October 24, 2021

Lok Saakshya

Jan Jan Ki Awaj

मकान में चल रहा था अवैध देह व्यापार, पुलिस ने किया दो को गिरफ्तार, तीन महिलाओं को कराया मुक्त

1 min read
देहरादून में पटेलनगर क्षेत्र के बंजारावाला में एक मकान में छापा मारकर पुलिस ने देह व्यापार का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में दो पुरुषों को गिरफ्तार किया गया। वहीं, मौके से मिली तीन महिलाओं को मुक्त कराया गया।

देहरादून में पटेलनगर क्षेत्र के बंजारावाला में एक मकान में छापा मारकर पुलिस ने देह व्यापार का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में दो पुरुषों को गिरफ्तार किया गया। वहीं, मौके से मिली तीन महिलाओं को मुक्त कराया गया। इस मौके पर कई आपत्तिजनक वस्तुओं के साथ ही 15000 रुपये भी बरामद किए गए। साथ ही आरोपियों की कार को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।
एक सूचना पर पुलिस ने ग्रीनव्यू एन्कलेव -2 बंजारावाला स्थित एक मकान में छापा मारा। भीतर एक कमरे में एक महिला आपत्तिजनक स्थिती में पाई गई। दूसरे कमरे में दो पुरुष जयपाल सिंह राणा व मो. साजिद के साथ दो अन्य महिलाएं मिली। पुलिस मुताबिक दोनो पुरुषों से पूछताछ करने पर उन्होंने कमरे में अनैतिक देह व्यापार कराना स्वीकार किया। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
पूछताछ का विवरण
दोनो ने पुलिस को बताया कि वे गरीब घर की लड़कियों को उनकी मजबूरी का फायदा उठा कर काम दिलाने के बहाने अपने पास किराये के मकान पर रख लेते हैं। फिर उनको रुपयों का लालच देकर व जबरदस्ती देह व्यापार के धंधे में लगाते हैं। ग्राहकों को वे अपने किराए के मकानों में बुलाते हैं या फिर उनकी मांग पर अलग-अलग होटलों में लड़कियों को भेजते हैं। इसकी एवज में हर ग्राहक से 1500 से 2000 रुपये लेते हैं। इसकी आधी रकम लड़कियों को देते हैं। लड़कियों को होटल ले जाने के लिए मोहम्मद साजिद अपनी कार डिजायर का प्रयोग करता है। वे पिछले छह-सात महीने से हम इस मकान में रह रहे थे। मकान मालिक बाहर रहता है।
लड़कियों ने पुलिस को बताया कि जयपाल व मोहम्मद साजिद ने उनको काम दिलाने के लिए अपने यहां किराये के मकान पर रखा था। उनसे पैसे का लालच देकर व जबरदस्ती कर देह व्यापार का कार्य कराया जा रहा था। वे सभी गरीब परिवार की हैं। देह व्यापार में उन्हें प्रत्येक ग्राहक से कमीशन काटकर 1000 रुपये मिलते थे। बाकी रुपए दोनों व्यक्ति जयपाल व साजिद अपने पास रख लेते थे।
ये हैं आरोपी
1- जयपाल सिंह राणा उर्फ गौरव पुत्र जीत सिंह राणा निवासी हिन्डवाल गांव थाना चम्बा जनपद टिहरी गढवाल।
2-मौ. साजिद पुत्र इसरार निवासी सिहाली जागीर थाना हसनपुर जिला अमरोहा उत्तर प्रदेश।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *