October 16, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

रामनगर विधायक के आवास का घेराव करने पहुंचे आप कार्यकर्ता, विधायक से हुई नोकझोंक व धक्कामुक्की

1 min read
उत्तराखंड में नैनीताल जिले की रामनगर विधानसभा के अंतर्गत 24 वन ग्राम में मूलभूत सुविधाओं को लेकर विधायक के आवास का घेराव करने पहुंचे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की विधायक दीवान सिंह बिष्ट से तीखी नोकझोंक हुई।

उत्तराखंड में नैनीताल जिले की रामनगर विधानसभा के अंतर्गत 24 वन ग्राम में मूलभूत सुविधाओं को लेकर विधायक के आवास का घेराव करने पहुंचे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की विधायक दीवान सिंह बिष्ट से तीखी नोकझोंक हुई। इस दौरान धक्का मुक्की भी हुई।
आप कार्यकर्ताओं के मुताबिक, आजादी के बाद भी रामनगर विधानसभा के 24 वन ग्राम आज भी बिजली, पानी स्वास्थ्य, सड़क के लिए मोहताज हैं। शिक्षा के नाम पर टूटे-फूटे प्राइमरी व आठवीं तक के स्कूल है। उनमें भी शिक्षकों का हमेशा अभाव रहता है। आम आदमी पार्टी के प्रचार कमेटी के उपाध्यक्ष शिशुपाल रावत पिछले दिनों सुंदरखाल से जुड़े इन ग्रामों में गए और इनकी समस्या को देखी। इसी दौरान आप उपाध्यक्ष ने 14 किलोमीटर पैदल चलकर इन्हीं मामलों पर एसडीएम को ज्ञापन दिया था।
उसकी कोई सुनवाई नहीं होने के बाद ग्रामवासी पिछले 10 दिन से तहसील में लगातार धरना दे रहे थे। इस पर भी कोई सुनवाई नहीं होने के बाद आज सभी ग्रामीणों ने आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष शिशुपाल रावत के नेतृत्व में विधायक कार्यालय घेरने का प्रस्ताव रखा। इस शिशुपाल रावत के नेतृत्व में सुंदरखाल वासी विधायक आवास स्थित उनके कार्यालय को घेरने गए।
इस दौरान विधायक लोगों को भाषण के रूप में समझाने का प्रयास करने लगे। इस पर आम आदमी पार्टी के उपाध्यक्ष शिशुपाल रावत ने उन्हें रोक कर पूछा कि विधायक जी यह लोग आपके भाषण सुनने नहीं आए हैं, आप सिर्फ यह बताइए आपने सुंदरखाल वालों के लिए आज दिन तक बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य के लिए क्या काम किया। आपने कभी क्या विधानसभा में इन लोगों की आवाज उठाई। यदि उसकी वीडियो एक हमें दिखाएं। इतनी बात पर दोनों के बीच कहासुनी हो गई। जो धक्का-मुक्की में बदल गई। बीच-बचाव में पुलिस के अधिकारी आए और दोनों पक्ष को अलग किया। इस दौरान आप कार्यकर्ता नारे लगाने लगे। विधायक भी मौके से चले गए। शिशुपाल रावत ने कहा कि मैं आम आदमी के लिए गरीब के लिए दलितों के लिए रामनगर विधानसभा ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश में लड़ता रहूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *