October 29, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष धस्माना बोले-यशपाल आर्य का कांग्रेस में आना भाजपा राज के अंत की शुरुआत, प्रताप ने कहा-उल्टी गिनती शुरू

1 min read
उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि भाजपा सरकार के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्या का अपने विधायक सुपुत्र संजीव आर्या का भाजपा को अलविदा कह कांग्रेस में सम्मलित होना राज्य के लिए शुभ संदेश है।

उत्तराखंड के आज के राजनैतिक घटनाक्रम के बारे में कांग्रेस मुख्यालय रजीव भवन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि भाजपा सरकार के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्या का अपने विधायक सुपुत्र संजीव आर्या का भाजपा को अलविदा कह कांग्रेस में सम्मलित होना राज्य के लिए शुभ संदेश है। यह उत्तराखंड में जन विरोधी भाजपा सरकार के अंत की शुरुआत है।
धस्माना ने कहा कि आज नई दिल्ली में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कांग्रेस में समल्लित होते हुए यशपाल आर्य ने जो उदगार व्यक्त किये, उससे सार्वजनिक रूप से यह पता चला कि भाजपा का असली चेहरा गरीब किसान अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति विरोधी है। धस्माना ने कहा कि निश्चित रूप से यशपाल आर्य के कांग्रेस में शामिल होने से कांग्रेस पूरे प्रदेश में और मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस प्रकार के और चौंकाने वाले निर्णय पार्टी में देखने को मिलेंगे।
यशपाल आर्य की वापसी से भाजपा की उल्टी गिनती शुरू
उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष और वरिष्ठ प्रवक्ता धीरेंद्र प्रताप ने कहा है कि उत्तराखंड सरकार में वरिष्ठ मंत्री व कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष यशपाल आर्य के सुपुत्र संजीव आर्य के कांग्रेस में घर वापसी से भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि यशपाल आर्य कोई साधारण नेता नहीं हैं। असाधारण नेता हैं और कांग्रेस वापसी से राज्य भर में कांग्रेस के लाखों कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई है।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से दलबदल का खेल शुरू किया था, कांग्रेस को उसका जवाब देना जरूरी हो गया था। उन्होंने कहा कि यद्यपि कांग्रेस बहुत दल बदल के पक्ष में नहीं है, लेकिन पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता जो पार्टी को छोड़कर गए हैं, यदि वे पार्टी में आते हैं तो निश्चय ही उनका खुले दिल से पार्टी स्वागत करेगी। उन्होंने कहा कि यशपाल आर्य ने कांग्रेस अध्यक्ष रहते हुए कांग्रेस को जन-जन की पार्टी बनाने में भूमिका निभाई थी और आज जब फिर से कांग्रेस में लौटे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *