October 24, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष धस्माना की कोविड शहीद श्रद्धाजंलि यात्रा का दूसरा चरण, इंदिरा नगर गुरुद्वारा पहुंचे

1 min read
कोरोना काल में देहरादून में कोरोना से मृत लोगों के परिवारों की पीड़ा जानने व उनको श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना की ओर से शुरू की गई शहीद श्रद्धांजलि यात्रा का दूसरा चरण आज से शुरू किया गया है।

कोरोना काल में देहरादून में कोरोना से मृत लोगों के परिवारों की पीड़ा जानने व उनको श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना की ओर से शुरू की गई शहीद श्रद्धांजलि यात्रा का दूसरा चरण आज से शुरू किया गया है। इसके तहत वह देहरादून में इंद्रानगर कालोनी पहुंचे। यहां स्थित गुरुद्वारे में जाकर उन्होंने कोरोना से ग्रसित होने वाले नागरिकों के लिए सामूहिक अरदास व प्रार्थना की।
इंदिरा नगर कालोनी निवासी सरदार प्रीतपाल सिंह के पिता स्वर्गीय सरदार भोला सिंह कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना पॉजिटिव आए व इलाज के दौरान 8 मई को उनकी मृत्यु हो गई। सबसे पीड़ादायक बात यह थी कि सरदार भोला सिंह के सुपुत्र सरदार प्रीतपाल सिंह खुद कोरोना पॉजिटिव थे और अस्पताल में भर्ती थे। इस बीच सरदार भोला सिंह की मृत्यु हो गई। इन सारी कठिन परिस्थितियों में सरदार प्रीतपाल सिंह की पत्नी ने सारा मोर्चा संभाला और कोविड प्रोटोकॉल में सारे कार्य सम्पन्न किए।

आज सरदार भोला सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए धस्माना ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर ने जो कहर बरसाया उसने पूरे देश के जनमानस को झंझोड़ के रख दिया।सबसे खराब पहलू यह रहा कि आमानवियता का बेहद बदसूरत चेहरा देखने को मिला। ऐसे भी मामले अंधकार में दिए के समान सामने आए, जिससे मानवीय संवेदनाओं पर भरोसा बना रहा। उन्होंने कहा कि स्वयं उन्होंने पूरे कोरोना काल में कोरोना ग्रसित लोगों की सहायता के दौरान बहुत सारे अनुभव संग्रहित किए। इन पर वे पूरा एक ग्रंथ लिख सकते हैं और समय आने पर अवश्य लिखेंगे। प्रार्थना सभा में सरदार प्रितपाल सिंह, सरदार नरेंद्र सिंह सेठी, प्रेम कुकसाल, हरमोहिंदर सिंह, सरदार ओम प्रकाश राठौर सहित बड़ी संख्या में संगतें उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *