July 4, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

नुपुर शर्मा को गिरफ्तार करने पांच दिन से दिल्ली में डेरा डाले है मुंबई पुलिस, नहीं मिल रही लोकेशन

1 min read
पैगंबर मोहम्‍मद पर टिप्‍पणी मामले में निलंबित की गईं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की पूर्व प्रवक्‍ता नुपुर शर्मा को गिरफ्तार करने के लिए मुंबई पुलिस दिल्ली में डेरा डाले हुए है।

पैगंबर मोहम्‍मद पर टिप्‍पणी मामले में निलंबित की गईं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की पूर्व प्रवक्‍ता नुपुर शर्मा को गिरफ्तार करने के लिए मुंबई पुलिस दिल्ली में डेरा डाले हुए है। पुलिस को फिलहाल नुपुर शर्मा का पता नहीं चल पा रहा है कि वह कहां है। महाराष्ट्र गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक मुंबई पुलिस के पास नूपुर शर्मा को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं। पिछले 5 दिनों से मुंबई पुलिस की टीम दिल्‍ली में है। रजा अकादमी के एक प्रतिनिधि द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद भिवंडी पुलिस ने नुपुर शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया था। भिवंडी के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कि शर्मा ने अपने वकील के माध्यम से ठाणे पुलिस को एक ईमेल भेजा और अपना बयान दर्ज करने के वास्ते पुलिस के सामने पेश होने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा। नुपुर शर्मा को मुंब्रा पुलिस ने भी समन भेजा था। पुलिस ने उन्हें 22 जून को पेश होने के लिए कहा था। मुंब्रा के मोहम्मद गुफरान खान नाम के टीचर ने नुपुर शर्मा के खिलाफ केस दर्ज कराया था। इसके अलावा एक केस ठाणे में भी दर्ज है। वहीं, नुपुर को कोलकाता पुलिस ने भी समन भेजा है।
गौरतलब है कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी का देश-दुनिया के कई हिस्सों में विरोध होने के बाद भाजपा ने पांच जून को नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था। पैगंबर मोहम्मद विवाद के बीच दिल्ली पुलिस भी सख्त कदम उठाते हुए कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर चुकी है। दिल्ली पुलिस के अनुसार उसने कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जो कथित रूप से नफरत के संदेश फैला रहे हैं और विभिन्न समूहों को उकसा रहे हैं।
भाजपा प्रवक्ताओं, एक सांसद, एक पत्रकार, सोशल मीडिया यूजर्स और धार्मिक संगठनों के सदस्यों के नाम पर दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। दिल्ली पुलिस की ओर से जिन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, उनमें ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी का नाम भी शामिल है। इसके अलावा भाजपा की मीडिया इकाई के निष्कासित प्रमुख नवीन कुमार जिंदल, नुपुर शर्मा, यति नरसिंहानंद के नाम भी इन लोगों में शामिल हैं।
भीमसेना के चीफ को किया गिरफ्तार
भीमसेना के चीफ नवाब सतपाल तंवर को सोशल मीडिया पर बीजेपी की नेता नूपुर शर्मा को धमकाना भारी पड़ गया है। फेसबुक वीडियो में तंवर ने नूपुर की जबान काटने पर 1 करोड़ रुपये का इनाम देने की बात कही थी। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी की इस महिला नेता के खिलाफ अपमानजनक बातें भी कही थीं। इसे लेकर बीजेपी की यूथ विंग की अध्यक्ष सर्वप्रिया त्यागी ने उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई थी। बीजेपी यूथ विंग की अध्यक्ष सर्वप्रिया त्यागी की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने भीम सेना चीफ को उनके घर से गिरफ्तार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page