Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 30, 2022

नहाते हुए 60 छात्राओं की बनाई वीडियो, किया वायरल, आठ छात्राओं ने की जान देने की कोशिश

1 min read

यहां तो लड़कियों की दुश्मन ही लड़की हो गई। उसने एक नहीं, बल्कि 60 छात्राओं की नहाते हुए वीडियो बना दी और उसे सोशल मीडिया में वायरल भी करा दिया। जब पीड़ित छात्राओं को इसका पता चला तो उनमें से आठ ने आत्महत्या का प्रयास भी किया। ऐसा हैरान करने वाला मामला पंजाब की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का बताया जा रहा है। यहां एक छात्रा ने 60 लड़कियों का नहाते वक्त वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस बात का खुलासा होने के बाद मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में 8 छात्राओं ने खुदकुशी की कोशिश की। बताया जा रहा है कि इसको लेकर छात्राओं ने देर रात करीब ढाई बजे चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हंगामा किया। छात्राओं ने इंसाफ के लिए नारेबाजी की। पुलिस ने आरोपी छात्रा को हिरासत में ले लिया है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

आरोप है कि छात्रा ने 60 लड़कियों का नहाते वक्त का वीडियो बनाया और एक युवक को ये वीडियो भेज दिए। उस युवक ने छात्राओं के नहाते समय का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए, जिसके बाद 8 छात्राओं को गहरा सदमा लगा और उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश की। आत्महत्या का प्रयास करने वाली छात्राओं को अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया। आरोप है कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी प्रबंधन स्टूडेंट्स पर मामला दबाने का दवाब बना रहा है। छात्राओं का कहना है कि उन्होंने इसकी शिकायत कॉलेज प्रबंधन से की, लेकिन कॉलेज प्रबंधन ने मामले में कुछ भी कार्रवाई नहीं की। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

बताया जा रहा है कि छात्रा लंबे समय से अन्य छात्राओं के नहाते समय के वीडियो बना रही थी और शिमला के एक युवक को भेज रही थी। युवक ने ये वीडियो इंटरनेट पर अपलोड कर दिए। छात्राओं ने जब सोशल मीडिया पर अपने ये वीडियो देखे तो वह दंग रह गईं। जब साथी लड़कियों ने आरोपी छात्रा से वीडियो बनाने और किसी युवक को भेजने के बारे में पूछा तो उसने अपनी गलती मान ली है। आरोपी छात्रा ने कहा कि हां उसने नहाते वक्त लड़कियों के वीडियो रिकॉर्ड किए। जब 8 लड़कियों ने उनका आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद आत्महत्या का प्रयास किया तो छात्राएं चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हंगामा करने लगीं। रात को ही छात्राओं ने हाथ में मोबाइल की टार्च जलाकर नारेबाजी की।

उधर, इस मामले में कॉलेज प्रशासन और पुलिस दोनों ने ही वीडियो वायरल होने का खंडन किया है। पुलिस के मुताबिक मामले में लड़की और उसके दो सहयोगी को पकड़ा गया है। जांच में पाया गया है कि लड़की ने ही अपने ही चार वीडियो बनाकर अपने दोस्त को भेजे थे। किसी दूसरी लड़की के वीडियो नहीं बनाए गए हैं। वहीं, प्रदर्शन के दौरान कुछ लड़कियां गर्मी के चलते बोहेश हुई तो अफवाह फैल गई कि उन्होंने जान देने की कोशिश की। फिलहाल रविवार पूरे दिन भर प्रदर्शन चलता रहा। बाद में किसी तरह समझा बुझाकर पुलिस और प्रशासन ने छात्रों को शांत किया। इस प्रदर्शन में एनएसयूआइ और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं सहित दूसरे कॉलेजों के बड़ी संख्या में छात्र शामिल होने पहुंच गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.