Loksaakshya Social

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

October 3, 2022

केंद्री गृह मंत्री अमित शाह आज आएंगे उत्तराखंड, आपदा की करेंगे समीक्षा बैठक, प्रभावित क्षेत्र का कल करेंगे दौरा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज बुधवार शाम उत्तराखंड आएंगे। वह उत्‍तराखंड में बारिश से आई आपद की समीक्षा बैठक करेंगे और स्थिति का जायजा लेंगे। वह कल उत्तराखंड में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज बुधवार शाम उत्तराखंड आएंगे। वह उत्‍तराखंड में बारिश से आई आपद की समीक्षा बैठक करेंगे और स्थिति का जायजा लेंगे। वह कल उत्तराखंड में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे। फिलहाल उत्तराखंड में बारिश का दौर थम गया है। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी दस दिनों तक अब बारिश की कोई संभावना नहीं है।
उत्तराखंड में आफत की बारिश से कुमाऊं मंडल में तबाही मची। इस आपदा में अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें सबसे ज्‍यादा मौत नैनीताल जनपद से हैं। इसके अलावा 12 लोग घायल हैं। नौ लोग लापता हैं और नौ घर पूरी तरह से ध्वस्त हुए हैं। बारिश से काली, गोरी, सरयू, गोमती, शारदा, कोसी और गौला नदियां उफान पर हैं। कुमाऊं में छह हाईवे समेत 92 स्‍टेट हाईवे बंद हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। केंद्र सरकार उत्तराखंड में आई आपदा पर निरंतर नजर बनाए हुए है। बीते रोज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट को फोन कर राज्य में आपदा से हुई क्षति की जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.