Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

December 1, 2022

Video: दूसरे टी-20 मैच के दौरान हुआ ऐसा, दस मिनट रोका मैच, देखें वनडे टीम में किस खिलाड़ी का हुआ चयन

1 min read

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच गुवाहाटी में खेले जा रहे दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में अचानक कुछ ऐसा हुआ, जिसने कुछ देर के लिए मैच ही रुकवा दिया। इस बीच सोशल मीडिया पर खलबली मच गई और मैच रुकने की असली वजह सामने आई। दरअसल, स्टेडियम में मैच के दौरान पिच पर एक सांप रेंगता देखा गया। इसके बाद मैच रोक दिया गया और अगले ही पल सांप को हटाने के बाद मैच फिर स्टार्ट किया गया। वहीं अब सोशल मीडिया पर पिच पर रेंगते सांप की तस्वीरें और वीडियो जमकर वायरल हो रही हैं। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

बीते दिन (2 अक्टूबर) रविवार रात गुवाहाटी में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में एक अजीब घटना देखने को मिली। दरअसल, जिस दौरान रोहित शर्मा और केएल राहुल की बल्लेबाजी के दौरान मैदान में एक सांप घूम रहा था। बताया जा रहा है कि, सांप के मैदान में घुसने से पहले केएल राहुल 15 गेंदो में 33 रन बना चुके थे। वहीं इसी क्रम में रोहित शर्मा 27 गेंदो में 31 रन बना चुके थे। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

 

इस सांप के मैदान में घुसते ही भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों में खलबली मच गई थी। इस दौरान वक्त रहते प्रोटियाज फील्डर्स की नजर उस पर पड़ गई और वक्त रहते मैदान कर्मी ने सांप को बाहर किया। इसके बाद मैच को दोबारा शुरू किया गया। वैसे ये कोई पहली बार नहीं है जब गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में ऐसे हालात बने हों। इससे पहले भी एक बार किसी इंटरनेशनल मैच के दौरान कवर्स के बीच से बारिश का पानी पिच पर चला गया था। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

तीन वनडे में टीम इंडिया का ऐलान
टी20 के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। शिखर धवन टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं, श्रेयस अय्यर उपकप्तान होंगे। टीम में ईरानी ट्रॉफी में खेल रहे कई खिलाड़ियों को भी जगह दी गयी है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज़ की शुरुआत 6 अक्टूबर से हो रही है। पहला वनडे लखनऊ, दूसरा वनडे 9 अक्टूबर को रांची तो वहीं तीसरा वनडे 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज़ में रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को टी-20 विश्व कप से पहले आराम दिया गया है। वहीं मुकेश कुमार व रजत पाटीदार को टीम में पहली बार चुने गए हैं। शिखर धवन कप्तान तो वहीं श्रेयस अय्यर को टीम को उप्कप्तान बनाया गया है। इधर, भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे खेलेगी, वहीं दूसरी तरफ विश्वकप की 15 सदस्यीय टीम आस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

ये है वन डे के लिए भारतीय टीम
शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर (उप-कप्तान), रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन, शहबाज अहमद, शारदूल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.