December 4, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

Video:आप के अध्यक्ष ने की उत्तराखंड के लोगों पर टिप्पणी, पूर्व सीएम हरीश रावत ने बताया अपमान, दिए उदाहरण, कहा-मांगे माफी

1 min read
आप के प्रदेश अध्यक्ष ने भी एक टीवी टैनल में फिर से उत्तराखंड के लोगों पर टिप्पणी कर दी। उन्होंने कहा कि पहाड़ के लोगों की आज की तारीख में जो वैल्यू बनी हुई है, लोग हमसे कहते हैं कि मेरे घर के लिए नौकर भेज देना। इस टिप्पणी पर कांग्रेस नेता एवं उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कड़ा प्रतिवाद किया।

उत्तराखंड में नेताओं की जुबान फिसलना आम होने लगा है। इनमें कोई भी दल पीछे नहीं है। पहले आम आदमी पार्टी की एक नेत्री ने यहां के लोगों का उदाहरण कुत्ते से कर दिया तो जमकर हंगामा हुआ। अब फिर आप के प्रदेश अध्यक्ष ने भी एक टीवी टैनल में फिर से उत्तराखंड के लोगों पर टिप्पणी कर दी। उन्होंने कहा कि पहाड़ के लोगों की आज की तारीख में जो वैल्यू बनी हुई है, लोग हमसे कहते हैं कि मेरे घर के लिए नौकर भेज देना। इस टिप्पणी पर कांग्रेस नेता एवं उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कड़ा प्रतिवाद किया। साथ ही आम आदमी पार्टी से इस टिप्पणी पर माफी मांगने की मांग की।

सोशल मीडिया में हरीश रावत ने लिखा कि कल न्यूज चैनल के एक कॉन्क्लेव में आप पार्टी के अध्यक्ष ने उत्तराखंड वासियों पर एक बहुत ही अपमानजनक टिप्पणी की। कहा दिल्ली में उत्तराखंड का मतलब है कि घरेलू नौकर, चौकीदार आदि। वो यह भूल गये कि उत्तराखंड का मतलब दिल्ली और देश में गोविंद बल्लभ पंत भी है। CDS जनरल बिपिन रावत भी है। उसका अर्थ वीरता और शौर्य की दुनिया में आज भी प्रतीक माने जाने वाले जसवंत सिंह रावत भी है। उसका अर्थ कई ऐसे शीर्ष पदों पर विद्यमान उत्तराखंडी भी है। सीमाओं के रक्षक व राष्ट्र निर्माण में लगे हुये उत्तराखंडी भी है और हमें गर्व है कि हमको लोग एक भरोसे के लायक समझकर अपने घरों में भी स्थान देते हैं और अपनी सुरक्षा भी सौंपते हैं। उन्होंने कहा कि जिस रूप में आप पार्टी के अध्यक्ष ने कहा उसके लिए आम आदमी पार्टी को उत्तराखंड के लोगों से क्षमा मांगनी चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *