July 4, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

आपदा में बेघर हुई सोणी देवी को ग्राफिक एरा ने दिया नया घर, सीएम धामी ने सौंपी चाबी

1 min read
उत्तराखंड में चमोली जिले के जोशीमठ में फरवरी 21 की आपदा में बेघर हुई सोणी देवी अब बेघर नही रहीं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सोणी देवी को नए घर की चाबी सौंपी।

उत्तराखंड में चमोली जिले के जोशीमठ में फरवरी 21 की आपदा में बेघर हुई सोणी देवी अब बेघर नही रहीं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सोणी देवी को नए घर की चाबी सौंपी। ये घर उन्हें उत्तराखंड में शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणीय संस्थान ग्राफिक एरा की ओर से बनाकर दिया गया है। आपदा से उजड़े सोणी देवी के घर अब फिर खुशियां चहकने लगी हैं। समाजसेवा के क्षेत्र में ग्राफिक एरा की ओर से इसी तरह के कार्यों को अंजाम दिया जाता है। साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में उत्तराखंड का नाम ऊंचा करने वालों को सम्मानित करने में भी ग्राफिक एरा कभी पीछे नहीं रहता है।
गोपेश्वर में आज दोपहर आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें घर की चाबियां सौंपी। मौसम के तेवर बदलने से पहले नया घर मिल जाने से सोणी देवी की बूढ़ी आंखों में एक बार फिर चमक आ गई है। उन्होंने कहा कि ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन के चेयरमैन डॉ. कमल घनशाला ने खुद पहल करके ये घर बना कर दिया है। काफी लोग आपदा के बाद आए और फोटो खींच कर चले गए। किसी और ने इस तरह मदद के लिए हाथ नही बढ़ाया। उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ ही डॉ कमल घनशाला और ग्राफिक एरा का आभार व्यक्त किया। इस खास मौके के लिए सोणी देवी पारंपरिक लिबाज़ में सज कर आई थीं। सोणी देवी का ये नया घर जोशीमठ से करीब 7 किलोमीटर दूर मेरग गांव में बनवाया गया है।

इस मौके पर ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के अध्यक्ष डॉ कमल घनशाला ने कहा कि ग्राफिक एरा के छात्र छात्राओं को 50 लाख रुपये से ज्यादा के पैकेज मिलना जहां बेहतरीन प्रोफेशनल्स तैयार करने का प्रमाण है, वहीं हम छात्र छात्राओं को आपदा की हर घड़ी में हाथ बढ़ाकर दर्द बांटने के जज्बे से भी संवारते हैं। ग्राफिक एरा में यह उनकी पढ़ाई का वो जरूरी हिस्सा है, जो आगे चल के छात्र छात्राओं का हॉलिस्टिक डेवलपमेंट करता है। डॉ घनशाला ने कहा कि जोशीमठ और आस पर के क्षेत्र डिजास्टर प्रोन है। इसलिए सोणी देवी का ये नया घर अत्याधुनिक डिजास्टर रेसिस्टेंट तकनीकी के उपयोग से बनाया गया है। डॉ घनशाला ने जिला प्रशासन और खास तौर से एसडीएम जोशीमठ कुमकुम जोशी का सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।
गोपेश्वर में आयोजित समारोह में ग्राफिक एरा के महानिदेशक डॉ संजय जसोला और निदेशक इंफ्रास्ट्रक्चर डॉ सुभाष गुप्ता भी मौजूद रहे। सीएम धामी ने ग्राफिक एरा को इस कार्य के लिए साधुवाद दिया। डीएम हिमांशु खुराना, अपर डीएम अभिषेक त्रिपाठी, नगर पालिका अध्यक्ष, पुष्पा पासवान, पूर्व विधायक, महेंद्र भट्ट समेत काफी गणमान्य लोग कार्यक्रम में मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page