Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

December 1, 2022

बारातियों से भरी बस नयार नदी में गिरी, 25 लोगों की मौत, सीएम ने जताया दुख, स्थगित किए कल के कार्यक्रम

1 min read

पौड़ी जनपद में लैंसडोन के पास ग्राम सिमड़ी के पास बरातियों से भरी एक बस खाई में जा गिरी। इस हादसे में 25 बरातियों की मौत हो गई है। बस में 45 बराती सवार थे। बताया गया कि यह बस हरिद्वार जनपद के अंतर्गत लालढांग से बरात लेकर प्रखंड बिरोंखाल के अंतर्गत ग्राम कांडा तल्ला की ओर जा रही थी। दुर्घटना पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गहरा दुख जताया। साथ ही वह खुद देर रात आपदा कंट्रोल रूम पहुंच गए। सीएम ने कल के अपने कार्यक्रम भी स्थगित कर दिए। बारात जनपद हरिद्वार के अंतर्गत लालढांग से चली थी। पौड़ी जिले के प्रखंड बिरोंखाल के अंतर्गत ग्राम कांडा तल्ला की ओर जा रही बारात की बस ग्राम सिमड़ी के समीप करीब 350 मीटर गहरी खाई में लुढ़क कर नयार नदी में गिर गई। बताया जा रहा है कि बस में 45 से 50 लोग सवार थे। मौके पर रेस्क्यू आरंभ कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि 25 शवों को बरामद कर लिया गया है। हादसे में कई लोग घायल हैं।  बीरोखाल स्वास्थ्य केंद्र से पांच डाक्टरों की टीम मौके पर भेजी गई है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

बस में सवार लालडांग निवासी ने पंकज ने बताया की मंगलवार दोपहर 12 बजे बस लालढांग से कंडा मल्ला की ओर रवाना हुई। आज शाम करीब सात बजे बस अनियंत्रित होकर खड्ड में जा गिरी। पंकज ने बताया कि बस में सवार 8-10 अन्य लोग किसी तरह खड्डे से बाहर निकल कर आए। मोबाइल फोन से अपने परिचितों को घटना की सूचना दी। बताया जा रहा है कि बस का पट्टा टूटने के कारण बस अनियंत्रित हो गई और खड्ड में जा गिरी। घटना शाम करीब सात बजे की बताई जा रही है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

सीएम धामी ने जताया दुख, कल के कार्यक्रम किए स्थगित
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बस दुर्घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि बहुत दुखःद घटना है। लगभग 45 लोग बस में सवार थे। बस गहरी खाई में गिर गई है। वहां के अधिकारियों से मैंने बात की है। मैं खुद सभी से बात कर रहा हूं कि जल्द से जल्द बचाव का कार्य शुरू किया जाए। हमारा प्रयास है कि हर संभव मदद की जाए। इन दुर्घटनाओं के दृष्टिगत मुख्यमंत्री ने अपने कल के पूर्व प्रस्तावित सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिये हैं। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)
आपदा कंट्रोल रूम में पहुंचे सीएम
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को देर सांय सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से दुर्घटना के बारे मे विस्तार से जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने डीएम पौड़ी से फोन पर बात कर उन्हें पूरी सतर्कता के साथ राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने राज्य आपदा कंट्रोल रूम के अधिकारीयों को हालात पर लगातार नजर बनाए रखने और जिले के अधिकारीयों से लगातार सम्पर्क में रहने के निर्देश दिये। कहा कि शासन स्तर से हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराई जाए। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)
बस दुर्घटना के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री ने फोन पर विधायक लैंसडाउन से भी वार्ता की तथा स्थिति की पूरी जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री ने बस दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए घायलों का हर संभव उपचार की व्यवस्था तथा राहत एवं बचाव कार्यों में समन्वय के साथ तेजी लाये जाने के निर्देश दिये है। मुख्यमंत्री ने सचिव आपदा डॉ. रणजीत सिन्हा को निर्देश दिये कि आपदा प्रबन्धन तंत्र को निरन्तर सक्रियता से संचालित किया जाए तथा आपदा की स्थिति पर बराबर नजर रखी जाय। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उत्तरकाशी में हुई घटना की भी अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त की।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.