट, हरिद्वार में पंचायती लोकतंत्र के आपहरण के विरुद्ध जनजागरण, किसानों की मांग के अनुरुप गन्ने का खरीद मूल्य घोषित करवाना, हरिद्वार जनपद की ध्वस्त पड़ी हुई सड़कों का सुधारीकरण, कांग्रेस व लोकतांत्रिक विपक्ष के कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न के खिलाफ हुंकार है। भारत जोड़ो हरिद्वार जिंदाबाद यात्रा में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत जी के साथ स्थाई रूप से 51 यात्री लगातार भाग लेंगे। इसके साथ ही उन्होंने इसमें शामिल होने वालों की लंबी चौड़ी लिस्ट जारी की। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

पत्रकारों के कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह के सचिवालय कूच पर किए गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा की प्रदेश सरकार की विफलताओं आदि पर हर आंदोलन का हम समर्थन करते हैं। साथ ही शुभकामनाएं देते हैं। उन्होने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भटट के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत व पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के साथ भाजपा की एकजुटता के साथ खड़े होने पर भी कटाक्ष किया। कहा कि भाजपा को बताना चाहिए कि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत की ओर से स्मार्ट सिटी में गड़बड़झाला और तीरथ सिंह रावत के कमीशन खोरी वाले बयान पर भी भाजपा उनके साथ खड़ी है। या दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों ने अपने बयान वापस ले लिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *