Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

December 1, 2022

ऑनलाइन लीक होने से विक्रम वेधा की कमाई पर लगा ब्रेक, 200 करोड़ के क्लब में शामिल हुई पोन्नियिन सेल्वन-1

1 min read

ऑनलाइन प्लेटफार्म ने ऋतिक रोशन और सेफ अली खान की फिल्म विक्रम वेधा की कमाई पर ब्रेक लगा दिया है। इस फिल्म के खिलाफ भी बायकॉट ट्रेंड शुरू हो गया है। ये बायकॉट ट्रेंड भी हिंदु और मुसलमान से जोड़ा जा रहा है। जैसा कि समाज में नफरत फैलाने वाले लोग ऐसा करते आ रहे हैं। प्रचार किया जा रहा है कि गुंडे का नाम परशुराम रखा गया है, वहीं, ईमानदार अफसर मुस्मिल है। ये हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ है। वहीं, ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्म पोन्नियिन सेल्वन-1 कमाई के मामले में लगातार रिकॉर्ड बना रही है। इस फिल्म को साउथ में आड़े हाथों लिया जा रहा है। चार दिन के भीतर ये फिल्म 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उत्तर भारत और हिंदी भाषी प्रदेशों में फिल्म ना चलना महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी भी कारण हो सकता है। क्योंकि दक्षिण भारत के लोगों की आर्थिक स्थिति उत्तर भारत के अपेक्षा बेहतर है। ऐसे में साउथ में फिल्में ज्यादा कमाई कर रही हैं और उत्तर भारत में फिल्मों की अपेक्षित कमाई नहीं हो रही है। वहीं, यदि बायकॉट की बात की जाए तो इसका ज्यादा असर दर्शकों पर नहीं पड़ता है। यदि फिल्म दर्शकों को पसंद आए तो वह फिल्म जरूर देखते हैं। क्योंकि अब लोगों को ये भी पता चल गया है कि बहिष्कार करने वालों का सिर्फ एक ही काम रह गया है। नीम मेख निकालो और सोशल मीडिया में बहिष्कार की पोस्ट डाल दो। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

विक्रम वेधा की कमाई में भारी गिरावट
ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की फिल्म विक्रम वेधा बीते शुक्रवार को रिलीज होने के बाद से बॉक्स ऑफिस पर अच्छा-खासा कलेक्शन कर रही थी। विक्रम वेधा के कलेक्शन से निर्माताओं ने राहत की सांस ली थी और उन्हें इस बात की पूरी उम्मीद थी कि फिल्म बहुत जल्द 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी। हालांकि, वीकेंड बीत जाने के बाद सोमवार को रिलीज के चौथे दिन फिल्म कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर फिसलती हुई नजर आई। सोमवार को फिल्म मुश्किल से लगभग 6 करोड़ रुपये की ही कमाई कर सकी। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

विक्रम वेधा का अब तक का कलेक्शन
विक्रम वेधा ने रिलीज के तीसरे दिन यानी कि रविवार को 13.85 करोड़ रुपए का कलेक्शन बॉक्स ऑफिस पर किया था। फिल्म जब शुक्रवार को रिलीज हुई थी, तो उस दिन इसका कलेक्शन 10.58 करोड़ रुपये का रहा था। इसके बाद शनिवार को फिल्म 12.51 करोड़ रुपये कमाने में कामयाब रही थी। इस तरीके से रिलीज होने के बाद तीन दिनों के अंदर वीकेंड के दौरान विक्रम वेधा 36.94 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने में सफल रही थी। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

विक्रम वेधा के कलेक्शन के कम होने के पीछे यह भी वजह हो सकती है कि फिल्म ऑनलाइन लीक हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई वेबसाइट पर फिल्म को एचडी क्वालिटी में अपलोड कर दिया गया है। ऋतिक रोशन को विक्रम वेधा से बड़ी उम्मीदें हैं। आने वाले समय में ऋतिक फिल्म फाइटर में दिखेंगे। इसमें उनके साथ दीपिका पादुकोण होंगी। वहीं, सैफ अली खान रावण की भूमिका में फिल्म आदिपुरुष में नजर आएंगे। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

पोन्नियान सेल्वन भाग 1 का दबदबा जारी
ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्म पोन्नियिन सेल्वन का जादू रिलीज के चौथे दिन भी दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता दिखा। रिलीज के पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही पोन्नियिन सेल्वन ने रिलीज के चौथे दिन भी बॉक्स ऑफिस पर अपना दबदबा बनाए रखा और फिल्म लगभग 40 करोड़ का कलेक्शन आसानी से करने में कामयाब हो गई। इस तरह से यह फिल्म इस साल सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

मणिरत्नम ने बनाई है फिल्म
मणिरत्नम के निर्देशन में बनी फिल्म पोन्नियिन सेल्वन ने तीसरे दिन लगभग 64 करोड़ रुपये की कमाई की थी। रिलीज के पहले दिन फिल्म करीब 78 करोड़ की कमाई करने में सफल रही थी। इसी तरह से दूसरे दिन भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 60 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया था। इस तरह से वीकेंड के दौरान फिल्म आसानी से 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई थी। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

लंबे समय बाद ऐश्वर्या ने की बड़े पर्दे पर वापसी
पोन्नियिन सेल्वन के जरिये ऐश्वर्या राय बच्चन ने लंबे समय के बाद बड़े स्क्रीन पर वापसी की है और इस फिल्म से उन्हें बड़ी उम्मीदें हैं। उनके अलावा फिल्म में चियान विक्रम, जयराम रवि, तृषा कृष्णन, कार्ति, ऐश्वर्या लक्ष्मी और शोभिता धुलीपाला भी महत्वपूर्ण किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म की खासियत ये भी है कि फिल्म किसी एक कलाकार पर ज्यादा फोकस नहीं है। हर बड़े किरदार को बराबर समय पर्दे पर मिला है। पोन्नियिन सेल्वन वर्ष 1995 में आए कल्कि कृष्णमूर्ति के उपन्यास पर आधारित है। बॉक्स ऑफिस पर इसकी टक्कर ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की फिल्म विक्रम वेधा से हो रही है, लेकिन विक्रम वेधा के मुकाबले पोन्नियिन सेल्वन बहुत आगे चल रही है।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.