October 16, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

एसजीआरआर पीजी कालेज में संपन्न हुई उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की बीएड (विशेष) प्रवेश परीक्षा

1 min read
उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की बीएड (विशेष) की प्रवेश परीक्षा देहरादून स्थित श्री गुरु राम राय पी जी कॉलेज पथरी बाग देहरादून में आज सम्पन्न हुई। गढ़वाल मंडल के समस्त छात्रों के लिए इस महाविद्यालय को केंद्र बनाया गया था।

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की बीएड (विशेष) की प्रवेश परीक्षा देहरादून स्थित श्री गुरु राम राय पी जी कॉलेज पथरी बाग देहरादून में आज सम्पन्न हुई। गढ़वाल मंडल के समस्त छात्रों के लिए इस महाविद्यालय को केंद्र बनाया गया था। बीएड (विशेष) कोर्स को करने के बाद शिक्षक सामान्य छात्रों के साथ साथ विशेष छात्रों को भी पढ़ाने में दीक्षित हो जाता है।
परीक्षा के लिए इस केंद्र में 264 अभ्यर्थी नामांकित थे। इसमें 95 अभ्यर्थी अनुपस्थिति रहे। परीक्षा के मध्य में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो ओमप्रकाश सिंह नेगी ने औचक निरीक्षण किया और परीक्षा के नियमानुसार सुचारु रूप से आयोजित करवाने के लिए महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो वीए बौड़ाई को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर परीक्षा नियंत्रक डॉ राकेश ढौंडियाल, विश्वविद्यालय आब्जर्वर डॉ पी के सहगल, क्षेत्रीय निदेशक डॉ संदीप नेगी, केंद्र समन्यवक डॉ एचवी पंत, डॉ वीएस रावत, दिग्विजय बिष्ट, बीएम खाती आदि अनेक शिक्षक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *