July 4, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

एक जुलाई को होगी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा, तैयारी तेज, धूमधाम से किया गया भगवान का मंगल स्नान

1 min read
श्री राम मंदिर समिति दीपलोक कालौनी बल्लूपुर की ओर से श्रीगुडीया श्री जगन्नाथ भगवान का धूम धाम से मंगलस्नान किया गया। हर वर्ष की तरह देहरादून स्थित दीपलोक कालौनी के प्रसिद्ध राम मंदिर से इस बार भी एक जुलाई को भगनवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकाली जाएगी।

श्री राम मंदिर समिति दीपलोक कालौनी बल्लूपुर की ओर से श्रीगुडीया श्री जगन्नाथ भगवान का धूम धाम से मंगलस्नान किया गया। हर वर्ष की तरह देहरादून स्थित दीपलोक कालौनी के प्रसिद्ध राम मंदिर से इस बार भी एक जुलाई को भगनवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकाली जाएगी। इसी क्रम में भगवान श्री जगन्नाथ स्वामी, मां सुभद्रा व बलभद्र भगवान की यात्रा की तैयारियों के तहत आज प्रातः कलश यात्रा निकाली गई। इसके तत्पश्चात मंदिर में विधिवत पूजन अर्चना के साथ भगवान जगन्नाथ मां सुभद्रा व बलभद्र भगवान का मंत्रोच्चार के साथ मंगलस्नान किया गया।
इस मौके पर मुख्य यजमान के रूप में प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने पंडित सतपति, मंदिर समिति के अध्यक्ष प्रमोद कुमार गुप्ता, पृथ्वीनाथ भगवान मंदिर के अध्यक्ष संजय गर्ग, एसोसिएशन ऑफ सेल्फ फाइनेंस इंस्टीट्यूट उत्तराखंड के अध्यक्ष डॉ. सुनील अग्रवाल, सुनील बांगा व अन्य श्रद्धालुओं के साथ भगवान को स्नान करवाया । इस अवसर पर श्री धस्माना ने मंदिर समिति के पदाधिकारियों, पंडित सतपति, सभी उपस्थित श्रद्धालुओं व देहरादून वासियों को भगवान के उत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं व बधाई दी। साथ ही भगवान की शोभायात्रा को ऐतिहासिक बनाने का आह्वान किया।
उन्होंने कहा कि यह भगवान श्री जगन्नाथ जी की कृपा ही है कि वैश्विक महामारी कोरोना के प्रकोप के बाद हम एक बार फिर भगवान की पूजा अर्चना व उनकी यात्रा की तैयारी कर रहे हैं। इस अवसर पर पंडित सुभाष चंद्र सतपति, प्रमोद गुप्ता, जेएस चुग, अनिल बांगा, संजय गर्ग, एल डी आहूजा, आर के गुप्ता, नारायण दास,
पार्षद संगीता गुप्ता, बिना बिष्ट, बैनी माधव त्रिपाठी, मीनाक्षी गोदियाल, के एल सचदेवा, पंडित पुरषोत्तम डिमरी समेत बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page