October 24, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

उत्तराखंड में फिर बढ़े कोरोना के नए संक्रमित, छठे दिन भी नहीं हुई मौत, फाइल से बाहर निकली मई माह की मौत

1 min read
उत्तराखंड में कोरोना के नए मामलों में हल्की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई, लेकिन पुरानी मौत फाइलों से निकलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। हालांकि, मंगलवार को कोरोना से कोई मौत नहीं हुई।

उत्तराखंड में कोरोना के नए मामलों में हल्की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई, लेकिन पुरानी मौत फाइलों से निकलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। हालांकि, मंगलवार को कोरोना से कोई मौत नहीं हुई। ये लगातार छठा दिन है, जब किसी मरीज की कोरोना से मौत नहीं हुई। इसके बावजूद मौत के कुल योग में एक मौत को जोड़ा गया है। इसका कारण ये है कि फाइलों में दबी मौत अचानक बाहर निकाली गई और मौत के टोटल में जोड़ दी गई। ये मौत एक मई की जया मैक्सवेल अस्पताल बहादराबाद की है।
टिहरी और उत्तरकाशी जिले ही कोरोना मुक्त हैं। फिलहाल यहां एक भी एक्टिव केस नहीं है। चंपावत में एक मरीज मिलने से अब ये जिला कोरोना मुक्त नहीं है। मंगलवार 12 अक्टूबर की शाम को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के भीतर प्रदेश में कोरोना के 20 नए संक्रमित मिले। एक दिन पहले सोमवार 11 अक्टूबर को कोरोना के सात नए संक्रमित मिले थे। उत्तराखंड में यदि टीकाकरण की बात की जाए तो मंगलवार को 827 केंद्रों में 24918 लोगों को कोरोना के टीके लगाए गए। प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू 19 अक्टूबर तक है।
उत्तराखंड में कोरोना की पूरी रिपोर्ट पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-

2021.10.12 Health Bulletin
अब तक कुल 7397 मौत
उत्तराखंड में अब कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 343695 हो गई है। इनमें से 330022 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान 15 लोग स्वस्थ हुए। एक्टिव मरीजों की संख्या अब 158 है। अब तक प्रदेश में कुल 7397 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। मौत की दर 2.15 फीसद पर स्थिर है। रिकवरी रेट 96.02 फीसद है। सात मई को सर्वाधिक 9642 नए कोरोना संक्रमित मिले थे। 15 मई को सर्वाधिक 197 मौत दर्ज की गई थी।
ब्लैक फंगस से राहत
उत्तराखंड में ब्लैक फंगस के नए केस कम मिल रहे हैं। मंगलवार को ब्लैक फंगस का एक केस मिला। किसी मरीज की मौत नहीं हुई। अब तक विभिन्न अस्पतालों में ब्लैक फंगस के 588 मामले दर्ज किए गए। इनमें अब तक 132 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है। 376 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *