Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 30, 2022

पीएम मोदी बोले-जो काम नेहरूजी ने किया था शुरू, वह मेरे आने के बाद हो रहा है पूरा

1 min read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विभिन्न राज्यों के पर्यावरण मंत्रियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज का नया भारत नई सोच और नई अप्रोच के साथ आगे बढ़ रहा है। आज भारत तेजी से विकसित होती इकोनॉमी है और निरंतर अपनी इकोलॉजी को भी मजबूत कर रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि हमने देखा है कि Environment clearance के नाम पर देश में आधुनिक Infrastructure के निर्माण को कैसे उलझाया जाता था। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने कहा कि जहां आप बैठे हैं एकता नगर में यह आंखें खोलने वाला उदाहरण है। कैसे अर्बन नक्सलों ने, विकास विरोधियों ने इतने बड़े प्रकल्प सरदार सरोवर डैम को रोक कर रखा था। इसका शिलान्यास देश आज़ाद होने के तुरंत बाद किया गया था। सरदार पटेल ने देश के एकीकरण में बड़ी भूमिका निभाई। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

उन्होंने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने सरदार सरोवर बांध का शिलान्यास किया, लेकिन सारे अर्बन नक्सल मैदान में आ गए। यह पर्यावरण विरोधी है ऐसा अभियान चलाया और बार- बार उसके रोका गया। पीएम ने कहा जिस काम की शुरुआत नेहरू जी ने की थी वो काम मेरे आने के बाद पूरा हुआ। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

पीएम ने कहा कि परिवेश पोर्टल सभी तरह के एनवायरमेंट क्लियरेंस के लिए सिंगल विंडो सिस्टम है। पहले क्लीयरेंस पाने में 600 दिन से ज्यादा लग जाते थे। आज सिर्फ 75 दिनों में काम हो जाता है। एनवायरमेंट क्लीयरेंस देने में नियमों को भी ध्यान में रखा जाता है और उस क्षेत्र के लोगों के विकास का भी ध्यान रखा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.