Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

September 30, 2022

देहरादून में गढ़वाल सभा और वातायन संस्था के संयुक्त संयोजन में होगी थियेटर वर्कशॉप, डा. सुवर्ण रावत तैयार कराएंगे नाटक

1 min read

देहरादून में अखिल गढ़वाल सभा तथा वातायन संस्था के संयुक्त तत्वावधान में एक थियेटर वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है। करीब डेढ़ महीने की अवधि की इस वर्कशॉप का निर्देशन ख्यातिप्राप्त निर्देशक डा. सुवर्ण रावत करेंगे। वर्कशॉप में डॉ. सुनील केंथोला के लिखे नाटक “मुख जात्रा” को तैयार किया जाएगा। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

नाटक का पहला प्रदर्शन अखिल गढ़वाल सभा की ओर से आयोजित किये जाने वाले कौथिग में 20 और 22 नवंबर को किया जाएगा। इस फ्री वर्कशॉप में सभी संस्थाओं के रंगकर्मी भाग ले सकते हैं। वर्कशॉप का उद्घाटन 25 सितम्बर रविवार, 4 बजे, गढ़वाल सभा भवन में आयोजित किया जा रहा है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

डा. सुवर्ण रावत के बारे में
डा. सुवर्ण रावत ने राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय से स्नातकोत्तर व फ़िल्म एवं टेलीविज़न इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया पुणे से फ़िल्म अपरिसिएशन कोर्स किया।राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय थिएटर इन एजुकेशन के संस्थापक सदस्य हैं। थिएटर में पीएचडी एवं शिक्षा के क्षेत्र में संस्कृति मंत्रालय से वह सीनियर रिसर्च फ़ेलोशिप प्राप्त हैं। सांस्कृतिक आदान-प्रदान कार्यक्रम के अंतर्गत उन्होंने लंदन, यूके के अलावा वॉरसॉ, पोलैंड के अंतर्राष्ट्रीय नाट्य समारोह में बतौर अभिनेता भागीदारी की है। वह कला दर्पण संस्था के संस्थापक एवं निदेशक हैं। अभिनय के क्षेत्र में प्रशिक्षण देने के अलावा उन्होंने अनेक नाटकों में लेखन, परिकल्पना, अभिनय व निर्देशन किया है। रंगमंच के अलावा उन्होंने दूरदर्शन एवं फिल्म में भी अभिनय किया है। उन्हें रंगमंच एवं शिक्षा की विधा में योगदान के लिए मोहन उप्रेती लोक संस्कृति कला एवं विज्ञान शोध समिति सम्मान भी मिला है। (खबर जारी, अगले पैरे में देखिए)

वर्कशॉप के लिए संपर्क सूत्र
दिनेश चन्द्र बौड़ाई
सह -सचिव
अखिल गढ़वाल सभा
9897488743
हरीश भट्ट
संयोजक, वर्कशॉप
वातायन संस्था
7579066804
गजेंद्र वर्मा
सचिव, वातायन
9997807457

Leave a Reply

Your email address will not be published.