May 24, 2022

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

मशहूर कंपनियों में ग्राफिक एरा के 61 छात्रों का चयन, अभिषेक को इंटर्नशिप में मिलेंगे 1.6 लाख प्रतिमाह

1 min read
देहरादून में शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणीय संस्थान ग्राफिक एरा के बीटेक के छात्र अभिषेक डोबलियाल को 1.60 लाख रुपये प्रतिमाह के स्टाईपेंड पर इंटर्नशिप के लिए चुना गया है।

देहरादून में शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणीय संस्थान ग्राफिक एरा के बीटेक के छात्र अभिषेक डोबलियाल को 1.60 लाख रुपये प्रतिमाह के स्टाईपेंड पर इंटर्नशिप के लिए चुना गया है। यूनिवर्सिटी के परिसरों से इंटर्नशिप के लिए दुनिया की बड़ी कम्पनियों गोल्डमैन सैश, मॉर्गन स्टेनले, बी एन वाई मैलन, एडोबी, फ्लिपकार्ट, अमेजॉन, उबर टेक्नोलॉजीज और सैमसंग ने 61 छात्र-छात्राओं का चयन किया है। इन्हें देश विदेश की नामी कम्पनियों में काम सीखने के साथ ही बेहतरीन स्टाईपेंड भी मिलेगा।
उबर टेक्नोलॉजीज ने ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के देहरादून कैम्पस के बीटेक (कम्प्यूटर साईंस) के अभिषेक डोबलियाल को 1.60 लाख रुपये प्रतिमाह के स्टाईपेंड पर इंटर्नशिप के लिए चुना है। गोल्डमैन सैश ने ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के आशुतोष व्यास, श्रेया डे और अक्षिता सिंघल का एक लाख रुपये प्रतिमाह की वृत्ति पर इंटर्नशिप के लिए चयन कर लिया है। एडोबी ने अदिति मित्तल को एक लाख और फ्लिपकार्ट ने श्रेया नवानी को एक लाख रुपये के स्टाईपेंड पर इंटर्नशिप के लिए चुन लिया है। ये सभी बीटेक के छठे सेमेस्टर के छात्र-छात्राएं हैं।
मॉर्गन स्टेनले ने ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के बी टेक के छात्र-छात्राओं खुशी कुमार, मोनिका चौहान, शुभि जोशी, सिमरनजीत कौर अरोड़ा, तनिषा सिंघल और दीक्षा बिष्ट को 87 हजार रुपये प्रतिमाह की वृत्ति पर इंटर्नशिप के लिए चुना है।
अमेजॉन ने बीटेक के 2023 बैच के अनुष्का अग्रवाल, आयुषि कठैत, ऋषिका केशरवानी और श्रेया शर्मा को 80 हजार रुपये प्रतिमाह के स्टाईपेंड पर इंटर्नशिप का अवसर दिया है। इससे पहले अमेजॉन ने 2022 बैच के 21 छात्र-छात्राओं का इतने ही स्टाईपेंड पर इंटर्नशिप के लिए चयन किया है। इनमें ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के बीटेक के शिवी अग्रवाल, शुभम राणा, प्रियंका कोरंगा, भूमिका शर्मा, ध्रुव रावत, हर्षवर्धन, पूजा चौधरी, संस्कार सिंघल, शिवांशु आहुजा, तन्मय रौथाण, आशिष प्रदीप चौबे, हितैषी गौड़, नीरज शर्मा, तान्या चेतना वैश्य व एमसीए के प्रवीण सिंह शामिल हैं।
अमेजॉन ने ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के देहरादून कैम्पस के अमन बहुगुणा, आयुष बहुखंडी, गौरव बधानी व विकास थपलियाल, भीमताल कैम्पस के हिमांशु भट्ट व प्रज्वल पांडेय का भी 80 हज़ार रुपये प्रतिमाह पर इंटर्नशिप के लिए चयन किया। बी एन वाई मैलन ने डीम्ड यूनिवर्सिटी की कनुप्रिया को 60 हजार रुपये प्रतिमाह, सैमसंग ने डीम्ड यूनिवर्सिटी और हिल यूनिवर्सिटी के देहरादून व भीमताल कैम्पस के 16 छात्र-छात्राओं को 50 हजार रुपये प्रतिमाह के स्टाईपेंड पर इंटर्नशिप का अवसर दिया है। एडोबी ने डीम्ड यूनिवर्सिटी सात छात्र-छात्राओं को 40 हजार रुपये प्रतिमाह की वृत्ति के साथ इंटर्नशिप के लिए चुन लिया है।


ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ कमल घनशाला ने कहा कि अमेजॉन में चुने गए छात्र-छात्राएं सफलता के साथ इंटर्नशिप पूरी करने पर कम से कम 32 लाख रुपये के पैकेज पर नियुक्ति के लिए एलिजेबिल हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि डीम्ड यूनिवर्सिटी के साथ ही हिल यूनिवर्सिटी के देहरादून और भीमताल कैम्पस के छात्र-छात्राओं को प्रमुख कम्पनियों में इंटर्नशिप के साथ बेहतरीन स्टाईपेंड मिलना ग्राफिक एरा के सभी परिसरों में शिक्षा के उच्च स्तर और लैब्स में अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी अपनाने का जीवंत प्रमाण है।

4 thoughts on “मशहूर कंपनियों में ग्राफिक एरा के 61 छात्रों का चयन, अभिषेक को इंटर्नशिप में मिलेंगे 1.6 लाख प्रतिमाह

    1. इंटर्नशिप ग्राफिक एरा अपनी यूनिवर्सिटी के बच्चों को ही करवाती है।

    1. इंटर्नशिप ग्राफिक एरा अपनी यूनिवर्सिटी के बच्चों को ही करवाती है। सीए की इंटर्नशिप के संबंध में ये है कि इस यूनिवर्सिटी में सीए से संबंधित कोर्स नहीं है, लिहाजा इसकी इंटर्नशिप भी ग्राफिक एरा में नहीं हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page